MP: यूपी समेत इन 4 राज्याें से बसों की आवाजाही पर 31 तक रोक, दूसरे बॉर्डर पर भी सख्ती

मध्य प्रदेश में यूपी समेत चार प्रदेशों से 31 मई तक बसों का संचालन नहीं होगा.

मध्य प्रदेश में यूपी समेत चार प्रदेशों से 31 मई तक बसों का संचालन नहीं होगा.

MP Corona Update : मध्यप्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़, राजस्थान, यूपी, और महाराष्ट्र से बसों और अन्य परिवहन सेवा पर रोक को और बढ़ा दिया है. ये रोक अब 31 मई तक रहेगी.

  • Share this:

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होती जा रही है. इस रफ्तार पर पूरी तरह से ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने छत्तीसगढ़, राजस्थान, यूपी, और महाराष्ट्र से बसों और अन्य परिवहन सेवा पर रोक और बढ़ा दी है. ये रोक अब 31 मई तक रहेगी. इस संबंध में परिवहन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. परिवहन विभाग ने छत्तीसगढ़, राजस्थान, यूपी, और महाराष्ट्र से लगे सीमावर्ती जिलों के RTO को इस संबंध में आदेश दे दिया है. इसमें इन दोनों ही राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों पर रोक लगाने के लिए कहा गया है. साथ ही मध्य प्रदेश से दोनों राज्यों में जाने वाले वाहनों पर भी रोक रहेगी.

23 मई तक थी रोक

पहले सरकार ने इन चारों राज्यों से बसों की आवाजाही पर 23 मई तक रोक लगायी थी। लेकिन हालात पूरी तरह से काबू में करने के लिए अब इस रोक को और आगे बढ़ा दिया गया है. छत्तीसगढ़, राजस्थान, यूपी, और महाराष्ट्र की परिवहन सेवाओं को बंद किया गया था. परिवहन विभाग ने 31 मई तक तमाम निर्देशों का पालन करने के लिए आरटीओ से कहा है. इस आदेश के बाद 31 मई तक यदि किसी तरीके की परिवहन सेवाएं अवैध रूप से संचालित होती हैं, तो उन बस ऑपरेटर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. विशेष परिस्थितियों में शासन से अनुमति के बाद ही किसी तरीके का परिवहन संभव हो सकेगा.

इसलिए लगाया प्रतिबंध
मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए इस प्रतिबंध को 31 मई तक बढ़ाने का काम किया है. अभी हालात काबू में है लेकिन किसी तरीके की लापरवाही ना हो और लोग अनुशासन में रहकर गाइडलाइन का पालन करें. इसलिए प्रदेश की अंतरराज्यीय परिवहन सेवा पर रोक अगले आदेश तक लगी रहेगी. ताकि रुका हुआ संक्रमण फिर ना फैल सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज