MP By-Poll Result Live Streaming: 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे News18 इंडिया पर लाइव देखें

चुनाव नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट News18 Hindi और चैनल News18 India के साथ जुड़े रहें.
चुनाव नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट News18 Hindi और चैनल News18 India के साथ जुड़े रहें.

By-Poll Result 2020 Live Streaming: News18 ने Live मतगणना की मेगा कवरेज को दिखाने के लिए खासे इंतजाम किए हैं, जिसमें ग्राउंड रिपोर्टिंग, विश्लेषकों की राय, नेताओं की प्रतिक्रियाएं शामिल है. हम आपको सबसे तेज और सटीक नतीजे दिखाएंगे...

  • Share this:
ई दिल्ली. मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh Assembly by-election) के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे. कल सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और करीब 9 बजे से सीटों के रुझान आने भी शुरू हो जाएंगे. मतगणना शुरू होने के बाद चुनावी नतीजों के रुझान पल-पल बदलते हैं. ऐसे में चुनाव नतीजे लाइव देखना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट News18 Hindi और चैनल News18 India के साथ जुड़े रहें.

News18 ने Live मतगणना की मेगा कवरेज को दिखाने के लिए खासे इंतजाम किए हैं, जिसमें ग्राउंड रिपोर्टिंग, विश्लेषकों की राय, नेताओं की प्रतिक्रियाएं शामिल है. हम आपको सबसे तेज और सटीक नतीजे दिखाएंगे. मतगणना शुरू होते ही हमारी वेबसाइट पर लाइव अपडेट शुरू हो जाएगा. साथ ही लाइव टीवी भी देख सकते हैं. इसके लिए आप Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें भी पढ़ सकते हैं
वहीं, News18 Hindi की वेबसाइट पर मध्य प्रदेश उपचुनाव के नतीजे के अलावा आप 11 राज्यों की 57 सीटों और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए मतदान के नतीजों से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ सकते हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं. ऐसे में ये चुनाव बीजेपी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के लिए बेहद अहम हैं. कल होने वाली मतगणना पर शिवराज सिंह चौहान की सरकार टिकी है. इस चुनाव में उन्हें कम से कम 9 सीटों पर जीत दर्ज कराना जरूरी है. दरअसल, 230 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश असेंबली में बीजेपी के 105 विधायक हैं, जबकि यहां पर सरकार बनाने के लिए 116 विधायकों की जरूरत है.
पार्टी में उनका कद और भी बढ़ जाएगा


विशेषज्ञों का कहना है कि यदि सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा उपचुनाव वाली इन 28 सीटों में से 15 से अधिक सीट पर जीत दर्ज कर लेती है तो पार्टी में उनका कद और भी बढ़ जाएगा. चौहान अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से आते हैं और प्रदेश में इस वर्ग की जनसंख्या 50 प्रतिशत से अधिक है. विश्लेषकों ने कहा कि मार्च में भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने चौहान को चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व दिया था, क्योंकि जनता में उनकी छवि अच्छी है. माना जाता है कि जनता के चहेते नेता होने के कारण वह उपचुनाव में पार्टी को अधिक से अधिक सीटें जितवाकर 230 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के जादुई आंकड़े 116 को पार करवा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज