लाइव टीवी

ओरछा महोत्सव की तैयारी पूरी, कमलनाथ के मंत्री ने PM मोदी को दिया न्‍यौता
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 28, 2020, 8:20 AM IST
ओरछा महोत्सव की तैयारी पूरी, कमलनाथ के मंत्री ने PM मोदी को दिया न्‍यौता
मध्य प्रदेश का प्रवेश द्वार ओरछा है.

मध्‍य प्रदेश सरकार 6 मार्च से तीन दिवसीय ओरछा महोत्सव (Orchha Festival) करने जा रही है. इस महोत्सव का नाम 'नमस्ते ओरछा' रखा है. जबकि कमलनाथ के मंत्री ने पीएम मोदी को इसमें आने का न्‍यौता दिया है.

  • Share this:
भोपाल. ओरछा महोत्सव (Orchha Festival) की तैयारी जारी है. इस महोत्सव का नाम 'नमस्ते ओरछा' रखा है. ओरछा में 6 मार्च से तीन दिवसीय महोत्सव की धूम रहेगी, जिसे लेकर कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने पूरी तैयारी कर ली है. सरकार के वाणिज्य कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात यह है कि ओरछा में राम राजा सरकार राजा के रूप में रहते हैं.

भाजपा पर बोला हमला
मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि राम के नाम पर वोट मांग कर जिन्होंने सरकार बनाई उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया है. जबकि हमने राम के नाम पर वोट नहीं मांगा, लेकिन इस क्षेत्र के विकास की बात की है.

मध्य प्रदेश का प्रवेश द्वार है ओरछा 



मंत्री ने कहा कि ओरछा प्रदेश का प्रवेश द्वार है और यहां 6,7 और 8 मार्च को ओरछा महोत्सव आयोजित करने जा रहे हैं. इसे नमस्ते औरछा का नाम दिया गया है. मंत्री ने कहा की ओरछा के साथ मध्य प्रदेश को मानचित्र में किस तरह ऊंचाईयों पर लाया जाए इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है. यहां तीन नदियों का संगम स्थल है और यहां बुंदेलखंड जैसा विकास होना चाहिए, लेकिन वैसा नहीं हुआ. बुंदेलखंड दो भागों में बंटा है आधा यूपी और आधा एमपी में है. पूर्व की मनमोहन सरकार ने बुंदेलखंड को विशेष पैकेज दिया था जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. इस भ्रष्टाचार की जांच EOW से होनी चाहिए.

पीएम मोदी को न्‍यौता
मंत्री ने कहा कि हम पीएम मोदी को न्‍यौता देते हैं कि वो आएं ओर राम राजा सरकार के सामने माथा टेकें. आने वाले दिनों में यूपी बुंदेलखंड में पीएम का दौरा है. मेरी मांग पीएम से है कि एमपी ओर यूपी के बुंदेलखंड के हालात एक जैसे हैं. बुंदेलखंड में पलायन, सूखा की तरफ ध्यान दिया जाए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोई भी शुभ काम होता है तो राजा राम के दरबार में माथा टेका जाता है. मेरी मांग है कि पीएम वहां माथ टेककर बुंदेलखंड के साथ समानता व्यवहार करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 11:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर