अपना शहर चुनें

States

लव जिहाद की पीड़िताओं को न्याय दिलाएगी MP सरकार!! मंत्री देंगे सुझाव

सरकार ये भी पता लगाएगी कि विदेश के पैसे से कितने लव जिहाद के केस हुए.
सरकार ये भी पता लगाएगी कि विदेश के पैसे से कितने लव जिहाद के केस हुए.

सरकार ने विधेयक का जो ड्राफ्ट (draft) तैयार किया है उसमें लव जिहाद (तदना रगपो्) के मामले में दोषी को 10 साल तक की सजा हो सकती है. साथ ही लव जिहाद में मदद करने वालों के खिलाफ भी सजा का प्रावधान है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Love jihad) में लव जिहाद (Love jihad) की पीड़ित को भी सरकार न्याय दिलाएगी.प्रदेश के मंत्री अरविंद भदौरिया ये सुझाव सीएम शिवराज को देने वाले हैं.ताकि लव जिहाद की पीड़िताओं के गुजर-बसर का इंतज़ाम हो सके.

मंत्री भदौरिया ने कहा सरकार की कोशिश होगी कि लव जिहाद के शिकार पीड़ितों को न्याय दिलाया जाए. कैबिनेट की बैठक में मंत्री भदौरिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ये सुझाव देने वाले हैं. भदौरिया के मुताबिक प्रदेश में लव जिहाद की शिकार पीड़िताओं की मदद का प्रावधान कानून में करने की मांग वह मुख्यमंत्री से करेंगे. जिन परिवारों में शादी के बाद पत्नी को छोड़ दिया गया है उसके गुजर-बसर के लिए आरोपी की संपत्ति कुर्क कर पीड़ित को मदद की जाए. पीड़िता के पुनर्वास के लिए सरकार ड्राफ्ट में कुछ बिंदु को शामिल कर सकती है. मंत्री भदौरिया के मुताबिक उन्हें इस बात को लेकर कई शिकायतें मिल चुकी हैं कि लव जिहाद में शादी के बाद महिला को छोड़ दिया जाता है. ऐसे में पीड़ितों की मदद के लिए जरूरी है कि उनका पुनर्वास मजबूत तरीके से हो.

विदेशी पैसे से कितने मामले
मंत्री भदौरिया ने कहा, सरकार को इस बात की भी जांच करना चाहिए कि प्रदेश में विदेशी पैसे के जरिए लव जिहाद के कितने मामले हुए. केंद्रीय एजेंसी के जरिए इस तरह की संस्थाओं के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए जो लव जिहाद जैसे मामलों को बढ़ावा दे रही हैं.



पंडित-पादरी सब नपेंगे
प्रदेश की शिवराज सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी में है. सरकार ने जो ड्राफ्ट तैयार किया है उसमें लव जिहाद के मामले में दोषी को 10 साल तक की सजा हो सकती है. साथ ही लव जिहाद में मदद करने वालों के खिलाफ भी सजा का प्रावधान है. गुरु, पादरी, काजी से लेकर दबाव में शादी कराने वालों के खिलाफ भी सजा का प्रावधान रखा गया है. अब सरकार उस से दो कदम और आगे बढ़ते हुए लव जिहाद की शिकार पीड़िता ओं को भी मदद देने की तैयारी में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज