लाइव टीवी

MP: मुख्‍य सचिव इकबाल सिंह का लिया गया COVID-19 सैंपल, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कई अफसर संक्रमित
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2020, 10:21 AM IST
MP: मुख्‍य सचिव इकबाल सिंह का लिया गया COVID-19 सैंपल, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के कई अफसर संक्रमित
साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का भी कोरोना संक्रमित होने के बाद सैंपल लिया गया है. (फाइल फोटो)

वहीं, राज्य सरकार ने अफसरों की बी टीम (B team) तैयार कर दी है. इसमें कई अधिकारी शामिल हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में COVID-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अब प्रदेश के मुख्‍य सचिव इकबाल सिंह बैंस (Iqbal Singh Base) का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का भी कोरोना संक्रमित होने के बाद सैंपल लिया गया है. वहीं, राज्य सरकार ने अफसरों की बी टीम तैयार कर दी है. इस टीम में राजेश राजौरा, नीतेश व्यास, मोहम्मद सुलेमान, उमाकांत उमराव, दीपाली रस्तोगी, डीपी आहूजा, बी चंद्रशेखर, मनोज गोविल, मनु श्रीवास्तव, अशोक वर्णवाल, एस धन राजू, इलैया राजा टी, संदीप यादव और विवेक पोरवाल को शामिल किया गया है. ये अफसर कोरोना के खिलाफ बनी वार टीम का हिस्सा होंगे.

जानकारी के मुताबिक, टीम बी वैकल्पिक तौर पर तैयार की गई है. यह टीम जरूरत पड़ने पर कोरोनावायरस को रोकने के लिए काम करेगी.

दरअसल, इकबाल सिंह बैंस को हाल ही में मध्य प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है. उन्होंने तब के सीएस गोपाल रेड्डी का स्थान लिया है. रेड्डी को भी हाल ही में तत्कालनी कमलनाथ सरकार ने मुख्य सचिव नियुक्त किया था. इकबाल सिंह 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और शिवराज सिंह के करीबी माने जाते हैं.



मरीजों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है



बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है. इनमें से अब तक 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक, इंदौर में सबसे ज्यादा 128 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. यही वजह है कि यहीं पर कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है. कहा जा रहा है कि इंदौर में अब तक 7 मरीजों की मौत हो चुकी है.

मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं
मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं, उज्जैन में 7 पॉजिटिव केस में से 2 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 8 है. इसी तरह भोपाल में 15 कोरोना पीड़ित मरीज हैं. इसके अलावा ग्वालियर मेंं 2 और शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि खरगोन में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हो गई है. इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में​ एक ने दम तोड़ दिया है. बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

ये भी पढ़ें- 

Lockdown: राजस्थान में फंसे हैं कई विदेश पर्यटक, संपर्क साधने में जुटा विभाग

राजस्थान में आज 12 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading