LIVE NOW

MP News Live Updates: कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

MP News, 10 May 2021: बीना में बॉटलिंग प्लांट शुरू किया जाएगा, जो हर दिन 25 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सिलेंडर में भरेगा. बीना में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए 91-91 मीट्रिक टन के दो ऑक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग और कमिश्निंग शुरू हो गई है.

Hindi.news18.com | May 10, 2021, 3:31 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 10, 2021
MP News Live Updates: कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा, पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

हाइलाइट्स

3:31 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन शहर में लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करना छोड़ ही नहीं रहे. रोज कहीं न कहीं से कोई न कोई प्रतिबंध को तोड़ ही देता है. ताजा मामला शादियों का है. यहां एक ही थाना इलाके में 5 शादियां हो रही थीं. पुलिस मौके पर पहुंची और शादी रुकवाई. पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है.उज्जैन में शादी ब्याह को लेकर उज्जैन कलेक्टर द्वारा  अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद जीवाजीगंज थाना क्षेत्र की श्रीकृष्ण कालोनी में  4 और अवंतीपुरा में एक जगह शादी की तैयारियां चल रही थीं. सूचना मिलते ही SDM और पुलिस ने छापा मारा. सभी शादियों को रुकवाया गया और आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.

3:00 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में अपनी 8 सूत्री मांगों को लेकर बिजली आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. इस हड़ताल से अब बिजली सप्लाई, मेंटेनेंस से लेकर कई कामों पर असर पड़ा है. वर्तमान में प्रदेश में 45000 बिजली आउटसोर्स कर्मचारी हैं. इनकी मुख्य मांग खुद को कोरोना योद्धा घोषित कराना है.मध्य प्रदेश बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के सह संयोजक राहुल मालवीय ने बताया कि बिजली कंपनी के मैदानी अमले को कोरोना यौद्धा घोषित किया जाना चाहिए. संगठन ने सरकार के आदेश को विसंगति वाला बताया है. सिर्फ कोविड-19 केयर सेंटर में काम करने वाले कर्मचारियों को कोरोना यौद्धा माना गया है.

2:33 pm (IST)
भोपाल. बारिश की संभावना के बीच प्रदेश के कई हिस्से जबरदस्त तप रहे हैं. रतलाम जिला गर्मी से सबसे ज्यादा बेहाल है. यहां पारा 43.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इसके बाद खंडवा 42.1 और शाजापुर 42 डिग्री पर तप रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि भले ही बारिश की संभावना है, लेकिन गर्मी से राहत मिलना मुश्किल है.मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा के मुताबिक, खजुराहो में पारा 41.2 डिग्री, मंडला में 41.8 डिग्री, नोगांव और रीवा में 41.1 डिग्री, खरगोन और शाजापुर में 42डिग्री, राजगढ़ में 41.6 डिग्री, उज्जैन में 41 डिग्री, धार में 40.8 डिग्री, होशंगाबाद में 40.3 डिग्री, दमोह, भोपाल, नरसिंहपुर और रायसेन में 40 डिग्री, ग्वालियर में 39.9 डिग्री, इंदौर में 39.4 डिग्री, सागर और जबलपुर में 37.4 डिग्री तक पारा पहुंच गया है..

2:09 pm (IST)
ग्वालियर. 12वीं की छात्रा के घर में पड़ोसी घुस आया. उसने छात्रा का हाथ पकड़कर छेड़छाड़ की. विरोध करने पर आरोपी ने बेल्ट से छात्रा की पिटाई भी कर दी. जब छात्रा ने शोर मचाया, तो तेजाब फेंकने की धमकी देकर भाग गया. घटना रविवार को पिछोर के प्रेमपुरा इलाके की है. पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. जानकारी के मुताबिक, पिछोर थानाक्षेत्र स्थित प्रेमपुरा निवासी पीड़िता रविवार को घर पर अकेली थी. उसके परिजन काम से शहर गए थे. छात्रा को घर में अकेला देखकर पड़ोस में रहने वाला कालू शर्मा उसके घर में घुस आया. इसके बाद छेड़छाड़ शुरू कर दी. छात्रा ने विरोध करते हुए बाहर जाने के लिए कहा, तो आरोपी उसका मुंह बंद कर अंदर घसीटकर ले जाने का प्रयास किया.

1:41 pm (IST)
भोपाल. राजधानी भोपाल में कोरोना की मार अब शवों के अंतिम संस्कार पर भी पड़ने लगी है. अपनों को आखरी विदाई देना लोगों के लिए महंगा होता जा रहा है. शहर के विश्राम घाटों पर हर चीज का दाम फिक्स कर दिया गया है.जानकारी के अनुसार शमशान घाटों पर अधिक संख्‍या में शव पहुंचने के चलते अंतिम संस्‍कार के लिए लकड़ी और कर्मचारी कम पड़ रहे हैं. इस वहज से अंतिम संस्कार की कीमत बढ़ा दी गई है. पहले विश्राम घाट पर एक शव के अंतिम संस्‍कार के लिए 2600 रुपए लिए जाते थे, अब उसे बढ़ाकर 3500 रुपये कर दिया गया है.

1:10 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर के गैलेक्सी हॉस्पिटल कांड पर बनी जांच कमेटी ने कलेक्टर को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीजों की मौत गैलेक्सी अस्पताल प्रबंधन की खामियों के चलते ही हुई. कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद गैलेक्सी हॉस्पिटल प्रबंधन पर FIR के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.गौरतलब है कि 22 अप्रैल की रात को गैलेक्सी अस्पताल में 5 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई थी. मरीजों को अकेला छोड़कर स्टाफ भाग गया था. इसी मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी गई है. जिला स्तरीय जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर CMHO ने FIR के आदेश लॉर्डगंज थाना पुलिस को दिए हैं. साथ ही अस्पताल की कोरोना मरीजों के उपचार की अनुमति को भी निरस्त कर दिया गया है. अस्पताल को निर्देश दिए गए हैं कि जो मरीज वर्तमान में कोरोना का इलाज करा रहे हैं, उन्हें पूरे इलाज के बाद ही डिस्चार्ज करें.

12:39 pm (IST)
इंदौर. इंदौर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र के सेहत हॉस्पिटल में रविवार रात मरीज की मौत के बाद परिजन ने जमकर तोड़फोड़ की. अस्पताल के कर्मचारियों और परिजनों में जमकर विवाद हुआ. सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। किसी तरह से मामले को शांत कराया. परिजनों का आरोप है कि शाम तक युवक मोबाइल पर बात कर रहा था. अचानक मौत कैसे हो गई. अस्पताल मौत का कारण भी नहीं बताया. शनिवार को घर वालों ने हॉस्पिटल में भर्ती किया था. पहले लंग्स में प्रॉब्लम बताई थी. रविवार रात 11 बजे मौत हो गई. परिवार के लोगों ने अस्पताल का कांच फोड़ दिया और रिसेप्शन पर बैठे लोगों से मारपीट की. परिजनों ने कहा, महंगा इंजेक्शन भी लगाया. इसके बाद भी मौत हुई है.

12:06 pm (IST)
भिंड. जिले के रौन थाना क्षेत्र के बड़ी मोरखी गांव एक लड़की ने फांसी लगा ली. पुलिस ने करीब दो महीने बाद गांव के ही एक युवक और उसकी मां के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है. घटना 10 मार्च की है. रौन थाना के एसआई यतेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया, 10 मार्च की सुबह करीब 10.30 बजे नेहा (16) पुत्री अहिबरन सिंह दोहरे निवासी बड़ी मोरखी ने घर के कमरे में फंदे पर झूल गई थी. घटना के बाद मृतक के शव का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द किया गया था. साथ ही, मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना में लिया गया. जांच में सामने आया कि गांव का धर्मेंद्र दोहरे नेहा को पसंद करता था, लेकिन नेहा उसे पसंद नहीं करती थी. ऐसे में धर्मेंद्र और उसकी मां मिथिला ने नेहा को गांव बदनाम करना शुरू कर दिया, जिससे परेशान होकर उसने फांसी लगा ली.

11:33 am (IST)
भोपाल. प्रदेश में कोरोनावायरस को रोकने में लगी शिवराज सरकार अब जिलेवार बैठकों के जरिए व्यवस्थाओं पर फोकस कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों का फीडबैक लेंगे.बता दें, अपने जबलपुर जाने से पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अफसरों को कह दिया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोई भी अफसर या फिर जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर अगवानी करने न आए. निर्धारित बैठकों में ही सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. शिवराज ने कार्यकर्ताओं से भी अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण को लेकर जरा सी चूक घातक साबित हो सकती है. इसलिए उनके जबलपुर दौरे के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन किया जाए.

11:02 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है. विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर आने की भी चेतावनी दी है. विशेषज्ञों ने चेताया है कि कोरोना की तीसरी लहर से बच्चे सबसे ज्यादा संक्रमित हो सकते हैं. लिहाजा संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए सरकार ने पहले से तैयारियां शुरू कर दी हैं. तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थय व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की कवायद की जा रही है.एक्सपसर्ट्स की मानें तो कोरोना की तीसरी लहर से बच्चे संक्रमित हो सकते हैं. प्रदेश के मेडिकल कॉलेज और कोविड अस्पतालों में सर्वसुविधायुक्त ICU वार्ड तैयार हो रहा है. 360 बिस्तरों के साथ ICI वार्ड की तैयारी शुरू हो गई है. भोपाल के हमीदिया अस्पताल में 50 बिस्तर का बच्चों का ICU तैयार हो रहा है.

LOAD MORE
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए और मरीजों को इलाज मुहैया कराने के लिए अब केंद्र सरकार मददगार साबित हो रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम और रसायन मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत MOIL और GAIL के अफसरों की एक अहम बैठक हुई. जिसमें प्रदेश के 5 जिलों मंडला, डिंडोरी, बालाघाट, सिवनी और नरसिंहपुर में सर्व सुविधा वाले कोविड केयर सेंटर बनाए जाने को लेकर सहमति बनी. इन सभी सेंटर में ऑक्सीजन लाइन और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के साथ वेंटीलेटर की भी सुविधा होगी. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ हुई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बैठक में इस बात को लेकर फैसला हुआ है कि बीना में बॉटलिंग प्लांट शुरू किया जाएगा, जो हर दिन 25 मीट्रिक टन ऑक्सीजन सिलेंडर में भरेगा. बीना में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए 91-91 मीट्रिक टन के दो ऑक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग और कमिश्निंग शुरू हो गई है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज