सीएम के रथ पर पथराव का मामला: गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का ये चरित्र है वो सत्ता पाने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है. मध्यप्रदेश में जिस तरह से कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है वो बहुत ही निंदनीय है

News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:47 AM IST
सीएम के रथ पर पथराव का मामला: गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश
एमपी के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह
News18 Madhya Pradesh
Updated: September 3, 2018, 10:47 AM IST
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान चुरहट में रथ पर पत्थर मारने की घटना के मामले में प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यात्रा को लेकर कांग्रेस पहले से ही हताश और निराश है. पहले कांग्रेस के लोग अपशब्दों का प्रयोग करते थे और अब हिंसा पर उतारू हो गए हैं.

गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का यही चरित्र है कि वो सत्ता पाने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है. मध्यप्रदेश में जिस तरह से कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है वो बहुत ही निंदनीय है. ये हमला प्रदेश के उन गरीबों, किसानों और महिलाओं पर हमला है, जिन्होंने इस रथ यात्रा का समर्थन दिया है.

गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आईजी को इस मामले को लेकर निर्देशित किया गया है और 24 घंटे के अन्दर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि बड़े से बड़े आदमी हो बख्शा नहीं जाएगा, चुरहट में ही क्यों पथराव हुआ है यह जांच का विषय है.

बता दें कि रविवार की रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की यात्रा का पहली बार विरोध देखने को मिला. सीधी जिले के चुरहट में प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के बाद उनके रथ पर पथराव किया गया. चुरहट में जिस वक्त रथ पर पथराव हुआ, तब सीएम शिवराज अंदर ही मौजूद थे. हालांकि मुख्यमंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस घटना के बाद पुलिस ने तत्काल चारों ओर से रथ को घेर लिया. इस घटना के बाद प्रदेश की राजनीति में बवाल मच गया है.

ये पढ़ें- शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाए गए काले झंडे, रथ पर पथराव
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर