मंदसौर रेप विक्टिम बच्ची नहीं होगी बेघर, सरकार देगी घर और दुकान
Bhopal News in Hindi

मंदसौर रेप विक्टिम बच्ची नहीं होगी बेघर, सरकार देगी घर और दुकान
(सांकेतिक तस्वीर)

मंदसौर की रेप विक्टिम बच्ची के परिवार को घर और दुकान दिया जाएगा. सीएम कमलनाथ ने इसका आदेश दे दिया है. इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बच्ची के परिवार को घर और दुकान खाली करने का नोटिस दिया था.

  • Share this:
मंदसौर की रेप विक्टिम बच्ची के परिवार को घर और दुकान दिया जाएगा. सीएम कमलनाथ ने इसका आदेश दे दिया है. इंदौर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बच्ची के परिवार को घर और दुकान खाली करने का नोटिस दिया था. उसके बाद सरकार हरक़त में आयी और यह आदेश दिया.

मंदसौर की 6 साल की मासूम बच्ची जून में गैंगरेप की शिकार हुई थी. दोनों आरोपी गिरफ़्तार कर लिए गए थे लेकिन बच्ची की हालत बेहद गंभीर थी. आरोपी उसे मरा समझकर जंगल में छोड़कर भाग गए थे. तब से बच्ची का इंदौर के एम वाय अस्पताल में इलाज चल रहा था.

ये भी देखें - मंदसौर रेप केसः स्पेशल कोर्ट का फैसला-दोनों दोषियों को सज़ा-ए-मौत



इस वारदात के बाद तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्ची के पिता को मकान और दुकान देने का वादा किया था, लेकिन यह वादा सिर्फ मौखिक था, इसका लिखित आदेश सरकार ने जारी नहीं किया था. इसलिए IDA ने बच्ची के परिवार को एलॉट मकान और दुकान ख़ाली करने का नोटिस थमा दिया था.
ये भी पढ़ें -साइंटिफिक एविडेंस ने मंदसौर गैंगरेप के दरिंदों के लिए पुख्ता की फांसी की सज़ा

इस बात की जानकारी होते ही सीएम कमलनाथ ने पीड़ित परिवार को मकान और दुकान एलॉट करने का फैसला ले लिया. बच्ची की पढ़ाई का ख़र्च भी सरकार उठाएगी. सरकार ने कहा कि परिवार को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज