लाइव टीवी

MP CRISIS : आधी रात में जब BJP MLA दिल्ली शिफ्ट हुए, एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा था नज़ारा...
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 11, 2020, 9:14 AM IST
MP CRISIS : आधी रात में जब BJP MLA दिल्ली शिफ्ट हुए, एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा था नज़ारा...
MP CRISIS-जब आधी रात में BJP MLA दिल्ली शिफ्ट किए गए

विधायकों के साथ में मध्य प्रदेश के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी थे. उन्होंने कहा कि विधायक होली मनाने आए हैं, देश घूम रहे हैं

  • Share this:
भोपाल.मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में जारी हाई वोल्टेज पॉलिटिकल उठापटक के बीच आधी रात बीजेपी के विधायक (bjp mla) दिल्ली (delhi) शिफ्ट कर दिए गए. पल-पल बदलते घटनाक्रम के बीच भारी गहमागहमी थी.भोपाल (bhopal) में बीजेपी (bjp) प्रदेश मुख्यालय के पीछे बसें लगायी गयीं और फटाफट सारे विधायकों को उसमें बैठाकर एयरपोर्ट और फिर वहां से दिल्ली रवाना किया गया. शिवराज एयरपोर्ट तक विधायकों को विदा करने तो गए लेकिन खुद यहीं भोपाल में रह गए.

एयरपोर्ट पर जय श्रीराम के नारे
कमलनाथ सरकार पर छाए संकट के बाद कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा पसरा रहा. लेकिन बीजेपी ऑफिस उल्लास औऱ उम्मीद में डूबा हुआ था. भारी गहमागहमी और नेताओं की आवाजाही रात भर चलती रही. पहले पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक हुई औऱ फिर 105 विधायक दिल्ली के लिए रवाना कर दिए गए. पार्टी ऑफिस के पीछे बसें लगायी गयीं और उसमें विधायकों को बैठाकर एयरपोर्ट के लिए रवाना कर दिया गया.सभी विधायक औऱ नेता स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली भेजे गए. शिवराज सिंह चौहान और वी डी शर्मा उन्हें छोड़ने एय़रपोर्ट तक गए. दिल्ली रवाना होने से पहले विधायकों ने तीर्थ दर्शन पर जाने की बात मुस्कुराते हुए कही और फिर जय श्री राम के नारे भी लगाए.

राकेश सिंह लगे रहे व्यवस्था में



विधायकों की दिल्ली में आगवानी सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने की. दिल्ली में विधायको के रुकने की व्यवस्था सांसद राकेश सिंह ने ही की है.एयरपोर्ट में अंदर से बाहर तक विधायकों को राकेश सिंह ही लेकर आए. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन व्यवस्था को देख रहे हैं. बसों में बैठाने से लेकर विधायकों का सामान सही बसों में रखा जाए, ये भी जैन की निगरानी में किया गया.



वरिष्ठ नेता भी साथ
विधायकों के साथ में मध्य प्रदेश के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी थे. उन्होंने कहा कि विधायक होली मनाने आए हैं, देश घूम रहे हैं. उन्होंने नही बताया कि विधायकों के रुकने का इंतजाम कहां किया गया है.

विजयवर्गीय बोले...
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. सिंधिया परिवार की मध्य प्रदेश में एक साख है इससे भाजपा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी फायदा होगा. उन्होंने कहा सिंधिया राज्यसभा का चेहरा होंगे या केन्द्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे इसका जवाब समय देगा.विजयवर्गीय ने दावा किया कि कमलनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई और सरकार के पास बहुमत नहीं है.

(भोपाल से रिपोर्टर शरद श्रीवास्तव, अनुराग श्रीवास्तव और दिल्ली से अशरफ काज़मी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-

Opinion : मध्य प्रदेश में इस हालात के लिए खुद कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोषी

Opinion : उतर जाएं सड़क पर,CM कमलनाथ के इस कमेंट ने बदल दी MP की सियासत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2020, 9:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading