अपना शहर चुनें

States

BJP का होगा विधानसभा उपाध्यक्ष! मंत्रियों ने कहा-'कांग्रेस के परंपरा तोड़ने का अब हम देंगे जवाब'

2018 में सरकार में रहते हुए कांग्रेस ने उपाध्यक्ष का पद भी अपने पास रखा था.
2018 में सरकार में रहते हुए कांग्रेस ने उपाध्यक्ष का पद भी अपने पास रखा था.

Bhopal : सत्ता हाथ से जाने के बाद अब लगता कांग्रेस (Congress) के हाथ विधानसभा उपाध्यक्ष का पद भी नहीं आएगा.उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को देने की परंपरा कांग्रेस ने ही तोड़ी, बीजेपी अब उसका जवाब देने के लिए तैयार है.

  • Share this:
भोपाल.विधानसभा अध्यक्ष के निर्विरोध निर्वाचन के बाद अब उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) की तरफ से साफ संकेत मिलने लगे हैं. बीजेपी (BJP) का कहना है अध्यक्ष के बाद अब उपाध्यक्ष भी उनका ही रहेगा. इसके पीछे बीजेपी का तर्क है कि यह परंपरा कांग्रेस ने शुरू की है और ऐसे में अब बीजेपी सिर्फ इस परंपरा का पालन करेगी.

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम को मध्यप्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष निर्विरोध चुना गया है.अब विधानसभा उपाध्यक्ष की बारी है. ऐसे में अब पुरानी परंपराओं का हवाला दिया जा रहा है.सरकार के मंत्रियों की मानें तो कांग्रेस ने इस परंपरा को शुरू किया है,उसे अब पूरा बीजेपी करेगी. यानि यह साफ हो गया है कि अब उपाध्यक्ष पद भी बीजेपी के खाते में जाएगा. ऐसे संकेत मंत्रियों के बयानों से मिल रहे हैं.

मंत्रियों ने एक सुर में कही बात
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा-विधानसभा में उपाध्यक्ष का पद भी सत्तारूढ़ पार्टी के पास रखने की शुरुआत कमलनाथ सरकार के दौरान कांग्रेस ने की थी.हम उस परंपरा का निर्वहन करेंगे. विश्वास सारंग ने कहा जब कमलनाथ सरकार थी, उस दौरान उपाध्यक्ष पद भी विपक्ष को नहीं दिया गया.कमलनाथ सरकार के दौरान अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद दोनों कांग्रेस ने अपने पास रखे. हम भी अब यही करेंगे. बीजेपी का ही उपाध्यक्ष होगा.



गिरीश गौतम ने नहीं बताया अपना सब्जेक्ट
नवनियुक्त विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने  विधानसभा की चुनौतियों को लेकर कहा कोरोना से परेशानियां हुई हैं.इस पर विधानसभा स्तर पर मंथन, विचार करेंगे.सरकार स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को और बेहतर किया जा सके यही चुनौती रहेगी. उन्होंने कहा जो दायित्व दिया गया, उसका निर्वाह करने का प्रयास करूंगा.पार्टी ने विश्वास किया है उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा. माननीय सदस्यों के अधिकारों और हितों का संरक्षण करूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज