लाइव टीवी

MP का संग्राम: दिग्विजय बोले- मैंने खुद 5 विधायकों से की बात, उनके मोबाइल तक छीन लिए गए
Bhopal News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 1:28 PM IST
MP का संग्राम: दिग्विजय बोले- मैंने खुद 5 विधायकों से की बात, उनके मोबाइल तक छीन लिए गए
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने चौंकाने वाला दावा किया है.

MP Political Drama: दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि सभी विधायकों पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के बागी विधायकों से मिलने के लिए वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) बेंगलुरू पहुंचे. उन्होंने बेंगलुरू स्थित रमाडा होटल में रुके सभी विधायकों से मिलने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक लिया. इसके बाद वह पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए. ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्हें हिरासत में ले लिया. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उन्‍होंने खुद बेंगलुरू में ठहरे पांच विधायकों से बात की है. उन्‍होंने दावा कि सभी विधायकों के मोबाइल फोन छीन लिए गए हैं और उनपर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है.

दिग्विजय सिंह ने बेंगलुरू में मीडिया से कहा, 'मैं मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार हूं, 26 मार्च को मतदान होना है. मेरे 22 विधायक यहां रुके हुए हैं. वह लोग मुझसे बात करना चाहते हैं. उनके फोन छीन लिए गए हैं. पुलिस वाले उनसे बात भी नहीं करने दे रहे हैं कहते हैं कि इनकी सुरक्षा को खतरा है.' उन्होंने कहा कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर 5 विधायकों से बात की है.








24/7 नजर रखी जा रही है...

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम उनसे (विधायकों) वापस आने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन जब हमने देखा कि वे वापस आ रहे हैं, उनके परिवारों से संदेश आए... मैंने व्यक्तिगत रूप से 5 विधायकों से बात की, जहां उन्होंने बताया कि वे बंदी हैं, फोन छीन लिया गया है, हर कमरे के सामने पुलिस मौजूद है. उनपर 24/7 नजर रखी जा रही है.

कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा
बता दें कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्ययमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर प्रदेश में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मध्ये प्रदेश की कमलनाथ सरकार, स्पीकर और कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. इस मामले पर बुधवार 18 मार्च को सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें: 

MP में सियासी संकट : आज नहीं होगा फ्लोर टेस्‍ट, SC में होगी सुनवाई
First published: March 18, 2020, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading