MP by Election 2020 : एक दिन में कांग्रेस ने की BJP के तीन नेताओं की चुनाव आयोग में शिकायत

अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल लाल, इंदौर सांसद शंकर लालवानी और बीजेपी के युवा नेता अभिषेक भार्गव के खिलाफ शिकायत की गयी है.
अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल लाल, इंदौर सांसद शंकर लालवानी और बीजेपी के युवा नेता अभिषेक भार्गव के खिलाफ शिकायत की गयी है.

यह शिकायत उपचुनाव (By Election) वाले विधानसभा (Assembly area) क्षेत्र में सक्रिय लीगल सेल के इनपुट और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट के आधार पर की जा रही हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने बीजेपी के तीन नेताओं (BJP Leaders) की चुनाव आयोग से शिकायत की है. यह शिकायतें अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल लाल, इंदौर सांसद शंकर लालवानी और बीजेपी के युवा नेता अभिषेक भार्गव के खिलाफ की गई हैं. कांग्रेस ने इन पर मतदाताओं को लुभाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

प्रदेश कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने दो शिकायतें राज्य निर्वाचन आयोग में की हैं. पहली शिकायत अनूपपुर से बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल के खिलाफ की गई है. सलूजा ने कहा कि बिसाहूलाल सिंह उस वीडियो में मतदाताओं को बंदूक की नोंक पर धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने वोटरों को डराने की कोशिश की है. ऐसे में इस वीडियो की जांच की जाए और बिसाहू लाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाए. दूसरी शिकायत सलूजा ने इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ की है. उन्होंने कहा शंकर लालवानी ने कमलनाथ का एक अभिनेत्री के साथ फोटो दिखाकर उन्हें कमर नाथ कहा था. इस आपत्तिजनक बयान के कारण शंकर लालवानी पर कार्रवाई की जाना चाहिए.

अभिषेक भार्गव ने कहा...
बीजेपी प्रत्याशी बिसाहूलाल के वायरल वीडियो और सांसद शंकर लालवानी के कमरनाथ की पोस्ट को लेकर की गई शिकायत के अलावा प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने बीजेपी के युवा नेता अभिषेक भार्गव की शिकायत दर्ज करायी है. अभिषेक ने सुरखी में एक चुनावी सभा का वीडियो दिखाया. इसमें अभिषेक भार्गव कह रहे हैं कि मंत्रियों के घर में पैसा रखा हुआ है. उसे जनता को बांटना चाहिए. भूपेंद्र गुप्ता ने इस बयान पर आशंका जाहिर की है कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी वोटरों को लुभाने के लिए पैसे बांट सकती है. इस बयान के आधार पर भूपेंद्र गुप्ता ने चुनाव आयोग से अभिषेक भार्गव पर कार्रवाई के साथ विधानसभा क्षेत्र में निगरानी बढ़ाने के साथ एक्शन लेने की मांग की है.



लीगल सेल और सोशल मीडिया
उपचुनाव के इस माहौल में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दल के नेता लगातार एक-दूसरे के उम्मीदवारों और नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग सहित कई एजेंसी में अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं. यह शिकायत उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय लीगल सेल के इनपुट और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट के आधार पर की जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज