दिग्विजय फिर लाइमलाइट में, कंगना रनौत और टूलकिट की आरोपी दिशा रवि पर कह दी ये बात

मप्र के पूर्व सीेएम दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान दिया है.  (फाइल फोटो)

मप्र के पूर्व सीेएम दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पेट्रोल मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के बंद के दौरान मीडिया से बातचीत में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने दिशा रवि और कंगना रनौत के बयानों को लेकर दी प्रतिक्रिया. केंद्र सरकार पर भी जमकर किया हमला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 2:16 PM IST
  • Share this:
भोपाल. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को बेबाक बयान दिए. उन्होंने कहा कि वे कंगना रनौत को नहीं जानते. उन्होंने ये भी कहा भाजपा ने जिस दिशा रवि को टूलकिट केस की आरोपी बनाया है, उसका कुसूर क्या है?

दरअसल दिग्विजय शनिवार को कांग्रेस बंद के तहत लोगों से दुकाने बंद करने की अपील कर रहे थे. इस दौरान जब मीडिया ने उनसे विधायक सुखदेव पांसे और कंगना के विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- कौन है ये कंगना रनौत? उन्होंने कहा- दिशा रवि का क्या कसूर है,  सिर्फ इतना कि उसने किसानों पर पोस्ट डाली और उस पर केस लगा दिया गया, ये क्या देशद्रोह है?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का अहंकार उस दिन धरातल पर आ जाएगा, जिस दिन देश में चुनाव बैलेट पेपर पर होने लगेंगे. उन्होंने पूछा- भाजपा के ध्रुव सक्सेना और पूरी टीम पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी कर रही थी, उन पर देश द्रोह का केस क्यों नहीं लगा? कहां गई BJP की देशभक्ति? उन्होंने शिवराज सरकार से सवाल किया कि क्या होशंगाबाद का नाम बदलने से महंगाई और बेरोजगारी चली जाएगी?

गरीबों की जेब काट रही भाजपा सरकार
दिग्विजय सिंह ने कहा- पूरे देश मे महंगाई बढ़ती जा रही है.  पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की वजह से आम आदमी के बजट पर असर पड़ा है और ये खासियत है मोदी जी की. उन्होंने आपदा को अवसर में बदल दिया और जनता पर बोझ डाल दिया.  पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा दिया है. पेट्रोल- डीजल महंगा तो ट्रांसपोर्टेशन महंगा, ट्रांसपोर्टेशन मंहगा होने से सारा सामान महंगे.  इस सबका असर पड़ेगा आम जनता पर. नरेंद्र मोदी की सरकार सूट बूट की सरकार है. महंगाई की मार जनता पर पड़ने वाली है. देश मे सबसे महंगा पेट्रोल मध्यप्रदेश में बिकता है. शिवराज की सरकार गरीब की जेब काट रही है.

प्रोटेम स्पीकर की दिग्विजय को सलाह- नाम बदल लें

इधर, प्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह को नाम बदलने की सलाह दे डाली. होशंगाबाद का नाम बदलने को लेकर कांग्रेस की आपत्ति पर शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह अपना नाम बदल कर इमाम रख लें. होशंग शाह के नाम पर होशंगाबाद नाम रखा गया था. गौरतलब है कि एमपी में शहरों का नाम बदलने को लेकर फिर सियासत शुरू हो गई है. CM शिवराज के होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम किए जाने के ऐलान के बाद बीजेपी इसे कैश कराने में जुटी है. इस मौके पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने जमकर आतिशबाजी भी की थी. उन्होंने कहा कि अस्तित्व को बचाने के लिए यह कदम उठाना जरूरी था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज