लाइव टीवी

MP COVID-19 Update: भोपाल, इंदौर और उज्जैन टोटल लॉकडाउन, 15 जिलों में 46 क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित
Indore News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: April 10, 2020, 1:01 AM IST
MP COVID-19 Update: भोपाल, इंदौर और उज्जैन टोटल लॉकडाउन, 15 जिलों में 46 क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित
मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रभावित भोपाल, इंदौर और उज्जैन को टोटल लॉकडाउन (Lockdown) करने के बाद सरकार ने 15 जिलों के 46 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है.

  • Share this:
भोपाल. देश-दुनिया के साथ-साथ कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से फैलता जा रहा है. प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार (Shivraj Singh Chauhan) ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए अब सख्ती करनी शुरू कर दी है. प्रदेश के सबसे ज्यादा कोरोना वायरस प्रभावित भोपाल, इंदौर और उज्जैन को टोटल लॉकडाउन करने के बाद सरकार ने 15 जिलों के 46 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है.

इन 15 जिलों में घोषित किए गए हैं हॉटस्पॉट
इस तरीके से सरकार ने प्रदेश के 18 जिलों को कोरोना संक्रमण के मामले में हाई रिस्क शहर मानते हुए वहां युद्ध स्तर पर अभियान छेड़ दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद प्रदेश के 15 जिलों के 46 क्षेत्रों हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. इसमें जबलपुर जिले के 8, ग्वालियर जिले के 6, खरगोन जिले के 5, मुरैना का एक, शिवपुरी का एक, बड़वानी के 5, बैतूल का एक, विदिशा के दो, श्योपुर का एक, छिंदवाड़ा के पांच, रायसेन का एक, होशंगाबाद के तीन, खंडवा के दो, धार का एक और देवास जिले के 4 क्षेत्र शामिल हैं.

हॉटस्पॉट घोषित इलाकों से दूसरे क्षेत्रों में न फैले कोरोना का संक्रमण



सरकार ने हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरीके से सील कर वहां आवाजाही को रोकने को कहा है. हॉटस्पॉट वाले इलाकों में हर घर का सर्वे करके इस बात का पता लगाया जाएगा कि किन-किन लोगों में कोरोना के संक्रमण के लक्षण हैं. हॉटस्पॉट घोषित इलाकों में जिला प्रशासन के ऊपर इस बात की जिम्मेदारी होगी कि वह जरूरत का सामान सुचारु रूप से आम लोगों तक पहुंचाएं. बहरहाल ये इलाके कब तक हॉटस्पॉट घोषित रहेंगे, सरकार ने अभी इसकी मियाद तय नहीं की है. सरकार की कोशिश है कि हॉटस्पॉट घोषित इलाकों से कोरोना का संक्रमण, दूसरे इलाकों में फैलने से रोका जाए, ताकि प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.



ये भी पढ़ें - 

खबरदार: UP में किया COVID-19 Lockdown उल्लंघन या फैलाई फर्जी खबर तो जाएंगे जेल

COVID-19 इफेक्ट: दिग्गी और सिंधिया को राज्यसभा जाने के लिए करना होगा इंतजार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading