• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP bypolls: उपचुनाव से पहले बीजेपी दिखाएगी हार्ड हिंदुत्व की झलक, कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

MP bypolls: उपचुनाव से पहले बीजेपी दिखाएगी हार्ड हिंदुत्व की झलक, कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव से पहले बीजेपी ने हिंदुत्व की झलक दिखाने की तैयारी कर ली है. (File)

मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनाव से पहले बीजेपी ने हिंदुत्व की झलक दिखाने की तैयारी कर ली है. (File)

Madhya Pradesh News: 4 सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले बीजेपी ने बड़ी तैयारी की है. बीजेपी जनता के बीच हार्ड हिंदुत्व की झलक दिखाएगी. उसने नवरात्रि से लेकर दशहरे तक के कार्यक्रमों पर अमल करना शुरू कर दिया है. बीजेपी 15 अक्टूबर को दशहरे पर विजय संकल्प ध्वज लगाएगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 4 सीटों पर हो रहे उपचुनाव (MP bypolls) को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. उपचुनाव से पहले बीजेपी (BJP) ने पूरे प्रदेश में हार्ड हिंदुत्व की झलक दिखाने की तैयारी कर ली है. पार्टी ने नवरात्रि से लेकर दशहरे तक अपने कार्यक्रम तय कर लिए हैं. बीजेपी 15 अक्टूबर को दशहरे पर विजय संकल्प ध्वज लगाएगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) सहित पार्टी के सभी नेता किसी एक जगह पर पहुंचकर विजय संकल्प भगवा ध्वज फहराएंगे.

पार्टी इन त्योहारों के दिनों में कन्या पूजन और सीनियर नेताओं का सम्मान करेगी. दरकिनार हुए सीनियर नेताओं की पूछ-परख करने का भी कार्यक्रम तैयार किया गया है. पार्टी ने 21 अक्टूबर को जन संघ के स्थापना दिवस पर मंडल स्तर पर संगोष्ठी आयोजित करने और जनसंघ के समय से पार्टी का काम कर रहे सीनियर नेताओं को सम्मानित करने का कार्यक्रम बनाया है. साथ ही पार्टी दशहरे के बाद से पूरे प्रदेश में भाजपा को मजबूत करेगी.

बीजेपी करेगी कई कार्यक्रम

इन कार्यक्रमों को लेकर बीजेपी कार्यालय में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक हुई. उसमें इन कार्यक्रमों को हरी झंडी दे दी गई है. नवरात्रि से लेकर पूरे अक्टूबर तक धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के जरिए पार्टी की छवि को चमकाया जाएगा. बीजेपी के चुनाव प्रबंध समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पार्टी ने कई कार्यक्रम करे का फैसला किया है.

कांग्रेस ने खड़े किए सवाल

बीजेपी के इन धार्मिक कार्यक्रमों और दशहरे पर विजय संकल्प ध्वज लगाने के ऐलान पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा का यह यह कार्यक्रम चुनावी हथकंडा हैं. 4 सीटों के उपचुनाव को प्रभावित करने के लिए भाजपा हिंदुत्व का राग अलाप रही है.

गौरतलब है कि कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद बीजपी की नई सरकार में दल बदलने वालों को पूरी तवज्जो मिली. ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में मंत्री तो उनके समर्थक विधायक शिवराज में मंत्रिमंडल में वजनदार पदों से नवाजे गए और अब प्रदेश की 4 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भी कुछ इसी तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं. बीजेपी ने पृथ्वीपुर और जोबट विधानसभा सीट पर बाहरी उम्मीदवारों को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी ने पृथ्वीपुर सीट पर समाजवादी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए शिशुपाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. शिशुपाल यादव 2018 के चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट से चुनाव लड़े थे और 44816 वोट हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे थे. कांग्रेस ने यहां पर जीत हासिल की थी.बाद में शिशुपाल बीजेपी में आ गए और अब उपचुनाव में बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज