Home /News /madhya-pradesh /

MP: आदिवासियों के बहाने कमलनाथ ने CM शिवराज पर साधा निशाना, क्या कांग्रेस ने शुरू कर दी 2023 की तैयारी?

MP: आदिवासियों के बहाने कमलनाथ ने CM शिवराज पर साधा निशाना, क्या कांग्रेस ने शुरू कर दी 2023 की तैयारी?

आदिवासी सम्मेलन के दौरान कमलनाथ ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप.

आदिवासी सम्मेलन के दौरान कमलनाथ ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप.

MP Politics: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ EX CM Minister Kamal Nath) ने आरोप लगाया कि बीजेपी आदिवासियों से झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) केवल झूठे आश्वासन दे रही है.

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Politics) में कांग्रेस ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Assembly election 2023) की तैयारियों में जुट गई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस के मिशन 2023 की शुरुआत सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने कर दी है. इसके लिए सबसे पहले कमलनाथ ने आदिवासियों को साधना शुरू कर दिया है. इसके लिए वह भोपाल में आयोजित सर्व आदिवासी संगठन के कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में पहुंचे. उनके साथ आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया भी मौजूद थे. सर्व आदिवासी संगठन के कार्यक्रम में कमलनाथ ने कहा कि 75 साल पहले आजादी मिली थी. इतनी जाति इतने धर्म है ये हमारे देश की विभिन्नता है.

कमलनाथ ने कहा,’कोई ऐसा देश नहीं दुनिया में जहां इतनी विविधता है. आजादी के बाद यही चुनौती थी सब एक साथ रहे, बिखर न जाए. आदिवासी युवा भविष्य में हमारे प्रदेश का निर्माण करेंगे. बहुत बड़ी आवश्यकता है कि आदिवासी समाज के युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहे.’
शिवराज सरकार पर साधा निशाना

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि युवा पीढ़ी, किसान, गरीब की चिंता सरकार को नहीं है, सिर्फ मीडिया की राजनीति करते हैं. घोषणा और आश्वासनों की सरकार प्रदेश में चल रही है. इंदिरा गांधी ने आदिवासियों के लिए सबसे ज्यादा काम किया. ये वोट के लिए आदिवासियों को बरगलाते है. आज की तस्वीर रख लीजिए आपके सामने. यही आदिवासी युवा आने वाले कल को सवारेगा. आदिवासी सुरक्षित नहीं रहेगा तो एमपी का विकास कैसे होगा’.

ये भी पढ़ें: MP: कार्टून विवाद पर बिजली कंपनी ने दी सफाई, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कही ये बात

बीजेपी पर झूठ बोले का लगाया आरोप

कमलनाथ ने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आदिवासी सच्चाई का साथ दें. उन्होंने यह भी कहा कि आज आदिवासी समाज हमारे देश का ,प्रदेश का सबसे बड़ा समाज है. आज बड़ी चुनौती है कि आदिवासी समाज के नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रहें क्योंकि यही युवा देश का , प्रदेश का नवनिर्माण करते है. उन्होंने कहा कि,’आज जो बेरोजगारी है ,आज जो महंगाई है ,आज जो किसान पीड़ित है ,यह तस्वीर आज पूरे प्रदेश की है. आज की वर्तमान सरकार को इसकी चिंता नहीं है. वो केवल मीडिया की राजनीति, शो-बाजी, घोषणाएं, झूठे आश्वासन में ही लगी हुई है. इससे हमारा प्रदेश सुरक्षित नहीं होगा.’

Tags: CM Shivraj Singh Chauhan, Kamal nath, MP politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर