Home /News /madhya-pradesh /

mp congress will form a fact check committee to stop the propaganda against its leaders fir will be lodged mpsg

अपने नेताओं का दुष्प्रचार रोकने कांग्रेस करेगी फैक्ट चेक, गड़बड़ी करने वाले पर होगी FIR

Congress Campaign Against Propaganda.  2 दिन पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर उसके साथ छेड़खानी का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था बीजेपी एडिट वीडियो के जरिए कांग्रेस नेताओं को बदनाम कर रही है.

Congress Campaign Against Propaganda. 2 दिन पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर उसके साथ छेड़खानी का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था बीजेपी एडिट वीडियो के जरिए कांग्रेस नेताओं को बदनाम कर रही है.

Social Media War : एमपी सरकार ने भी सरकारी नीतियों और योजनाओं से संबंधित भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए फैक्ट चेक पोर्टल तैयार किया है. उसमें कोई भी व्यक्ति फैक्ट चेक कर सोशल मीडिया के जरिए सच का पता लगा सकता है. इसी तरह अब कांग्रेस पार्टी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के साथ प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में कमेटी के जरिए फैक्ट चेक तैयार करने जा रही है ताकि चुनाव के पहले कांग्रेस नेताओं के एडिट वीडियो का सच जनता के सामने रखा जा सके

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कीचड़ उछालने का दौर भी तेज हो उठा है. सोशल मीडिया पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़े सोशल वार के बीच कांग्रेस ने अब एक बड़ा कदम उठाया है. कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार रोकने के लिए फैक्ट चेक कमेटी बनाने की तैयारी कर ली है. इसके जरिए पार्टी और नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार रोकने के लिए पीसीसी दफ्तर से मुहिम चलाई जाएगी.

2 दिन पहले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर उसके साथ छेड़खानी का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था बीजेपी एडिट वीडियो के जरिए कांग्रेस नेताओं को बदनाम कर रही है. वो इस मामले में कानूनी सलाह ले कर प्रचारित करने वालों पर FIR दर्ज कराएंगे. दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ आधे अधूरे वीडियो चलाकर बीजेपी पर कांग्रेस के खिलाफ माहौल बनाने और अपनी राजनीति चमकाने का आरोप लगाया था. दिग्विजय सिंह इस कदम के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी में फैक्ट चेक कमेटी बनाई जा रही है. जो कांग्रेस दफ्तर में बैठकर उसके नेताओं के खिलाफ बीजेपी के दुष्प्रचार की पोल खोलेगी.

सरकार का फैक्ट चेक
एमपी सरकार ने भी सरकारी नीतियों और योजनाओं से संबंधित भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए फैक्ट चेक पोर्टल तैयार किया है. उसमें कोई भी व्यक्ति फैक्ट चेक कर सोशल मीडिया के जरिए सच का पता लगा सकता है. इसी तरह अब कांग्रेस पार्टी भी सोशल मीडिया पर एक्टिव होने के साथ प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में कमेटी के जरिए फैक्ट चेक तैयार करने जा रही है ताकि चुनाव के पहले कांग्रेस नेताओं के एडिट वीडियो का सच जनता के सामने रखा जा सके. मतलब साफ है कि 2023 के चुनाव में सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल होना है. ऐसे में लोगों तक सच परोसा जा सके इसके लिए अब कांग्रेस कमर करती नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें-पारा चढ़ते ही कई इलाकों में शुरू हो गयी पानी की किल्लत, CM शिवराज ने बुलायी हाईलेवल मीटिंग

ये कांग्रेस की ही साजिश
कांग्रेस की इस पहल पर बीजेपी नेता रजनीश अग्रवाल ने कहा कांग्रेस नेता ही एक दूसरे के खिलाफ एडिट वीडियो चलाकर एक दूसरे को बदनाम कर रहे हैं और आरोप बीजेपी पर लगाया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी को अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है. बीजेपी नेताओं के पास फुर्सत नहीं कि वह कांग्रेस नेताओं के एडिट वीडियो प्रसारित करें.

Tags: Kamal nath, Madhya Pradesh Congress, MPCC, Social Media Viral

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर