लाइव टीवी

MP का सियासी संग्राम: विधायकों से मिलने बेंगलुरू पहुंचे दिग्विजय सिंह को उठाकर ले गई पुलिस, फिर छोड़ा
Bhopal News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 18, 2020, 11:07 AM IST

बेंगलुरू के रमाडा होटल में कांग्रेस के बागी विधायकों को ठहराया गया है. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) उनसे मिलने वहां पहुंच गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 11:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने के लिए वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह बेंगलुरू पहुंच गए. उन्‍होंने रमाडा होटल में रुके सभी विधायकों से मिलने की कोशिश की जिसपर पुलिस ने उन्‍हें रोका. इसके बाद वह अन्‍य नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ वहीं बैठ गए. ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्‍हें हिरासत में ले लिया. उनके साथ कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डी शिवकुमार भी थे. उन्‍हें पहले स्‍थानीय थाने और बाद में DCP ऑफिस ले जाया गया. हालांकि, कर्नाटक पुलिस ने बाद में उन्‍हें छोड़ दिया. दिग्विजय सिंह ने बेंगलुरू के पुलिस कमिश्‍नर से मिलने की बात कही है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'मैं बेंगलुरू के रमाडा होटल पहुंच गया हूं. पुलिस हमें रोक रही है.’

बता दें कि मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर प्रदेश में फ्लोर टेस्‍ट कराने की मांग की थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मध्‍य प्रदेश की कमलनाथ सरकार, स्‍पीकर और कांग्रेस पार्टी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. इस मामले पर बुधवार 18 मार्च को सुनवाई होगी.

बेंगलुरू में मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं मध्य प्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार हूं, 26 मार्च को मतदान होना है. मेरे 22 विधायक यहां रुके हुए हैं. वह लोग मुझसे बात करना चाहते हैं. उनके फोन छीन लिए गए हैं. पुलिस वाले उनसे बात भी नहीं करने दे रहे हैं कहते हैं कि इनकी सुरक्षा को खतरा है.'

होटल के बाहर ही धरने पर बैठ गए दिग्विजय सिंह 



दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैंने कहा मैं गांधीवादी आदमी हूं मेरे पास न बम है, न पिस्तौल है, न हथियार है, न रायफल है. मुझे अकेले ले जाएं उनसे मिलवा दें. मुझे संतुष्टि हो जाएगी. मैं वापस चला जाऊंगा.’ जानकारी के मुताबिक, होटल में जाने से रोके जाने पर नाराज़ दिग्विजय होटल के बाहर ही धरने पर बैठ गए, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. बाद में उन्‍हें गिरफ्तार कर समीप के थाने में ले जाया गया. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के 20 से ज्यादा विधायक होटल में ठहरे हुए हैं.





 48 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा शुरू होने के बाद राज्यपाल का अभिभाषण खत्म होते ही सोमवार को सत्र स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद बीजेपी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में 48 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट कराने के लिए याचिका दायर की गई थी. यह याचिका शिवराज सिंह चौहान की ओर से दायर की गई थी.

MP में सियासी संकट : आज नहीं होगा फ्लोर टेस्‍ट, SC में होगी सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,147,364

     
  • कुल केस

    1,598,168

    +80,145
  • ठीक हुए

    355,401

     
  • मृत्यु

    95,403

    +6,946
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर