अपना शहर चुनें

States

MP: किसानों के समर्थन में कांग्रेस 23 को घेरेगी राजभवन, जीतू पटवारी सहित कई नेताओं पर FIR

कांग्रेस ने कहा भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी.  (फाइल फोटो)
कांग्रेस ने कहा भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी. (फाइल फोटो)

कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि 20 जनवरी को मुरैना, 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन का होगा घेराव. 24 जनवरी को इंदौर में होगा प्रांत व्यापी आंदोलन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:59 PM IST
  • Share this:
भोपाल. किसानों के मुद्दों को लेकर प्रदेश में कांग्रेस के आंदोलन जारी रहेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ समित कई नेता इसमें शामिल होंगे. कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि 20 जनवरी को मुरैना, 23 जनवरी को भोपाल में राजभवन का होगा घेराव. 24 जनवरी को इंदौर में होगा प्रांत व्यापी आंदोलन.

वहीं, दूसरी ओर इंदौर के तेजाजी नगर थाना इलाके में चौराहे के पास चक्काजाम कर प्रदर्शन करने के मामले में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, सदाशिव यादव, दौलत पटेल समेत करीब 50 कांग्रेसियों पर धारा 188 और धारा 341 के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है. दरअसल चक्काजाम के कारण तेजाजीनगर चौराहा पेट्रोल पंप के पास भंवरकुआं की ओर आने वाली रोड दो घंटे तक बंद रही. सड़क पर ट्रैक्टर खड़े थे और बीच सड़क में नेता-कार्यकर्ता दो घंटे तक भाषण देते रहे. चक्काजाम से लोगों को काफी परेशानी हुई.

पुलिस ने बंद कर दी थी आवाजाही तो नाराज हुए नेता



पुलिस ने सड़क के दोनों ओर से ट्रैफिक डायवर्ट किया था, क्योंकि दोपहर 12 बजे से नेता धरनास्थल पर ट्रैक्टर लेकर पहुंच गए थे. पुलिस ने सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी तो धरने का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव नाराज हुए. उन्होंने कहा हमारे ट्रैक्टर को क्यों नहीं आने दिया जा रहा है? धरने में किसान भी शामिल हैं, उनके ट्रैक्टर आने दिए जाएं. वहीं, चक्काजाम के आधे घंटे बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी पहुंचे. उन्होंने कहा केंद्र सरकार किसानों की मांग नहीं मान रही है. किसान परेशान हैं, लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है.


अंबानी-अडानी को फायदा पहुंचाया जा रहा है. धरने के दौरान पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू, पूर्व विधायक अंतरसिंह दरबार सहित अन्य कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए. धरने के समापन पर विरोध स्वरूप ट्रैक्टर रैली भी निकाली. पटवारी ने कहा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता एक-एक किसान के घर जाए. किसान को इस काले कानून के बारे में बताएं। देशभर के किसान नाराज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज