कमलनाथ राष्ट्रदोह कर रहे हैं, जानिए ‘इंडियन कोविड’ पर सीएम शिवराज ने क्या-क्या कहा?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को आड़े हाथों लिया है.(File)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को आड़े हाथों लिया है.(File)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर हमला बोला है. सीएम ने कहा कि कमलनाथ का आचरण राष्ट्रदोह जैसा है. जिस वक्त पूरे देश को एक साथ खड़ा होना चाहिए, उस वक्त वे राजनीति कर रहे हैं.

  • Last Updated: May 23, 2021, 3:27 PM IST
  • Share this:

भोपाल. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के ‘इंडियन कोविड’ बयान को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक सियासी तूफान खड़ा हो गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि ये घटिया मानसिकता वाला बयान है.

सीएम शिवराज ने कहा कि जब देश राष्ट्रीय संकट में है तो इसे राजनीतिक दलों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए, लेकिन यह तकलीफदेह है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं. ‘मेरा भारत कोविड’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना, क्या कांग्रेस को शोभा देता है?

घटिया राजनीति कर रहे हैं कमलनाथ - सीएम

सीएम शिवराज ने कहा कि जब-जब देश पर संकट आया है सारे राजनीतिक दलों ने एकजुट होकर देश का साथ दिया है. लेकिन संकट की इस घड़ी में कमलनाथ घटिया राजनीति कर रहे हैं. कमलनाथ अधर्म कर रहे हैं. सहयोग करना तो दूर आपदा में, जब लोग संकट में तो अवसर तलाशे जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ के बयान से दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों का मनोबल कम होगा. देश के सम्मान में चोट पहुंचाई जा रही है. क्या ये राष्ट्रद्रोह जैसा नहीं है. कमलनाथ केंद्रीय मंत्री रहे, मुख्यमंत्री रहे इसके बाद भी घटिया व्यवहार कर रहे हैं.
मौत पर आनंद ले रही कांग्रेस- शिवराज

कमलनाथ के प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों पर सवाल उठाने पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि मौत कहां नहीं हुई हैं. राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में भी मौतें हुई हैं. दुनिया के कई देशों में कोरोना के कारण मौतें हुई हैं. एक-एक मौत मेरे दिल पर बोझ है.

हम पीड़ित परिवारों की सेवा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, आग लगा दो, जैसे बयान देकर कांग्रेस राजनीतिक मौके तलाश रही है. मुख्यमंत्री ने कमलनाथ के मौत के आंकड़ों वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस मौत के आंकड़ों पर आनंद लेने की कोशिश कर रही है क्या यह विकृत मानसिकता नहीं है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सवाल पूछा है कि क्या ऐसे बयान देने वाले नेताओं पर कोई कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने कमलनाथ के बयान की कड़ी निंदा की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज