• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • PM MODI के जन्मदिन के जश्न में डूबी BJP : टीका-पौधा-साफ-सफाई और भी बहुत कुछ होगा

PM MODI के जन्मदिन के जश्न में डूबी BJP : टीका-पौधा-साफ-सफाई और भी बहुत कुछ होगा

पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए कई राज्यों ने खास तैयारी की है.

पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए कई राज्यों ने खास तैयारी की है.

PM Modi Birthday : कांग्रेस ने 17 सितंबर से 100 दिन तक बेरोजगारी दिवस मनाने का ऐलान किया है. पार्टी ने तय किया है कि पूरे प्रदेश में बेरोजगारों को पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी सरकार में बेरोजगार हुए लोगों के साथ पार्टी जिला और ब्लॉक स्तर पर बड़े प्रदर्शन करेगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में बीजेपी (BJP) और उसकी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के जन्म दिन के जश्न में डूबी है. कार्यक्रम आज से शुरू हो गए हैं. आज सेवा दिवस से इसकी शुरुआत हुई. 7 अक्टूबर तक ये सिलसिला चलेगा. पीएम मोदी का कल 17 सितंबर को जन्मदिन है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के लिए बीजेपी ने व्यापक स्तर पर कार्यक्रम तैयार किए हैं. लोगों को पार्टी से जोड़ने और पार्टी की छवि चमकाने के लिए आज 16 सितंबर से सेवा दिवस अभियान शुरू कर दिया है. पार्टी ने तय किया है कि सेवा और समर्पण भाव के अभियान के साथ पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जाएगा.

मोदी नमो टीका
17 सितंबर से सभी 1070 मंडल पर मोदी नमो टीका का अभियान चलाया जाएगा. पार्टी ने हर एक बूथ पर 111 टीका लगाने का लक्ष्य रखा है. प्रदेश बीजेपी ने ऐलान किया था जन्मदिन के 1 दिन पहले हर जिले के 71 धार्मिक स्थलों को स्वच्छता अभियान के जरिए साफ किया जाएगा. 17 सितंबर को हर जिले के 71 धर्म स्थलों पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा. पार्टी दिव्यांगों को उपकरण बांटेगी. 24 सितंबर को चिकित्सा प्रकोष्ठ के सहारे 5000 से ज्यादा डॉक्टर परीक्षण शिविर लगाएंगे.

ये भी पढ़ें- MP NEWS : 7 अक्टूबर को MP के हजारों परिवार PM मोदी से कहेंगे ‘Thank You ‘

अंत्योदय संकल्प
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर हर बूथ पर अंत्योदय संकल्प के आयोजन होंगे. उसने 1070 मंडल में नमो ओपन बनाने का भी ऐलान किया है. हर एक ओपन पर 71 पौधे लगाने का लक्ष्य है. प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. इसमें पीएम मोदी के मुख्यमंत्री काल से लेकर प्रधानमंत्री तक के 20 साल तक के सफर के जीवन को चित्रों के जरिए दिखाया जाएगा. 27 सितंबर को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर करेंगे.

कांग्रेस मनाएगी बेरोजगार दिवस
कांग्रेस ने 17 सितंबर से 100 दिन तक बेरोजगारी दिवस मनाने का ऐलान किया है. पार्टी ने तय किया है कि पूरे प्रदेश में बेरोजगारों को पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी सरकार में बेरोजगार हुए लोगों के साथ पार्टी जिला और ब्लॉक स्तर पर बड़े प्रदर्शन करेगी.

कांग्रेस से मांगा हिसाब
17 सितंबर को कांग्रेस के बेरोजगार दिवस का आयोजन करने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा 15 महीने सत्ता में रहते हुए बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए क्या कदम उठाए गए यह बात कांग्रेस को बताना चाहिए. बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान करने के बाद भी सत्ता में रहते हुए बेरोजगारों की चिंता क्यों नहीं की गई ये भी कांग्रेस को बताना चाहिए. बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करने का नैतिक अधिकार कांग्रेस के पास नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज