MP: दमोह को छोड़कर बाकी शहरों में 60 घंटे का कोरोना कर्फ्यू, जानिए क्या खुलेगा और क्या बंद

MP में लॉकडाउन को कोरोना कर्फ्यू कहा जाएगा.

MP में लॉकडाउन को कोरोना कर्फ्यू कहा जाएगा.

Bhopal. भोपाल के कोलार इलाके में आज से 9 दिन का लॉकडाउन रहेगा. यहां कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण कई इलाके कंटेनमेंट घोषित किये गए हैं.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना (Corona) के कठिन हालात से जूझ रहे मध्य प्रदेश (MP) के सभी शहर शाम 6 बजते ही अगले 60 घंटे के लिए लॉकडाउन हो गए. एमपी में इसे लॉकडाउन न कहकर कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) कहा जाएगा. शुक्रवार शाम 6 बजे से शुरू हुआ ये कोरोना कर्फ्यू सोमवार सुबह 6 बजे खत्म होगा. कर्फ्यू से पहले शहरों में आपाधापी मची रही. लोग सामान लेने के लिए दुकानों और बाज़ारों में उमड़ पड़े. जो बाहर थे वो घरों को लौट पड़े. सड़कों पर जगह-जगह जाम लगा रहा.

गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह ने भोपाल में एक हाईलेवल मीटिंग में 60 घंटे के इस लॉकडाउन का फैसला लिया था. प्रदेश के सभी शहरों में शनिवार और रविवार दोनों दिन टोटल लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा. सिर्फ दूध-दवा की दुकानें खोलने की छूट रहेगी.

भोपाल के कई इलाकों में जाम

लॉकडाउन से पहले भोपाल में पुराने शहर के ज्यादातर इलाकों में जाम लग गया. शहर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. दफ्तर छूटने और सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी. पुराने शहर के बस स्टैंड कालीघाट मंदिर, जहांगीराबाद बुधवारा, समेत कई इलाकों में लंबा जाम लग गया. कोरोना कर्फ्यू शुरू होने से पहले घर पहुंचने की आपाधापी में लोग जाम में फंस गए. भोपाल के कोलार इलाके में आज से 9 दिन का लॉकडाउन रहेगा
जबलपुर में भी सड़कों पर भीड़

60 घंटे के लॉक डाउन से पहले बाजार में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. शहर की सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी. अब अगले दो दिन पूरा शहर लॉक डाउन रहेगा. रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदने हजारों लोग सड़क पर निकल पड़े. आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा.

सरकारी दफ्तरों में फाइव डे वीक



इससे पहले बुधवार को सीएम आवास पर हुई हाईलेवल बैठक में राज्य के सभी सरकारी कार्यालय अगले तीन महीनों तक हफ्ते में पांच ही दिन खोलने का फैसला किया गया था. दफ्तरों का टाइम बढ़ाकर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है. शनिवार और रविवार को सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे.



शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू

प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से अगले आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है. शनिवार-रविवार टोटल लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान किसी भी तरह की दुकान या प्रतिष्ठान खोलने पर पाबंदी होगी और ऐसा नहीं करने पर प्रशासन सख्ती बरतेगा.सिर्फ दूध-दवा जैसी आवश्यक सेवाओं पर छूट रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज