LIVE NOW

MP News Live Updates: MD के नाम पर धोखाधड़ी, MBBS डॉक्टर से ठगे 23 लाख, पुलिस कॉलेज में करेगी पूछताछ

MP News, 11 April 2021: भोपाल के ठगों ने पंजाब के एक डॉक्टर से 23 लाख रुपए ले लिए. रुपए लिए MD सीट दिलाने के नाम पर. ठगों ने उनसे कहा कि कोलार के एडवांस मेडिकल कॉलेज में सीट दिला देंगे, लेकिन फिर गायब हो गए.

Hindi.news18.com | April 11, 2021, 2:58 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 11, 2021
MP News Live Updates: MD के नाम पर धोखाधड़ी, MBBS डॉक्टर से ठगे 23 लाख, पुलिस कॉलेज में करेगी पूछताछ

हाइलाइट्स

2:58 pm (IST)
भोपाल. प्रदेश में करीब-करीब बेकाबू हो चुके कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर कहा है कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लगाना ही सिर्फ समाधान नहीं है. शहरों में लॉकडाउन नहीं, बल्कि कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. इसमें कई तरह की छूट दी गई है. मुख्यमंत्री  यह बात स्मार्ट सिटी में पौधरोपण के बाद कही.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उद्योग चलते रहेंगे. टीकाकरण पूरी ताकत से चलेगा. IT-BPO अपना-अपना काम करते रहेंगे. आर्थिक गतिविधि चालू रहना चाहिए. लेकिन, जनता को खुद फैसला करना होगा कि वह घर से बाहर न निकले. मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से लड़ाई जनता की मदद के बिना नहीं जीती जा सकती.

2:27 pm (IST)
भोपाल. भोपाल में कोरोना संक्रमित एक और पुलिसकर्मी की मौत हो गई. बागसेवनिया थाने में पदस्थ SI कुंजीलाल सेन की इलाज के दौरान रविवार सुबह मौत हो गई. कुछ दिनों से उनका इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा था. एक महीने पहले ही उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी. अब तक भोपाल में 4 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, जबकि अधिकारी और पुलिसकर्मी मिलाकर 300 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. 70 से ज्यादा का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई जाती है. RI दीपक पाटिल ने बताया कि मूलत: नरसिंहपुर के रहने वाले SI कुंजीलाल सेन बागसेवनिया थाने में पदस्थ थे. कुछ दिन पहले ही उनका निशातपुरा से बागसेवनिया थाने में तबादला किया गया था. वह नेहरू नगर पुलिस लाइन में परिवार के साथ रहते थे.

1:59 pm (IST)
भोपाल.दमोह उप चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी कर दी है. लगातार फैलते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चुनाव के दौरान बूथ पर मास्क, फेस शील्ड और ग्लब्स का इस्तेमाल किया जाएगा. किसी तरह का कोई संक्रमण नहीं फैले इसके लिए सभी मतदाताओं के तापमान की जांच की जाएगी. बूथ पर ही सैनेटाइजर, साबुन और पानी की  व्यवस्था भी होगी.चुनाव आयोग ने मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा लंबी-लंबी लाइनों से बचने के लिए टोकन प्रणाली अपनाने के निर्देश दिए गए हैं. मतदान केंद्र को सैनेटाइज किया जाएगा. 80 साल से ज्यादा उम्र के मतदाता डाक मतपत्र का इस्तेमाल कर सकेंगे. मतदान का समय भी 1 घंटे बढ़ा दिया गया है. मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक हो सकेगा.

1:35 pm (IST)
इंदौर. अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाली मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने फिर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने इंदौर के देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर कोरोना को खत्म करने अहिल्या की मूर्ति के सामने विशेष पूजा की. खास बात ये है कि इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं लगाया था. पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर ने ये पूजा 9 अप्रैल को की थी. इस दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सन्यास सहित पूरा स्टाफ मौजूद था. पूजा के दौरान मंत्री पूरे भक्तिभाव में डूबी दिखाई दीं और तालियां बजाईं. उन्होंने मां अहिल्या के चरणों में नारियल अर्पित किया और फिर आरती की.

1:12 pm (IST)
जबलपुर. राजस्थान के जोधपुर में एक व्यापारी से हुई ठगी का एमपी कनेक्शन सामने आया है. इसी कनेक्शन की जांच करने जोधपुर की पुलिस पहले सागर और फिर जबलपुर पहुंची थी. जोधपुर पुलिस की टीम ने शहर के हनुमानताल क्षेत्र स्थित शुक्रवारी बजरिया में एक जैन व्यापारी से पूछताछ की है. उसका बयान दर्ज कर टीम लौट गई. शुक्रवार बजरिया में कपड़ा व्यापारी जैन सरनेम के दुकानदार से जोधपुर की पुलिस पूछताछ करने पहुंची थी. हनुमानताल टीआई उमेश गोल्हानी के मुताबिक कपड़ा व्यापारी के आधार कार्ड नंबर का प्रयोग एक ठगी में हुआ है. इसी के सिलसिले में टीम पूछताछ करने जबलपुर आई थी. हालांकि कपड़ा व्यापारी की संलिप्तता नहीं मिलने पर टीम बयान दर्ज कर लौट गई.

12:47 pm (IST)
ग्वालियर. लॉकडाउन के बीच बाजार से सब्जी खरीदकर लौट रही महिला पर पैदल आया लुटेरा झपट्‌टा मारकर सोने की चेन लूट ले गया है. घटना शनिवार शाम भितरवार के करहिया तिराहा की है. वारदात के बाद महिला ने शोर भी मचाया, लेकिन जब तक कोई आता बदमाश गलियों में दौड़ लगाता हुआ भाग गया. घटना के बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर छानबीन की और लूट का मामला दर्ज कर लिया है. दतिया निवासी प्रियंका पत्नी शरद सिजारिया का मायका भितरवार में है. दो दिन पहले वह अपने मायके आई थीं. शनिवार को लॉकडाउन के बीच वह सब्जी और दूध खरीदकर अपनी सहेली रजनी के साथ घर वापस लौट रही थीं. अभी वह करहिया तिराहा पर पहुंचे ही थे कि तभी पीछे से आया एक युवक तेजी से उनके पास से गुजरा और झपट्‌टा मारकर गले से सोने की चेन खींच कर भाग गया. वारदात के बाद के महिला ने शोर भी मचाया, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया. लुटेरा गलियों से होता हुआ भाग गया. लूटी की गई चेन डेढ़ तौला सोने की बताई गई है. पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया है.

12:23 pm (IST)
उज्जैन. उज्जैन के पास नागदा में एक सिरफिरे ने अपने ही पड़ोसी पर चाकू से हमला कर दिया. लेकिन, इसके बाद जो हुआ वो और भी शमर्नाक है. गंभीर रूप से घायल शख्स ने जब पड़ोसियों से मदद मांगी तो उन्होंने भी उसे घर से बाहर निकाल दिया. घायल हाथ जोड़कर मदद मांगता रहा, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा. इस पूरी घटना का CCTV फुटेज सामने आया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.जानकारी के मुताबिक, नागदा के प्रकाश नगर में रहने वाले राजेंद्र गुर्जर (50 वर्ष) अपने घर से रोजाना की तरह फैक्ट्री जाने के लिए निकले थे. प्रकाश नगर की गली नंबर चार में राजेंद्र पंहुचे ही थे कि पास ही में रहने वाले योगेश शर्मा  (30 वर्ष) ने राजेंद्र को रोककर ताड़बतोड़ चाकू मारना शुरू कर दिया. इस घटना से उठा शोर सुनकर कुछ लोग बाहर भी आए, लेकिन फिर उस ओर ध्यान ही नहीं दिया.

12:00 pm (IST)
भिंड. लॉकडाउन में शराब की दुकानें बंद होते ही शराब की अवैध बिक्री शुरु हो गई. देहात और पावई पुलिस लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब बेचते हुए दो युवकों को पकड़ा है. इनके कब्जे से पुलिस ने 44 क्वार्टर शराब जब्त की है. यहां बता दें कि प्रदेश में लगाए गए 60 घंटे के लॉकडाउन के चलते शुक्रवार की रात कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने जिले की सभी शराब की दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए थे, जिसके चलते शनिवार और रविवार को जिले की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं इन दुकानों के बंद होने से जिले में अवैध शराब का कारोबार करने वालों ने अपनी शराब की बिक्री बढ़ा दी है. देहात पुलिस ने इटावा रोड पर महाकाल होटल के पास से दोपहर 12.30 बजे आदित्य शुक्ला निवासी राजीव नगर को 20 क्वार्टर के साथ पकड़ा है. इसी प्रकार से पावई पुलिस ने जैन मंदिर के पास शराब बेच रहे राजेंद्र शाक्य निवासी पावई को 24 क्वार्टर के साथ पकड़ा है.

11:26 am (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार लॉकडाउन की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. सरकार ने हालांकि, इसके आधिकारिक आदेश तो नहीं निकाले हैं, लेकिन जिस तरह धीरे-धीरे जिलेवार लॉकडाउन लगाया जा रहा है, उससे ऐसा होते हुए ही दिख रहा है. सरकार ने रविवार को पन्ना में 15 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक, जबकि मंडला और देवास जिलों में 19 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी.बता दें, सरकार ने 1 दिन पहले ही 11 जिलों में 9 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया था. यह लॉकडाउन शाजापुर छिंदवाड़ा, कटनी, रतलाम, बैतूल, खरगोन, सिवनी, बड़वानी, राजगढ़, बालाघाट, विदिशा और नरसिंहपुर में लगाया गया. इन जिलों को पूरी तरह से बंद करने का फैसला आपदा प्रबंध समिति और मंत्रिमंडल के सदस्यों की हुई बैठक के बाद लिया गया. 

11:03 am (IST)
भोपाल. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने में कारगर मानी जाने वाली रेमडेसीविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) को लेकर अब सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. सरकार के मुताबिक, रेमडेसीविर इंजेक्शन का इस्तेमाल विशेष परिस्थितियों में ही किया जाना चाहिए, लेकिन कोरोना के हर मरीज को रेमडेसीविर का इंजेक्शन लगाना गलत है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने कहा है कि MP में ऐसे मरीजों की मौत हुई है जिन्हें रेमडेसीविर इंजेक्शन लगा था. यह इंजेक्शन जीवन रक्षक नहीं है बल्कि विशेष परिस्थितियों में ही इसका इस्तेमाल होना चाहिए.प्रदेश में कोरोना के मरीज 10 फीसदी ऐसे होंगे जिन्हें रेमडेसीविर इंजेक्शन की जरूरत होगी. बाकी 90 फ़ीसदी मरीजों को इसकी जरूरत नहीं होती है और इसके लिए राज्य सरकार ने इंडियन मेडिकल काउंसिल (IMC) को भी दिशा निर्देश जारी किए हैं. जिसमें कहा गया है कि इसको लेकर WHO की गाइडलाइन का पालन किया जाए और रेमडेसीविर इंजेक्शन जरूरी कोरोना पीड़ित को ही दिया जाए. जिसको इनकी वाकई में जरूरत है.

LOAD MORE
भोपाल. पंजाब के एक डॉक्टर से भोपाल में MD सीट दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की गई. उनसे कोलार के एडवांस मेडिकल कॉलेज में सीट दिलाने के नाम पर करीब 23 लाख रुपए ले लिए गए. आरोपी कॉलेज के ही कर्मचारी बताए जाते हैं. आरोपियों ने कालेज परिसर में ही डॉक्टरों से मुलाकात की थी. कोलार पुलिस के अनुसार 25 साल के शुभम सहगल पुत्र राजीव सहगल पंजाब के रहने वाले हैं. वे MBBS कर चुके हैं. वे MD करना चाहते हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने प्रवेश परीक्षा भी पास कर ली है. इसी आधार पर उन्हें भोपाल के एडवांस मेडिकल से फोन गया. उन्होंने कहा कि वे कॉलेज से बोल रहे हैं. वे उनका एडमिशन MD में करवा देंगे. बातचीत होने के बाद वे पंजाब से भोपाल आए गए. आरोपियों ने उन्हें 2 फरवरी को कॉलेज मिलने बुलाया. कॉलेज पहुंचने पर उनकी मुलाकात रोहित भदौरिया, विश्वजीत, अभिषेक और राज रंजन नाम के लोगों से हुआ. उन्होंने बताया कि वे कॉलेज के कर्मचारी हैं. उन्होंने कहा कि उनका एडमिशन कॉलेज में हो जाएगा, लेकिन उन्हें 22.46 लाख रुपए देना होंगे. आरोपियों के कॉलेज के कर्मचारी होने के कारण उन्हें कोई संदेह नहीं हुआ. उन्होंने उन्हें उनके बताए 22.46 लाख रुपए दे दिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज