MP By election: क्या है दिग्विजय सिंह का 'गद्दार रेट कार्ड', किसके लिए जारी किया? पढ़ें

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं रेट कार्ड सोशल मीडिया पर डाल रहा हूं. इन गद्दार लोगों से पहले वोट का हिसाब जनता ले. (फाइल फोटो)
दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं रेट कार्ड सोशल मीडिया पर डाल रहा हूं. इन गद्दार लोगों से पहले वोट का हिसाब जनता ले. (फाइल फोटो)

दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के रेट कार्ड में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए 28 प्रत्याशियों के नाम और तस्वीर दर्ज हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने उपचुनाव (MP By election) लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशियों का रेट कार्ड जारी किया है. जिसे गद्दार रेट कार्ड नाम दिया है. इस रेट कार्ड में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुये 28 प्रत्याशियों के नाम और तस्वीर दर्ज हैं.

रेट कार्ड में 2018 के विधानसभा चुनाव में इन नेताओं को जो वोट मिले थे, उसे 35 करोड़ से विभाजित कर एक वोट की कीमत निकाली गई है. इस हिसाब से सभी बीजेपी प्रत्याशियों से उतना पैसा लेने की जनता से अपील की गई है.

दिग्विजय सिंह के कहा कि 35-35 करोड़ रुपये इन विधायकों ने लिये हैं, तो ये बात ठीक है कि जितने वोट तुम्हें मिले, उतना प्रति वोट हमें दे जाओ. आखिर जनता का भी तो बही-खाता होता है. बही खाते में इस बात का जिक्र होना चाहिये कि जो 35 करोड़ लिये हैं तो उसमें हमारे एक वोट का हिसाब कितना बनता है. उतना दे जाओ और वोट ले जाओ. मैं अपने सोशल मीडिया में डाल रहा हूं कि इन गद्दार लोगों से पहले वोट का हिसाब जनता लें.



चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराएगी बीजेपी 
बीजेपी ने दिग्विजय सिंह के इस सोशल मीडिया पोस्ट पर तीखा एतराज जताते हुये चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है. साथ ही रेट कार्ड में कमल का चिन्ह उल्टा लगाने के कारण दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर कराने की चेतावनी दी है.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने की कोशिश की है. बीजेपी के प्रत्याशियों पर जिस तरह के आरोप लगाये गये हैं उसका उनके पास एक भी सबूत है तो चुनाव आयोग को दें. जनता के सामने लाएं.

वीडी शर्मा ने कहा कि इस मामले में पार्टी दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी. साथ ही उल्टा चुनाव चिन्ह लगाने पर एफआईआर भी दर्ज कराएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज