लोन माफी में भ्रष्टाचार करने वाले बैंक अफसर पर EOW का शिकंजा, मां और पत्नी के खिलाफ भी FIR

हेमंत व्यास ने अपनी सर्विस के दौरान बैंकों से लोने बांटने और लोन माफी में भारी भ्रष्टाचार कर भारी काली कमाई की
हेमंत व्यास ने अपनी सर्विस के दौरान बैंकों से लोने बांटने और लोन माफी में भारी भ्रष्टाचार कर भारी काली कमाई की

EOW ने बताया कि हेमंत व्यास ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा टिमरनी में शाखा प्रबंधक रहते हुए भारी भ्रष्टाचार कर आय से अधिक संपत्ति जमा की.इसकी शिकायत EOW को मिली थी.

  • Share this:
भोपाल.एमपी EOW ने एक ऐसे सहकारी बैंक अफसर (Bank officer) के खिलाफ भ्रष्टाचार की FIR दर्ज की है, जिसकी आमदनी अठन्नी थी जबकि खर्चा रुपइया था. पुलिस ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा टिमरनी के पूर्व शाखा प्रबंधक हेमंत व्यास के साथ उसकी मां और पत्नी को भी आरोपी बनाया है. काली कमाई के इस धन कुबेर ने अपनी मां और पत्नी के नाम संपत्ति खरीद रखी थी.

EOW ने अपनी जांच में पाया कि हेमंत व्यास ने पोस्टिंग के दौरान भारी भ्रष्टाचार कर आय से अधिक संपत्ति जमा की. बैंकों से लोन लेने और लोन माफी में जमकर भ्रष्टाचार किया. सर्विस के दौरान मां और पत्नी के नाम पर संपत्ति खरीदी. इतना ही नहीं एक आलीशान बंगला भी बनवाया और उसमें लाखों का फर्नीचर लगाया गया. EOW की इंटेलिजेंस विंग लगातार इस अफसर के ख़िलाफ़ सबूत जुटाती रही.शिकायत में दिए गए तथ्यों की जांच की जा रही थी. जब पुख्ता सबूत जमा हो गए तब EOW ने इस अफसर और उसके परिवार के खिलाफ FIR दर्ज की.

ये है भ्रष्ट अफसर का मामला
EOW ने बताया कि हेमंत व्यास ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा टिमरनी में शाखा प्रबंधक रहते हुए भारी भ्रष्टाचार कर आय से अधिक संपत्ति जमा की.इसकी शिकायत EOW को मिली थी. अधिकारियों ने इस शिकायत की जांच की तो यह पाया कि हेमंत व्यास ने अपनी सर्विस के दौरान बैंकों से लोने बांटने और लोन माफी में भारी भ्रष्टाचार कर भारी काली कमाई की. अपनी पत्नी ममता व्यास और मां कमला देवी के नाम पर करीब 57 लाख 69 हजार कीमत की अचल संपत्ति खरीदी.



आलीशान बंगले में लाखों का फर्नीचर
इसके अतिरिक्त शान शौकत में लाखों रुपए हेमंत व्यास ने खर्च किए. उसका हरदा में एक आलीशान बंगला है जिसमें लाखों रुपए का फर्नीचर लगाया. साथ ही बच्चों की पढ़ाई में भी लाखों रुपए खर्च किए. जबकि इतनी तो उसकी तनख्वाह ही नहीं थी. इस पूरी शिकायत की जांच के बाद हेमंत व्यास, उसकी पत्नी और मां के खिलाफ EOW भोपाल ने FIR दर्ज की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज