MP के गृहमंत्री से बड़ी चूक, सार्वजनिक किया रेप पीड़िता का नाम

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से एक ट्वीट करने में एक बड़ी चूक हो गई.
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से एक ट्वीट करने में एक बड़ी चूक हो गई.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से एक ट्वीट करने में एक बड़ी चूक हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2017, 2:28 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से एक ट्वीट करने में एक बड़ी चूक हो गई. गृहमंत्री ने अपने ट्वीट में रेप के बाद कत्ल कर दी गई मासूम का नाम सार्वजनिक कर दिया है. दो दिन पहले भी एक ट्वीट में गृहमंत्री के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की शिकायत करने वाले परिवार का नाम सार्वजनिक कर दिया गया था.

दरअसल, मध्य प्रदेश के देवास जिले में पांच नवंबर को सातवीं कक्षा की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. इस घटना को लेकर 'जनसेवा' में शिकायत हुई थी. शिकायत का निराकरण होने यानी घटना के आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर गृह मंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया.

गृहमंत्री ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, 'जनसेवा निराकरण: ग्राम सुन्द्रेल देवास में 5 नवम्बर को हुई बलात्कार व हत्या की घटना की शिकायत जनसेवा में प्राप्त हुई. इस सम्बन्ध में पुलिस को जल्द कार्यवाही के आदेश दिए गए थे. (........) की हत्या के आरोपी लोकेश के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया है.'



रविवार को भी गृहमंत्री के ट्वीट में छेड़छाड़ से परेशान एक परिवार का नाम सार्वजनिक हो गया था. झाबुआ जिले के एक परिवार ने 10वीं में पढ़ने वाली बेटी को लेकर शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था कि उसके साथी को कुछ लड़के अनावश्यक परेशान व वीडियो बनाकर छेड़छाड़ करते थे. इस मामले में भी झाबुआ पुलिस की कार्रवाई की जानकारी देने के साथ गृह मंत्री की तरफ से पीड़ित परिवार का नाम सार्वजनिक कर दिया गया था.
दोनों ट्वीट को लेकर न्यूज18 के खुलासे के बाद गृहमंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि वो खुद ट्विटर अकाउंट को हैंडल नहीं करते हैं. उनके स्टाफ की तरफ से ये चूक हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज