Assembly Banner 2021

Damoh विधानसभा सीट के लिए कल हो सकता है कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का ऐलान, कमलनाथ दिल्ली गए

दमोह सीट के लिए दो नाम का पैनल तैयार किया गया है.

दमोह सीट के लिए दो नाम का पैनल तैयार किया गया है.

BHOPAL.दमोह विधानसभा सीट (Damoh assembly seat by election) कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के दल बदलने से खाली हुई है. लोधी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जा मिले.

  • Share this:
भोपाल.दमोह विधानसभा सीट उपचुनाव (Damoh assembly seat by election) के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के नाम का ऐलान कल यानि शनिवार को हो सकता है.पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के घर हुई बैठक में इस सीट के लिए दो नाम का पैनल तैयार किया गया है.वो दोनों नाम लेकर कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए हैं.

दमोह विधान सभा सीट पर 17 अप्रैल को उप चुनाव है.कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन के लिए पैनल तैयार कर लिया है. शुक्रवार सुबह कमलनाथ के निवास पर हुई बैठक में 2 नामों का पैनल तैयार किया गया. ये पैनल लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ दिल्ली रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि एआईसीसी की मुहर के बाद कांग्रेस पार्टी एक-दो दिन में अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर देगी.

कल हो सकता है ऐलान
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा आज सुबह हुई बैठक में उम्मीदवार के चयन के लिए मंथन हुआ.उम्मीदवारों के नाम का पैनल तैयार हो चुका है. उम्मीद है कि शनिवार तक पार्टी उम्मीदवार का नाम का ऐलान कर देगी.
दलबदल होगा मुद्दा


पीसीसी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा दमोह सीट के लिए आज पर्यवेक्षकों के साथ कमलनाथ ने बैठक की है.उम्मीदवार के नाम का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा. उपचुनाव में राहुल लोधी के दल बदलने को भी बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा.कार्यकर्ता राहुल लोधी के दल बदलने से नाखुश हैं. इसलिए पार्टी इस मुद्दे सहित दूसरे मुद्दों को लेकर उपचुनाव में उतरेगी.

चुनाव से पहले गिफ्ट
बीजेपी भी अपनी तैयारी में लगी है.शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा दमोह उपचुनाव के लिए पार्टी ने बहुत पहले से तैयारी शुरू कर दी थी.मंडल स्तर पर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं और दमोह उप चुनाव से पहले मेडिकल कॉलेज की सौगात दी दी गई है. जिसका बजट में प्रावधान किया गया है. ऐसे में बीजेपी दमोह चुनाव में जीत के लिए जीत के इरादे के साथ ही उतरेगी.ॉ

राहुल लोधी ने बदला था दल
दमोह विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के दल बदलने से खाली हुई है. लोधी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जा मिले.उन्हें इस सीट से बीजेपी का टिकट मिलना तय माना जा रहा है.कांग्रेस के सामने समस्या है कि वो अब लोधी की काट के तौर पर किसे उतारे.

17 को मतदान, 2 मई को परिणाम
पांच राज्यों में हो रहे चुनाव के साथ एमपी के दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. वहां 17 अप्रैल को मतदान होगा. और 2 मई को नतीजे घोषित होंगे. लेकिन इस चुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरा दम लगा रहे हैं. अब नजरें कांग्रेस के उम्मीदवार के नाम की घोषणा पर टिकी हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज