हमीदिया अस्पताल से भागे कोरोना पेशेंट को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला : अभी fIR, बाद में होगी गिरफ्तारी
Bhopal News in Hindi

हमीदिया अस्पताल से भागे कोरोना पेशेंट को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला : अभी fIR, बाद में होगी गिरफ्तारी
कोरोना पेशेंट के परिवार को को होम क्वॉरेंटीन कर दिया गया है.

पुलिस (police) का कहना है अभी तो उसका इलाज कराया जा रहा है. जब स्वस्थ होकर लौटेगा तब उसे गिरफ्तार (arrest) किया जाएगा.

  • Share this:
भोपाल.राजधानी भोपाल (bhopal) के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल (hamidia hospital) से भागे कोरोना पेशेंट (corona patient) को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला है. उसके खिलाफ एफआईआर (fir) भी दर्ज कर ली गयी है. अब उसके परिवार और संपर्क में आए लोगों की लिस्ट तैयार कर सबकी कोरोना जांच कराने की तैयारी है.

हमीदिया अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव पेशेंट भाग  गया था. पुलिस ने संभावित ठिकानों पर दबिश दी और युवक को पकड़कर फिर अस्पताल में भर्ती करा दिया. युवक के संपर्क में आने वाले उसके परिवार और उसके परिचितों की सूची तैयार की गई है.सभी को होम क्वॉरेंटीन कर दिया गया है.

परिवार क्वारेंटीन
कमला नगर इलाके में रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला था. उसे हमीदिया अस्पताल की टीम अपने साथ अस्पताल ले गई थी. उसे अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन कुछ ही घंटों में युवक वहां से भाग गया. अस्पताल प्रबंधन ने कमला नगर थाना पुलिस को युवक के अस्पताल से भाग जाने की जानकारी दी. पुलिस ने तत्काल उसके घर पर दबिश दी. साथ ही उसके संभावित ठिकानों पर भी तलाशा.12 घंटे के अंदर पुलिस ने युवक को ट्रेस कर लिया और उसे पकड़ा. साथ ही उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की. पुलिस ने बाद में उसे फिर से हमीदिया अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती करा दिया.
लंबे समय तक भर्ती होने का डर


पुलिस ने युवक से जब सोशल डिस्टेंस के तहत पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे अस्पताल में लंबे समय तक भर्ती रहने का डर था. युवक का कहना है उसको ना बुखार आ रहा है ना सर्दी ना खांसी. ऐसे में लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती नहीं रह सकता. उसका यह भी मानना था कि अस्पताल में यदि भर्ती रहता है तो वह बीमार हो जाएगा. यही कारण था कि उसने अस्पताल से भाग जाना ठीक समझा. हालांकि पुलिस ने उसको समझाइश दी और इसके बाद युवक मान गया. पुलिस का कहना है अभी तो उसका इलाज कराया जा रहा है. जब स्वस्थ होकर लौटेगा तब उसे गिरफ्तार किया जाएगा.

सुरक्षा पर उठा सवाल
हमीदिया अस्पताल के एक हिस्से को कोविड सेंटर बनाया गया है. वहां पर सुरक्षा का 24 घंटे पहरा रहता है. इसके अलावा प्राइवेट सिक्यूरिटी गार्ड भी तैनात रहते हैं. कोविड सेंटर होने की वजह से वहां एक रास्ते को छोड़कर सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. ऐसे में यदि युवक वहां से भाग जाता है तो सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading