शिवराज सरकार छुपा रही कोरोना से मरने वालों के आंकड़े, पूर्व सीएम कमलनाथ कह गए इतनी बड़ी बात

मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि सरकार कोरोना से मरने वाले मृतकों को आंकड़ा छुपा रही है. (File)

मप्र के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि सरकार कोरोना से मरने वाले मृतकों को आंकड़ा छुपा रही है. (File)

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. कमलनाथ ने कहा है कि सरकार कोरोना से मरने वालों के आंकड़े छुपा रही है. जनता के सामने सच रखें शिवराज.

  • Last Updated: May 21, 2021, 1:57 PM IST
  • Share this:

भोपाल. मध्य प्रदेश सरकार के कोरोना की रफ्तार थामने के दावे के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा आरोप लगाया है. कमलनाथ ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से हुई मौतों को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सरकार से कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपए का राशि देने की मांग की है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा- उन्होंने कई जिलों से जानकारी जुटाई है. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में कोविड से 1 लाख 202 मौतें हुई हैं. यह आंकड़ा डेढ़ लाख भी हो सकता है. प्रदेश में सिर्फ मार्च और अप्रैल में ही 1 लाख 27 हजार मौतें  हुई है. इसकी 80 फ़ीसदी मौतें कोविड-19 के कारण हुई हैं. कमलनाथ ने कहा कि कलेक्टर मौत के  गलत आंकड़े बता रहे हैं.

मृतकों के परिजनों को  5 लाख दे सरकार- कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जबकि प्रदेश में ब्लैक और वाइट फंगस का संक्रमण फैल रहा है ऐसे में सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. कमलनाथ ने ब्लैक फंगस के इलाज में आयुष्मान योजना के तहत इलाज नहीं देने का आरोप लगाया. कमलनाथ ने कहा कि सरकार को कोरोना वायरस मरने वालों के परिजनों को 500000 की राशि देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत कितने मरीजों को फायदा पहुंचा इसका आंकड़ा भी सरकार सार्वजनिक करे.
केंद्र पर भी बरसे कमलनाथ

कमलनाथ ने केंद्र सरकार को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि भारत की पहचान अब दुनिया में इंडिया कोविड के नाम से हो गई है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि जल्द ही केंद्र और राज्य दोनों जगह हमारी सरकार आने वाली है. मैंने जनवरी-फरवरी से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी. कमलनाथ ने पत्रकारों को ऑफर भी दिया. उन्होंने कहा कि मैं हेलीकॉप्टर देता हूं. पत्रकार गांवों  में जाएं और हकीकत छापें. उन्होंने ये आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ने कोविड फैलियर का जिम्मा राज्यों को देने की तैयारी कर  ली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज