MP के मंत्री बोले- उज्जैन में COVID-19 संक्रमण की वजह जमाती, इंदौर में बढ़ सकता है आंकड़ा
Indore News in Hindi

MP के मंत्री बोले- उज्जैन में COVID-19 संक्रमण की वजह जमाती, इंदौर में बढ़ सकता है आंकड़ा
मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा.

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इंदौर में कल से मशीन से कोरोना वायरस (COVID-19) की जांच की जाएगी. प्रदेश के दूसरे जिलों के लिए भी ऐसी 12 मशीनें आई हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में हर दिन बढ़ रहे कोरोना वायरस (COVID-19) के आंकड़ों के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि भोपाल और इंदौर में लगातार निगरानी रखी जा रही है. इंदौर में अभी कोरोना संक्रमित की संख्या में एक और जंप आ सकता है. उसके बाद संक्रमण को रोकने के लिए आंकड़ों में कमी आएगी. स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पीछे जमातियों को वजह बताया है.

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'उज्जैन में कोरोना संक्रमित पॉजिटिव की संख्या 123 आई है और इनमें से 103 मामले जमातियों से जुड़े हुए हैं. बाकी 20 मामले जमातियों के संपर्क में होने के कारण आए हैं.' स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक उज्जैन के अलावा इंदौर और भोपाल में भी कोरोना संक्रमण फैलने की बड़ी वजह जमाती रहे हैं. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया है कि प्रदेश में अब तेजी के साथ जांच हो सकेगी. इसके लिए केंद्र सरकार से प्रदेश को 8 हाईटेक मशीनें मिली हैं.

इंदौर में कल से मशीन से होगा टेस्ट



नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कल से इंदौर में टेस्ट का काम शुरू हो जाएगा. बाकी दूसरी मशीनों को अलग-अलग जिलों में टेस्टिंग के लिए लगाया जाएगा. इसके अलावा 12 और टेस्टिंग मशीन केंद्र से प्रदेश को मिलेंगी. उसके बाद तेजी के साथ टेस्ट हो सकेंगे. मंत्री ने कहा कि मशीनों की मदद से संक्रमितों की संख्या सीमित होने के बाद बढ़ते आंकड़े भी नियंत्रित हो सकेंगे.
उज्जैन पहुंचेंगे प्रशासनिक अधिकारी
इधर, उज्जैन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर बताया गया कि राज्य सरकार ने इसके लिए प्रशासनिक अफसरों की एक टीम का गठन किया है. यह टीम आज रात तक उज्जैन पहुंचकर मोर्चा संभाल लेगी. इस टीम को कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के साथ-साथ दूसरी व्यवस्थाओं का जायजा लेने की भी जिम्मेदारी दी गई है. अफसरों की टीम उज्जैन में 3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर भी सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी.

यह भी पढ़ें-

काढ़े के पैकेट पर सीएम शिवराज की फोटो, कांग्रेस ने लगाया विज्ञापन करने का आरोप

टेक्‍नीशियन ने किया जिम्‍मेदारियों से किनारा, कोरोना वॉरियर्स बने ये 14 बच्‍चे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज