अपना शहर चुनें

States

MP में कैबिनेट विस्तार से पहले PM मोदी से आज CM शिवराज की दिल्ली में मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Prime Minister Narendra Modi, cm shivraj
Prime Minister Narendra Modi, cm shivraj

सोमवार को भोपाल में शिवराज (Shivraj) औऱ सिंधिया (Scindia) के बीच मुलाकात हुई थी. अटकलें लग रही हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) आज दिल्ली में हैं. वो आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर रहे हैं. इस मुलाकात में राज्य में अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और बाज़ार में मांग बढ़ाने पर चर्चा होगी. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के ड्राफ्ट को भी पीएम के सामने रखेंगे. शिवराज का इस दौरे में और भी कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुलाकात कर रहे हैं. दोनों के बीच ये मुलाकात प्रधानमंत्री आवास में होनी है.

इन मुद्दों पर हो सकती बात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में कई मुद्दों पर बात होगी.
- प्रदेश में कोरोना काल में आर्थिक गतिविधियों को तेजी से सक्रिय करने और उपभोक्ता ख़पत बढ़ाने के प्रयास पर वो पीएम से मार्गदर्शन लेगें.
-कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं टीकाकरण के संबंध में सुझाव लेंगे.
-सीएम शिवराज पीएम मोदी को स्ट्रीट वेंडर और ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर की प्रगति के बारे में जानकारी देंगे.


- बिगड़े वनों में सुधार के लिए वन संरक्षण अधिनियम के संबंध में सुझाव प्रस्तुत करेंगे.
- पीएम और सीएम के बीच मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के संबंध में भी चर्चा होगी.
-आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश ड्राफ्ट को प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्तुत करेंगे.
-मध्य प्रदेश में नक्सली गतिविधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जानकारी
-मध्य प्रदेश में प्रमुख योजनाओं के अंतर्गत विगत 8 माह में प्रगति एवं उपलब्धियों की जानकारी प्रधानमंत्री को देंगे.

सिंधिया-शिवराज मुलाकात
मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच मुलाकात हुई. एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं भी तेज हो गयी हैं. सीएम हाउस में मुलाकात के बाद दोनों नेता केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की बेटी के शादी समारोह में ओरछा विशेष विमान से एक साथ ही रवाना हुए.

मुलाकात के सियासी मायने
इस मुलाकात के अब कई सियासी मायने लगाए जा रहे हैं. अटकलें लग रही हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच संभावित मंत्रिमंडल विस्तार और निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर चर्चा हुई है. हालांकि सोमवार सुबह भोपाल एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल पर बातचीत होने से इनकार किया था और ये कहा था कि ये सीएम का विशेषाधिकार है. इस पर केंद्रीय नेतृत्व और सीएम फैसला लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज