Weather Forecast: 9 दिन के ब्रेक के बाद लौट आया मॉनसून, इन ज़िलों में होगी भारी बारिश
Bhopal News in Hindi

Weather Forecast: 9 दिन के ब्रेक के बाद लौट आया मॉनसून, इन ज़िलों में होगी भारी बारिश
एमपी में अगले ३-४ दिन में भारी बारिश का होने का पूर्वानुमान

Monsoon Alert: मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्‍य प्रदेश में आने वाले 2 से 3 दिनों में तेज बारिश (Heavy Rain) होने के आसार हैं.

  • Share this:
भोपाल. 9 दिन के ब्रेक के बाद मॉनसून (Monsoon) फिर सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन में मध्‍य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश (heavy rain) होने की चेतावनी जारी की है. IMD ने 4 ज़िलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में भारी बारिश के आसार हैं.

सावन के दूसरे सोमवार राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश की झड़ी लगी. दिन भर मौसम खुला रहा और दिन में धूप भी निकली. रात 9 बजे मौसम में अचानक से बदलाव हुआ और फिर 2 से 3 घंटे तक झमाझम बारिश की झड़ी लगी रही. तेज बारिश में शहर के ज्यादातर इलाके तरबतर हो गए.

9 दिन के ब्रेक के बाद बरसे बदरा
जून के महीने में झमाझम बारिश के बाद जुलाई महीने की शुरुआत सुस्त रही. जुलाई में बारिश की रफ्तार धीमी रही. ज्यादातर दिन सूखे रहे. नौ दिन के ब्रेक के बाद मॉनसून ने अब रफ्तार पकड़ी है. मौसम विभाग का कहना है पिछले साल 9 से 19 जुलाई तक बारिश नहीं हुई थी. बीते साल जुलाई के महीने में बारिश में लंबा ब्रेक हुआ था. इस बार भी जुलाई के शुरुआती दो हफ़्तों में ऐसा ही हुआ.मौसम विभाग का कहना है कि अब 3 से 4 दिनों तक लगातार बारिश होने के आसार हैं.
मौसम विभाग ने कही यह बात


मौसम विभाग का कहना है लोकल थंडरस्टॉर्म के कारण बारिश की झड़ी लगी है. इसी कारण राजधानी भोपाल के ज्यादातर हिस्से तरबतर हुए. मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश भर में आने वाले 2 से 3 दिनों में तेज बारिश होने के आसार हैं. गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. उसने 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी है. जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में भारी बारिश के आसार हैं.

24 घंटे में इन जिलों में हुई बारिश
भोपाल 33.4 मिमी
-उज्जैन 1.4मिमी
-गुना 0.2मिमी
-रतलाम 11मिमी
- होशंगाबाद 0.2मिमी
-पचमढ़ी 1मिमी
- बैतूल 4.4मिमी
- सागर 1.3मिमी
-रायसेन 13.4मिमी
-जबलपुर 11.8मिमी
-मंडला 42मिमी
- ग्वालियर में 38 मिमी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading