कमलनाथ ने 84 के दंगों में घर जलाए, अब प्रदेश जलाना चाहते हैं, जानिए गृह मंत्री ने क्यों कही ये बात

पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा आरोप लगाया. (File)

पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा आरोप लगाया. (File)

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है. मिश्रा ने कहा कमलनाथ को 84 के दंगों का अनुभव है. कमलानाथ मध्य प्रदेश भी जलाना चाहते हैं.

  • Last Updated: May 22, 2021, 1:41 PM IST
  • Share this:

भोपाल/दतिया. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ की उत्पत्ति ही आग से हुई है. इमरजेंसी में वे भागीदार रहे हैं. 84 के दंगों में उन्होंने लोगों के घर जलाए, अब मध्य प्रदेश को जलाने की बात कर रहे है. आपदा में कभी तो सेवा की बात कर लीजिए कमलनाथ जी.

गृह मंत्री मिश्रा शनिवार को दतिया जिले में मीडिया से बात कर रहे थे. उस दौरान उन्होंने कमलनाथ के एक वायरल वीडियो पर ये तीखी टिप्पणी की. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कमलनाथ मध्य प्रदेश में आग लगाने जैसे शब्द बोल रहे हैं. बताया जा रहा है कि वे किसानों के अनाज खरीदी से जुड़े मसले पर बात कर रहे हैं.

कमलनाथ के पास सीडी का होना शोध का विषय- मिश्रा

गृह मंत्री ने कहा कि हनीट्रैप की पेनड्राइव का उनके पास होना सोच के साथ ही शोध का भी विषय है. उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए पता नहीं कौन-कौन से दस्तावेज गायब किए होंगे. मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना निरंतर नियंत्रण में आ रहा है. अब प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 6% से नीचे 5.8% पर  आ चुका है. उपचार के लिए पर्याप्त मात्रा में संसाधन उपलब्ध हैं, कहीं कोई कमी नहीं है, न ऑक्सीजन की, न रेमडेसीविर इंजेक्शन की, न आईसीयू की, न बेड की.
ऑक्सीजन, इंजेक्शन सर प्लस में- गृह मंत्री

गृह मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना और अन्य बीमारियों से निपटने के लिए माकूल प्रबंध किए गए हैं. अब हमारे पास ऑक्सीजन, इंजेक्शन सब सर प्लस में हैं. इंदौर, भोपाल हो या ग्वालियर अंचल सभी जगह स्थिति नियंत्रण में आ रही है. सिंगल डिजिट में आने के बाद पॉजिटिविटी रेट निरंतर कम हो रहा है. गौरतलब है कि  मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4384 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,57,119 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 79 व्यक्तियों की मौत हुई है.

प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 7,394 हो गयी है. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 937 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 609 एवं जबलपुर में 279 नये मामले आये. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,57,119 संक्रमितों में से अब तक 6,82,100 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 67,625 मरीजों का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को कोविड-19 के 9,405 रोगी स्वस्थ हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज