MP: बिल्डर पीयूष गुप्ता मामले में IAS और IPS सहित कई नेताओं का कनेक्शन, अरबों में है इन्वेस्टमेंट
Bhopal News in Hindi

MP: बिल्डर पीयूष गुप्ता मामले में IAS और IPS सहित कई नेताओं का कनेक्शन, अरबों में है इन्वेस्टमेंट
फेथ बिल्डर के पास से 300 एकड़ से ज्यादा जमीन के फर्जीवाड़ा की जानकारी आयकर विभाग को मिली है.

पीयूष गुप्ता (Piyush Gupta) ने अपने नौकरों के नाम पर 500 करोड़ से ज्यादा जमीन की खरीद-फरोख्त की है. 2 दिन की जांच पड़ताल में 1000 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है.

  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल (Bhopal) में इनकम टैक्स की दूसरे दिन हुई कार्रवाई के दौरान कई बड़े खुलासे हुए हैं. इस पूरे मामले में फेथ कंपनी के मालिक राघवेंद्र सिंह तोमर (Raghavendra Singh Tomar) और गोल्डन कंपनी के मालिक पीयूष गुप्ता (Piyush Gupta) के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई. इस दौरान कई चौंकाने वाले दस्तावेज आयकर विभाग की टीम के हाथ लगे हैं. बर्खास्त आईएएस दंपत्ति अरविंद जोशी और टीनू जोशी ( Arvind Joshi and Tinu Joshi) का कनेक्शन भी इस खेल में सामने आया है. गरीबों के नाम पर अरबों की संपत्ति खरीदी गई और इस अरबों की प्रॉपर्टी के पीछे कई राजनेताओं, आईएएस और आईपीएस अफसरों के साथ रिटायर्ड अधिकारिरों का नाम भी सामने आ रहा है. आयकर विभाग तमाम दस्तावेजों की जांच में जुट गई है और इस बात का आकलन लगा रही है कि कितनी और कौन-कौन लोगों ने बेनामी संपत्ति में इन्वेस्टमेंट किया था. हालांकि, अभी तक 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हो चुका है.

दो बिल्डरों का महागठबंधन
फेथ ग्रुप के मालिक राघवेंद्र सिंह तोमर और गोल्डन ग्रुप के मालिक पीयूष गुप्ता चूड़ीवाला के बीच बड़ा कनेक्शन मिला है. दोनों बिल्डर एक दूसरे की काली कमाई को ठिकाने लगाने का काम करते थे. सूत्रों ने बताया कि पीयूष गुप्ता अपने नौकरों के नाम पर करोड़ों की प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराने के बाद उसकी खरीद फरोख्त करके काली कमाई को व्हाइट में तब्दील करता था. पीयूष गुप्ता और राघवेंद्र सिंह तोमर की कंपनियों में कनेक्शन है. दोनों की कंपनियों में कई राजनेताओं और रसूखदारों का पैसा लगा हुआ है. इन दोनों के बीच महा गठबंधन है. यह दोनों एक दूसरे की काली कमाई को बिजनेस में लगाते थे.

गरीबों के नाम खरीदी जमीन
फेथ बिल्डर के पास से 300 एकड़ से ज्यादा जमीन के फर्जीवाड़ा की जानकारी आयकर विभाग को मिली है. कई मौजूदा और रिटायर्ड आईपीएस और आईएएस अफसरों के करोड़ों रुपए की काली कमाई से गरीबों के नाम पर जमीन खरीदी गई थी. रातीबड़ में फेथ क्रिकेट एकेडमी की आधी से ज्यादा जमीन बर्खास्त आईएएस दंपती अरविंद जोशी और टीनू जोशी के रिश्तेदारों के नाम पर मिली है. साथ ही बर्खास्त आईएएस दंपती अरविंद जोशी और टीनू जोशी के परिवार की रायसेन की 150 एकड़ भूमि भी राघवेन्द्र सिंह तोमर के पास मिलने की जानकारी मिली है.



500 करोड़ से ज्यादा जमीन की खरीद-फरोख्त की है
पीयूष गुप्ता ने अपने नौकरों के नाम पर 500 करोड़ से ज्यादा जमीन की खरीद-फरोख्त की है. 2 दिन की जांच पड़ताल में 1000 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है. दोनों बिल्डरों की कंपनी में  कई राजनेताओं, आईपीएस और आईपीएस अफसर, रिटायर्ड अधिकारी समेत रसूखदारों ने करोड़ों का इन्वेस्टमेंट किया है. 22 अगस्त को भी इनकम टैक्स की कार्रवाई दोनों बिल्डर के साथ उनसे जुड़े 20 ठिकानों पर जारी रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज