LIVE NOW

MP News Live Updates: मप्र कांग्रेस ने संजय शुक्ला को इंदौर मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया

MP News, 11 February 2021: मध्यप्रदेश के गुना में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापित होगी. मंत्री ने गुना को पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दिलाने की कवायद शुरू कर दी है.

Hindi.news18.com | February 11, 2021, 3:23 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 11, 2021
MP News Live Updates: मप्र कांग्रेस ने संजय शुक्ला को इंदौर मेयर पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया

हाइलाइट्स

3:23 pm (IST)
भोपाल. नसरुल्लागंज में 14-21 फरवरी तक होने वाले PSL (प्रेम सुंदर लीग )का उद्घाटन विख्यात क्रिकेटर और BJP सांसद गौतम गंभीर करेंगे. इस मौके पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे. टूर्नामेंट नसरुल्लागंज के उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में खेल जाएगा. इसमें बुधनी विधानसभा क्षेत्र की 180 ग्राम पंचायतों की बेस्ट 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं.

3:02 pm (IST)
उज्जैन. आगामी 12 और 13 फरवरी को उज्जैन  से चलेगी सरकार. , दरअसल उज्जैन के निजी होटल में बीजेपी के विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग शुरू होगा. इसमें सभी बड़े नेता विधायकों को पार्टी लाइन का पाठ पढ़ाने आएंगे.  चुनाव में विधायकों को जनता तक पंहुचने , चुनाव में काम करने का तरिका , समाज में भूमिका और पार्टी के दिशा निर्देशों का पालन करने के आलावा अन्य बात को प्रशिक्षण दिया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के कैडर बेस मास शिविर की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच चुकी है. केंद्रीय दल के नेतृत्व  में होने वाले इस आयोजन में बड़ी हस्तियां शामिल होंगी, जिनमें सीएम शिवराज सहित केंद्र के बड़े नाम शामिल हैं.

2:40 pm (IST)
भिण्ड. मालनपुर स्थित सनफार्मा इंड्रस्टीज फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव हो गया है. बताया जाता है कि 2 मजदूरों की हालत बिगड़ गई है. मजदूरों का इलाज ग्वालियर के अपोलो हॉस्पिटल में चल रहा है. शिफ्ट इंचार्ज कुलदीप सिंह बेहोश है, जबकि दीपक उर्फ दीपू झा मजदूर की स्थिति सामान्य बनी हुई है. फैक्ट्री मैनेजर ने इस घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन व पुलिस को नहीं दी. जानकारी के मुताबिक, कंपनी प्रबंधन मामला दबाने में जुटा हुआ है.

2:03 pm (IST)
इंदौर. कांग्रेस ने घोषित किया प्रदेश का पहला मेयर प्रत्याशी. इंदौर एक से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला को बनाया प्रत्याशी. चुनाव प्रभारी विजयलक्ष्मी साधौ ने खुले मंच से की उनके नाम की घोषणा की.

1:31 pm (IST)
भोपाल. एमपी में 22 फरवरी से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र से पहले विपक्ष आक्रामक तेवर दिखा रहा है. विपक्ष ने विधानसभा के सत्र में सरकार को मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर घेरने का प्लान बनाया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि 28 सीटों के उपचुनाव में मुख्यमंत्री ने और बीजेपी के उम्मीदवारों ने जो घोषणाएं विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर की थी. उस पर अमल नहीं करने को लेकर विधानसभा में सरकार से सवाल पूछा जाएगा. कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है की विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री को दो नारियल भेंट कर उपचुनाव के दौरान फोड़े गए नारियल की याद दिलाई जाएगी. विधानसभा वार बीजेपी की घोषणा की जानकारी जुटाई जा रही है. उसके बाद घोषणा पूरी नहीं होने पर विधानसभा में सत्तापक्ष को घेरा जाएगा.

1:09 pm (IST)
18 फरवरी को होने जा रहे किसान आंदोलन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज ने भोपाल में कहा है कि सरकार बातचीत के लिए तैयार है. बातचीत से ही समाधान निकलेगा. उन्होंने कहा कि कृषि कानून किसानों के पक्ष में हैं. शिवराज गुरुवार को मिंटो हॉल में आयोजित जलाभिषेक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की.

12:48 pm (IST)
इंदौर में भय्यू महाराज का एक और सेवादार शेखर शर्मा प्रतिपरीक्षण के दौरान पक्षद्रोही हो गया. उसने बयान में कहा कि घटना के बाद मेरे सामने किसी तरह की जब्ती नहीं की गई. कोई मोबाइल या अन्य दस्तावेज मेरे सामने जब्त नहीं किया गया. पुलिस के द्वारा जो पेपर दिखाए जा रहे हैं, उस पर साइन भी मेरी है, लेकिन इसमें जो लिखा है, उसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है. हालांकि उसने यह जरूर कहा कि पहली पत्नी के फोटो घर से हटाने पर महाराज का आयुषी से विवाद हुआ था. साथ ही घर खरीदने के लिए आयुषी के माता-पिता को एक करोड़ रुपए चाहिए थे. इसके पहले कुहू के केयरटेकर अमोल चौहान के भी बयान हुए थे. उसने भी घटना की जानकारी से इनकार कर दिया था. अब तक मामले में बेटी, बहन, डॉक्टर सहित एक दर्जन लोगों के बयान हो चुके हैं. दूसरी पत्नी आयुषी के बयान अभी अधूरे हैं.

12:24 pm (IST)
उज्जैन. बेटी के साथ दुष्कर्म मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय में अजीबो-गरीब वाक्या हुआ. विशेष न्यायाधीश ने पिता को मृत्युदंड न देकर उम्र कैद की सजा सुनाई. लेकिन, ये सजा सुनाने से पहले न्यायाधीश ने मनुस्मृति का श्लोक पढ़ा. इस श्लोक का सीधा-सीधा अर्थ है कि जो भी अपराध करे, वह अवश्य दंडनीय है. चाहे वह पिता, माता, गुरु, पत्नी, मित्र या पुरोहित ही क्यों न हो. दरअसल, अपनी ही बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो एक्ट) डॉ. आरती शुक्ला पांडेय ने फैसला सुनाया और 2,500 रुपए का जुर्माना लगाते हुए पिता को उम्र कैद दे दी.

12:02 pm (IST)
भोपाल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि प्रदेश में धर्म स्वतंत्र कानून ( लव जिहाद ) के 23 प्रकरण दर्ज हुए हैं. इनमें भोपाल 7, इंदौर 5, जबलपुर 4, रीवा संभाग में 4, ग्वालियर में 3 प्रकरण शामिल हैं. देश के अंदर इस तरह की कई ताकतें हैं जो इस काम में लिप्त हैं. हमने इस पर अंकुश लगाने की पहल की है. उन्होंने कहा कि 18 फरवरी को होने वाला किसान आंदोलन आंदोलन नहीं, आयोजन है.

11:35 am (IST)
भोपाल. जलाभिषेकम कार्यक्रम मिंटो हॉल में शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में पहुंच चुके हैं. केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम में जल संरचनाओं का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. इस दौरान पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह सिसोदिया मौजूद हैं. कार्यक्रम में महात्मा गांधी नरेगा, कृषि सिंचाई योजना-वॉटर शेड और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा द्वारा निर्मित संरचनाओं का वर्चुअल लोकार्पण होगा. बता दें, 2073 करोड़ 72 लाख रूपये की लागत से 57 हजार 653 जल संरचनाओं के लोकार्पित होने वाले कार्यों में तालाब, सार्वजनिक कूप, प्राचीन बावड़ियों की मरम्मत, स्टॉप-डेम और चेक-डेम शामिल हैं.

LOAD MORE
जबलपुर में हाई प्रोफाइल ठगी का मामला सामने आया है. आरोप भाजयुमो के पूर्व नगर महामंत्री पर है. हालांकि अब शिकायतकर्ता ही पलट गया है. दरअसल, व्यापारी लालचंद दासानी ने BJP नेता सोनू बचवानी पर 2 लाख रुपए की ठगी का आरोप लगाया है. दासानी के मुताबिक उनके दो बेटों पर NSA लगा हुआ है. बचवानी ने उन्हें अपने संबंध गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से होने का हवाला दिया और दोनों को बरी करवाने के बदले में फर्जीवाड़े को अंजाम दिया. हालांकि, मामले के तूल पकड़ते ही BJP में हड़कंप मच गया. आनन फानन में सोनू बचवानी नाम के एक दूसरे व्यक्ति को ढूंढा गया, जिसने पत्र लिख कर सारा दोषारोपण अपने सिर ले लिया. मामले से जुड़ा एक ऑडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें सोनू बचवानी व्यापारी को मनाते हुए सुने जा रहे हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज