लाइव टीवी

शिवराज सिंह चौहान की अपील, IIFA आयोजन का पैसा कोरोना आपदा के लिए करें दान
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 9, 2020, 9:58 PM IST
शिवराज सिंह चौहान की अपील, IIFA आयोजन का पैसा कोरोना आपदा के लिए करें दान
विशेष तौर पर जबलपुर एसडीएम आशीष पांडे की जमकर तारीफ की गयी है. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आईफा आयोजन (IIFA Events) में खर्च होने वाली राशि को कोरोना आपदा में खर्च करने की अपील की है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आईफा आयोजन (IIFA Events) में खर्च होने वाली राशि को कोरोना आपदा में खर्च करने की अपील की है. भोपाल में कोरोना आपदा की समीक्षा बैठक गुरुवार को हो रही थी. इस दौरान सीएम ने आइफा के आयोजकों से इस तरह की अपील की. शिवराज ने कहा कि जो राशि आईफा  आयोजन में खर्च की जाने वाली थी, उसे सीएम राहत कोष में दिया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि आईफा  की राशि से कोरोना की इस बड़ी आपदा में आम जनता का भला हो सकता है.

सीएम ने यह अपील उन लोगों से की है जो मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाले आईफा समारोह में प्रायोजक बन रहे थे या फिर पैसा निवेश करने वाले थे.

आपदा के कारण स्थगित हुआ आयोजन
दरअसल इससे पहले कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने मध्य प्रदेश में आईफा का आयोजन कराने का फैसला किया था. यह आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते में किया जाना था, लेकिन कोरोना आपदा की वजह से इस आयोजन को स्थगित कर दिया गया. बाद में बदले राजनीतिक घटनाक्रम में मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की भी विदाई हो गई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने. इसके बाद शिवराज  का इस तरह का बयना सामने आया है.



15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को करे सील


मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना से प्रभावित 15 जिलों के हॉटस्पॉट क्षेत्रों को पूरी तरह सील किया जाए. कोरोना से प्रभावित 03 जिलों भोपाल इंदौर में उज्जैन को पहले ही पूरा सील किया जा चुका है. हॉटस्पॉट क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं, दवाओं दूध आदि की सप्लाई जिला मध्य शासन के माध्यम से की जाएगी. इन क्षेत्रों में आना-जाना पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी सप्लाई चैन प्रभावित ना हो.

मिले हैं कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले
प्रदेश के 15 जिलों के कुल 46 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. इन जगहों से कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले सामने आये हैं. इनमें जबलपुर जिले के 8, ग्वालियर जिले के 6, खरगोन जिले के पांच, मुरैना का एक, शिवपुरी का एक, बड़वानी के 5, बैतूल का एक, विदिशा के दो, श्योपुर का एक, छिंदवाड़ा के पांच, रायसेन का एक, होशंगाबाद के तीन, खंडवा के दो, धार का 1 तथा देवास जिले के चार क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. इन सभी क्षेत्रों को सील करने के निर्देश दिए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

कोरोना का खौफ: ग्वालियर में 50 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने दिए इस्तीफे

भोपाल: चेहरा ढकने और मास्क पहनने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading