अपना शहर चुनें

States

जबलपुर में बोले CM शिवराज, 'आजकल अपन मूड में हैं, माफिया पर कार्रवाई रुकी तो खुलेगी तीसरी आंख'

सीएम शिवराज ने माफिया पर कड़ाई की बात कही.
सीएम शिवराज ने माफिया पर कड़ाई की बात कही.

Jabalpur News: जबलपुर में विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने प्रशासन को दोटूक लहजे में कहा- माफिया के खिलाफ कार्रवाई रुकनी नहीं चाहिए.

  • Share this:
भोपाल. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का जबलपुर दौरा (Jabalpur News) दिलचस्प रहा. उन्होंने यहां 210 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण किया. लोकार्पण समारोह में शिवराज ने प्रशासन को दो टूक कहा- 'माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहना चाहिए. यदि कार्रवाई बीच में रोकी गई तो फिर शिवराज का तीसरा नेत्र खुलने में देर नहीं लगेगी. बाद में मुझे दोष न देना क्योंकि आजकल अपन अलग ही मूड में हैं.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई गरीबों के हक पर डाका डालने की सोचेगा तो मैं उसे चैन से नहीं रहने नहीं दूंगा. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि कार्रवाई माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ करना है, किसी गरीब या छोटे व्यापारी पर नहीं. मुख्यमंत्री केंद्रीय जेल भी गए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के कक्ष में जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. शिवराज ने जबलपुर में बनने वाले कन्वेंशन सेंटर का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने का ऐलान किया. साथ ही सेंट्रल जेल में बने नेताजी सुभाषचंद्र बोस के कक्ष के लिए अलग से मार्ग बनाने की भी मंशा जताई, ताकि लोग वहां पर पहुंचकर नेताजी से जुड़ीं स्मृतियों को देखकर उनकी अनुभूति कर सकें.

अशोक-माला के घर किया नाश्ता


विकास कार्यों के शिलान्यास के पहले सीएम माला और अशोक के घर गए. यहां मुख्यमंत्री ने चाय-नाश्ता किया. नाश्ते में माला ने मुख्यमंत्री के लिए पोहा और भजिया बनाया था. बता दें कि मेहगांव में रहनेवाले अनुसूचित जाति वर्ग के अशोक और माला संबल योजना, उज्ज्वला योजना एवं आयुष्मान भारत योजना के भी हितग्राही हैं. माला को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत व्यवसाय बढ़ाने 10 हजार रुपये की ऋण सहायता उपलब्ध कराई गई है. माला महिला स्व-सहायता से भी जुड़ी हैं.

इन बिंदुओं में समझें योजनाओं को खर्च





  • 1- 149 करोड़ की लागत से पूरी होगी अमृत योजना

  • 2- 34 करोड़ की लागत से स्मार्ट रोड बनेगी

  • 3- 2 करोड़ की लागत से चैराहों के उन्नयन के कार्यहोंगे

  • 4- 50 करोड़ से बने एनएमटी फेज टू का लोकार्पण

  • 5- 13 करोड़ की लागत से बने रहे एमआर 4 रोड के विकास का लोकार्पण

  • 6- 85 करोड़ की लागत से डुमना नेचर पार्क फेज 1 के विकास कार्य

  • 7- 65 करोड़ की लागत से रानीताल में कचरा संग्रहण और जैविक उपचार

  • 8- 10 करोड़ से बनने वाले कार पार्किंग का शिलान्यास किया

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज