liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: प्रदेश में फिर डर दिखा रहा कोरोना, 8 दिन में आ गए 96 केस

MP News Live Updates: प्रदेश में फिर डर दिखा रहा कोरोना, 8 दिन में आ गए 96 केस

Madhya Pradesh News, 1 August 2021 Live: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण का असर फिर दिखाई देने लगा है. इसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

  • News18Hindi
  • | August 01, 2021, 16:05 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    16:03 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बीते 15 दिनों से भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है. तेज बारिश के चलते श्योपुर जिले में बीते 5 साल का रिकॉर्ड टूट गया. श्योपुर में रांची के बाद देश में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग ने श्योपुर में भारी से भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है.

    14:53 (IST)
    अशोकनगर. अशोकनगर जिले के बरोदिया गांव में तिरपाल की आड़ में शव का अंतिम संस्कार करना पड़ा. यहां श्मशान में टिन शेड नहीं है. ऐसे में लोगों को बरसते पानी के बीच चारों ओर से तिरपाल खींचकर महिला का अंतिम संस्कार करना पड़ा. बीमारी के चलते गांव की एक महिला गरजा बाई का शुक्रवार रात निधन हो गया था. इधर, रात से ही लगातार बारिश हो रही थी. परिवार वाले अंतिम संस्कार के लिए बारिश कम होने का इंतजार कर रहे थे. स्थिति को देखते हुए लगा कि बारिश नहीं थमने वाली. ऐसे में परिवार वालों मजबूरी में बरसते पानी में ही शनिवार को महिला का अंतिम संस्कार करने ले गए. बारिश के बीच तिरपाल तान कर दाह संस्कार किया गया.

    14:14 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में निगम-मंडलों में नियुक्तियों के संकेत मिले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर अंतिम चरण का मंथन करने रविवार को शहर से दूर कोलार डैम रेस्ट हाउस पहुंचे. इस बैठक के दौरान जिलों के संगठन मंत्रियों को नई जिम्मेदारी देने पर भी चर्चा हो सकती है. इसके अलावा प्रवक्ताओं और पैनलिस्ट के नाम भी फाइनल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

    13:34 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर में रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. शहर के गिरवाई इलाके में 15 के नाबालिग बच्चे ने अपनी 9 साल की ममेरी बहन के साथ दुष्कर्म किया. घटना के बाद लड़की के पिता ने अपने आरोपी भांजे को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. 

    12:56 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण का असर फिर दिखाई देने लगा है. इसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश में 24 से 31 जुलाई तक 96 नए मामले देखने को मिले हैं. संक्रमण की जद में आने वाले जिलों की संख्या 8 दिन में 4 से बढ़कर 8 तक पहुंच गई है. इस बीच सागर पन्ना, छतरपुर, डिंडौरी, बालाघाट, खरगोन, सिवनी जैसे जिलों में भी नए संक्रमित मिले. जानकारों का कहना है, संक्रमितों का आंकड़ा भले ही कम हो, लेकिन लोगों की लापरवाही से रफ्तार तेजी से बढ़ सकती है. पिछले 8 दिनों में इंदौर में 25 और भोपाल में 20 संक्रमित मिले हैं. 24 जुलाई को प्रदेश के 52 जिलों में चार प्रमुख शहर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में ही संक्रमित मिले थे.

    12:25 (IST)
    ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) को लेकर जमकर सियासत हो रही है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (Cabinet Minister Vishwas Sarang) ने महंगाई के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू को जिम्मेदार बताया तो कांग्रेस ने सारंग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के पूर्वमंत्री डॉ. गोविंद सिंह (Dr. Govind Singh) ने सारंग के बयान पलटवार करते हुए कहा कि सारंग का ये बयान छोटे मुंह बड़ी बात जैसा है.

    11:54 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में ट्रांसफर के खुलने के साथ ही अब फर्जी सिफारिश गैंग भी सक्रिय हो गई है. प्रदेश भर में इस गैंग का तगड़ा नेटवर्क है. यह गैंग अधिकारी और कर्मचारियों की ट्रांसफर की फर्जी सिफारिश सांसद, मंत्री और विधायकों के फर्जी लेटर हेड पर कर रहा है. सीएम हाउस में जब बड़ी संख्या में फर्जी सिफारिश के लेटर हेड पहुंचे तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. अब भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch) मामले की जांच कर रही है. अभी तक की जांच में 12 से ज्यादा जिलों से इस गैंग का कनेक्शन सामने आया है. प्राथमिक जांच में सिफारिश कराने वाले 30 कर्मचारियों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया गया है.

    11:28 (IST)
    श्योपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के श्योपुर जिले में आफत की बारिश जारी है. यहां आवदा डैम ओवरफ्लो होने से करीब 200 लोगों का जीवन दांव पर लग गया. लोगों ने जान जाने के डर के जैसे-तैसे समय बिताया. इनके घरों में पानी घुस गया, पूरा अनाज खराब हो गया और मवेशी बह गए. News 18 की टीम ने जब अधिकारियों को सूचना दी, तब जाकर बचाव और राहत कार्य शुरू किया गया. 

    10:59 (IST)
    उज्जैन. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने अगर मास्क नहीं लगाया तो उन्हें स्पॉट फाइन भरना पड़ेगा. इसके बाद भी अगर वो नहीं माने तो आने वाले दिनों में उनका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. कोरोना तीसरी लहर को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. महाकालेश्वर मंदिर में सावन के दूसरे  सोमवार पर आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़, शाम को सवारी और उज्जैन में मिले  कोरोना के नए संक्रमित मरीजों को लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) की राजधानी भोपाल में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. 10 साल की बच्ची की सगी मां और सौतेले चाचा ने उस पर इतने जुल्म किए कि उसे घर छोड़कर भागना पड़ा. बच्ची के शरीर पर डंडों और बेल्ट के निशान साफ दिखाई दे रहे हैं. पुलिस ने मां और सौतेले चाचा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

    बच्ची के पिता के मौत 8 महीने पहले हो गई थी. इसके बाद मां ने किसी के साथ शादी कर ली. शादी के बाद लड़की पर जुल्म ज्यादा होने लगे. बच्ची जैसे-तैसे भोपाल चाइल्ड लाइन तक पहुंची. चाइल्ड लाइन की प्रमुख अर्चना सहाय ने बताया कि बच्ची के साथ मारपीट की सूचना मिलते ही टीम ऐशबाग पहुंची. टीम को बच्ची जख्मी हालत में मिली. उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे. चाइल्ड लाइन ने बच्ची को तुरंत बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया. यहां से ऐशबाग थाने को FIR करने के निर्देश दिए. पुलिस ने उसकी मां और आरोपी चाचा शुभम पर मामला दर्ज कर लिया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन