MP: अस्पतालों से ज्यादा होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे कोरोना पेशेंट, घटी संक्रमण दर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्वालियर में कोविड की समीक्षा बैठक की, जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर और सिंधिया ने भाग लिया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ग्वालियर में कोविड की समीक्षा बैठक की, जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर और सिंधिया ने भाग लिया.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने दावा किया है कि प्रदेश में संक्रमण दर में कमी की सबसे बड़ी वजह आइसोलेशन में ठीक होने वाले मरीज हैं. उन्होंने कहा कि ये फैक्ट बिलकुल सही है कि कोविड प्रभावित लोग अस्पताल से ज्यादा होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं.

  • Last Updated: May 16, 2021, 10:36 PM IST
  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर घटने के पीछे सबसे बड़ी वजह आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को ठीक होने की है. यह फैक्ट सही है कि अस्पतालों से ज्यादा होम आइसोलेशन में लोग स्वस्थ हो रहे हैं. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना से राहत भरी खबर है कि कोरोना के 7257 नए प्रकरण आए हैं. जबकि 12062 लोग ठीक होकर घर गए हैं. सरकार के प्रयासों से संक्रमण दर में निरंतर गिरावट आ रही है. दतिया की संक्रमण 8% पर आ गई है. इसी तरह से शिवपुरी और ग्वालियर की दर 4% पर आ गई है. शनिवार को प्रदेश में 68 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं.

होम आइसोलेशन से सुधरे हालात

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पॉजिटीविटी रेट में निरंतर गिरावट आ रही है. अब यह 10.52% हो गई है तो हमारा रिकवरी रेट बढ़कर 86 फीसदी के आसपास पहुंच गया है. 85 फीसदी से ज्यादा लोग होम आईसोलेशन से ठीक हुए है. आईसोलेशन में जो लोग हैं. उनमें से लगभग 98% लोगों से रोजाना संपर्क कर चिकित्सा परामर्श दिया जा रहा है. सभी को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा चुकी है. किल कोरोना पार्ट 3 अभियान लगातार जारी रहेगा. गांव-गांव तक जांचें लगातार बढ़ाई जा रही हैं.

5% से कम दर होने पर मिलेगी राहत
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमण की दर लगातार गिर रही है. और यह सब डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स, सभी कोरोना फ्रंट वारियर्स और सरकार के प्रयासों की वजह से मुमकिन हो पाया है. जहां संक्रमण की दर 5% से कम है, वहां जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी से राय लेकर जनता कर्फ्यू के बारे में विचार किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज