अपना शहर चुनें

States

MP: कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने BJP को घेरा, कहा- नहीं बचेंगे दल बदलू MLA

कांग्रेस ने कहा भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी.  (फाइल फोटो)
कांग्रेस ने कहा भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायकों के दल बदलने को लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:51 PM IST
  • Share this:
भोपाल. कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा की सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व विधायकों के दल बदलने को लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. सुनवाई पूरी होने पर भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनावी खर्च दल बदलने वाले विधायकों से वसूलने को लेकर भी याचिका लगी है.

पिछले साल अक्टूबर में यही बात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कही थी. उस वक्त कमलनाथ एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा था- भाजपा ने बाबासाहेब के बनाए हुए संविधान के साथ खिलवाड़ किया, सौदेबाजी और बोली से सरकार बना ली लेकिन इस चुनाव के बाद कांग्रेस और जनत  दीपावली साथ में मनाएंगे.कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि जब BJP से रोजगार और किसानों की बात करो तो यह उसकी बात नहीं करेंगे, यह लोगों को ध्यान हटाने के लिये पाकिस्तान और चीन की बात करने लग जाते हैं.





शिवराज को खुली चुनौती
कमलनाथ ने कहा था- हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, विधानसभा में ख़ुद बीजेपी सरकार ने इसे स्वीकारा. हमारी सरकार वापस आने पर वादे के मुताबिक बाकि बचे किसानों का भी कर्ज माफ करेगी. शिवराज जी को आज भी मेरी खुली चुनौती है कि कर्ज माफी को लेकर किसी भी समय मुझसे आकर आमने-सामने बहस कर लें. मैं कर्ज माफी के सारे प्रमाण उनके सामने रख दूंगा और उनके झूठ को बेनकाब कर दूंगा. मुझे शिवराज से, बीजेपी से नहीं, जनता से प्रमाण पत्र चाहिए.

जनता तय करे क्या करना है

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए आगे आए. आप प्रदेश का कैसा भविष्य चाहते हैं, वोट से बनी सरकार या नोट से बनी सरकार, यह आपको तय करना है. इनका बस चलेगा तो पंचायत का चुनाव भी नहीं कराएंगे, बोली लगाकर आपके सरपंच का चुनाव भी हो जाएगा.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज