• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Corona Update: 24 घंटे में मिले 13 संक्रमित मरीज, क्या तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा प्रदेश?

MP Corona Update: 24 घंटे में मिले 13 संक्रमित मरीज, क्या तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा प्रदेश?

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. (File)

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. (File)

MP News: प्रदेश में अब कोरोना के मरीज फिर दिखाई देने लगे हैं. 5 दिन में 56 नए संक्रमित मिले हैं. सबसे ज्यादा मरीज इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से भीड़भाड़ से दूर रहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने की अपील की है.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh )में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13 नए संक्रमित मरीज मिले. मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर यह सवाल उठ रहा है कि क्या राज्य अब कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की ओर आगे बढ़ रहा है. सबसे ज्यादा संक्रमित मामले जबलपुर से सामने आए. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि भोपाल, इंदौर से भी तीन-तीन मामले मिले हैं. बीते 5 दिनों में संक्रमण के संख्या 56 पहुंच गई है. प्रदेश में अभी 104 एक्टिव केस (Active Cases) हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 98.65% और पॉजिटिविटी रेट 0.01% है. प्रदेश में रोज 70 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है. अब तक प्रदेश में 7 लाख 92 हजार 25 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 7 लाख 81 हजार 407 ठीक हो चुके हैं. कोरोना के कारण 10 हजार 514 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में करीब एक महीने बाद एक साथ 5 कोरोना पॉजिटिव मिले. इसके पहले भोपाल में भी 5 संक्रमित मिले थे.

पिछले 5 दिनों का आंकड़ा
प्रदेश में पिछले 5 दिनों में अलग-अलग जिलों से कोरोना के 56 नए मामले सामने आए हैं. इसमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में 41 मामले मिले हैं. भोपाल में सबसे ज्यादा 14 पॉजिटिव आए. इंदौर में 13 और जबलपुर में 9 मामले हैं.

सरकार का टेस्टिंग पर फोकस
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि सरकार का टेस्टिंग पर ज्यादा फोकस है. इसकी संख्या में किसी भी तरीके की कमी नहीं की जा रही. ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं. कोरोना गाइडलाइन का पालन भी कराया जा रहा है. समय-समय पर सरकार एसओपी भी जारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी पड़ेगी. जरा सी लापरवाही से कोरोना आ सकता है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है,इसलिए सभी को सावधानी बरतनी होगी.

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी
देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के मामलों में अब गिरावट का दौर जारी है. तीसरी लहर की आशंका के बीच कोविड-19 के मामलों का कम होना इस ओर इशारा कर रहा है कि स्थितियां कुछ हद तक नियंत्रण में हैं. रविवार को देश में 36,083 नए मामले आए थे. वहीं सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे में 32,937 नए मामले पाए गए, साथ ही 417 लोगों की मौत हो गई.

एक्टिव केस घटे
इसके साथ ही 35,909 लोग डिस्चार्ज किए गए. बताया गया कि नए मामलों के बाद देश के एक्टिव केस में 3,389 मामलों की कमी दर्ज की गई है. नए मामले पाए जाने के बाद देश में फिलहाल 3,81,947 एक्टिव केस, 3,14,11,924 डिस्चार्ज और 4,31, 642 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज