liveLIVE NOW

MP News Live Updates: भोपाल में आधी रात बार पर छापा, कोरोना भूल नशे में नाच रहे थे लड़के-लड़कियां

Madhya Pradesh News, 11 July 2021 Live: राजधानी भोपाल में पुलिस ने रात 12.15 बजे एपी नगर जोन-2 के पीचर्स बार पर छापा मारा. यहां पर शनिवार देर रात तक बार खोलकर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा था.

  • News18Hindi
  • | July 11, 2021, 12:41 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 14 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:26 (IST)
    भोपाल. भोपाल के आधे हिस्से को पानी पिलाने के लिए निर्माणाधीन नई कोलार ग्रेविटी (20 किमी) और फीडर पाइप लाइन (60 किमी की) की लास्ट डेटलाइन 15 अगस्त तय की गई है. यानि 35 दिन में टुकड़ों में बचा 3 किमी पाइप लाइन बिछाने एवं कनेक्टिविटी का काम पूरा किया जाना है. हालांकि, वर्ष 2017 से अब तक करीब 6 बार डेटलाइन बदली जा चुकी है, पर काम पूरा नहीं हो सका. इसलिए नगर कमिश्नर ने टाटा एवं ताप्ती कंपनी पर पैनाल्टी लगाने के लिए नोटिस जारी किए हैं.

    13:53 (IST)
    होशंगाबाद. होशंगाबाद शहर की एक तलाकशुदा महिला से दिल्ली के स्टेबिला होटल में बिहार के युवक ने दुष्कर्म किया. 5 साल की बच्ची को मारने की धमकी देते हुए आरोपी ने 2 दिन तक महिला से ज्यादती की. वारदात के 19 दिन बार पीड़ित महिला ने देहात थाने होशंगाबाद में लिखित शिकायत की. पुलिस ने आरोपी फिरोज राय आलम पुत्र सुरेश राय आलम निवासी आलापुर सिवान बिहार के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य धाराओं के तहत जीरो पर केस दर्ज किया. घटनास्थल दिल्ली का होने से केस डायरी दिल्ली के बसंत बिहार थाना जाएगी.

    13:26 (IST)
    इंदौर. पीपल्याहाना के विवादित होटल स्वीट हार्ट के फरार संचालक मोहम्मद अली उस्मानी को पुलिस ने भोपाल से पकड़ा है. उस्मानी पर तिलक नगर, संयोगितागंज व लसूड़िया थाने में धोखाधड़ी, अपहरण व कूटरचित दस्तावेजों से जमीनों की धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं. उस्मानी पर जनवरी में रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी. तिलक नगर व लसूड़िया के प्रकरणों में इसकी गिरफ्तारी शेष थी. कुछ माह पहले प्रशासन ने अनैतिक गतिविधियों के चलते इसके होटल को ध्वस्त कर दिया था.

    12:58 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर सियासत गरमाती जा रही है. एक तरफ जहां सरकार के मंत्री पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर बेतुके बयान दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष सड़क के बजाय सोशल मीडिया पर सरकार को घेरने में जुटा हुआ है.इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने रविवार को सुबह करीब 7:00 बजे ही ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर निशाना साधा. कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा- मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमत अपने पड़ोसी राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं. शिवराज जी, हर अनर्थ में नंबर वन बनने की होड़ क्यों? 

    12:28 (IST)
    जबलपुर. जबलपुर में स्पूतनिक-V वैक्सीन सोमवार से लगेगी. वैक्सीन लगाने के लिए आपको कोविन एप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर स्लॉट बुक कराना होगा. इसके बाद तय समय पर अस्पताल पहुंचकर 1145 रुपए जमा करके वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकेंगे. वैक्सीन की दूसरी डोज 21 दिन बाद लगवा सकते हैं, इसके लिए भी 1145 रुपए ही लगेंगे. जबलपुर वैक्सीनेशन अधिकारी डॉक्टर शत्रुघ्न दाहिया ने बताया कि विजय नगर स्थित शैल्बी प्राइवेट अस्पताल को 1200 स्पूतनिक-V डोज आवंटित हुआ है. शनिवार को ही इसकी खेप आई है. अस्पताल को वैक्सीनेशन सेंटर के तौर पर कोविन पोर्टल पर जोड़ा जा रहा है. 

    12:02 (IST)
    भोपाल. राजधानी भोपाल में पुलिस ने रात 12.15 बजे एपी नगर जोन-2 के पीचर्स बार पर छापा मारा. यहां पर शनिवार देर रात तक बार खोलकर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जा रहा था. पुलिस ने बार के मैनेजर और मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है. एमपी नगर पुलिस ने बताया रात 12 बजे एमपी नगर जोन-2 के पीचर्स बार खुला होने की जानकारी मिली थी. यहां पर पुलिस की टीम पहुंची तो बार में शराब के नशे में लड़के-लड़कियां डीजे पर झूम रहे थे. अंदर सोशल डिस्टेसिंग का खुलेआम उल्लंघन हो रहा था. पुलिस के पहुंचने पर कई लोग चुपचाप निकल गए. पुलिस ने बार में मौजूद लोगों की जानकारी लेकर उनको जाने दिया. पुलिस ने बार मैनेजर सुमित कुमार और मालिक राहुल दुबे के खिलाफ कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया.

    11:19 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की एक लड़की ने किरकिरी करा दी. उन्हें उस वक्त असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब वे उसकी शिकायत पर कोलार थाने पहुंचीं और मामला उल्टा निकला. लड़की ने उनसे शिकायत की थी कि पुलिस उसकी रिपोर्ट नहीं लिख रही, जबकि पुलिस केस दर्ज कर चुकी थी.     घटना शनिवार शाम की है. एक लड़की अचानक सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के घर पहुंची उसने रोते हुए सांसद ठाकुर से कहा कि कुछ लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ की है. वह कोलार थाने गई थी, लेकिन कोई उसकी रिपोर्ट नहीं लिख रहा. इसके बाद ठाकुर लड़की की मदद करने कोलार थाने जा पहुंचीं और पुलिस अधिकारियों से पूरी जानकारी ली. यहां उन्हें पता चला कि पुलिस तो पहले ही सभी जरूरी धाराओं में केस दर्ज कर चुकी है. इसके बाद वो वापस निवास पर आ गईं.

    10:52 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर में शनिवार रात एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है. नशे में धुत युवक ने घर के बाहर बैठी 3 साल की मासूम को पहियों के नीचे रौंद दिया है. इतना ही नहीं हादसे के बाद वह कार को लॉक कर भाग गया. मासूम को उसका 10 साल का भाई गोद में लेकर इलाज के लिए भागा. पहले एक निजी अस्पताल पहुंचा, लेकिन वहां डॉक्टर ने जवाब दे दिया. इसके बाद JAH पहुंचा, लेकिन वहां भी डॉक्टर ने कुछ प्रयास किया और बच्ची को मृत घोषित कर दिया. घटना निर्धन नगर की है. हादसे के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कार में तोड़फोड़ कर दी. वह कार को आग लगाते उससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति को संभाला. पुलिस ने कार को जब्त कर चालक की तलाश शुरू कर दी है.

    10:17 (IST)
    भिंड. मध्य प्रदेश के भिंड से रिश्तों की अजीबो-गरीब खबर आ रही है. यहां 5 बेटियों की 45 साल उम्र की मां चौथी शादी करना चाहती है. उस पर भी गजब ये कि प्रेमी उससे 24 साल छोटा यानी 21 साल का है. बेटियों और दामाद को भी ये समझ नहीं आ रहा कि करें क्या. आखिर में थक-हार सभी थाने गए, जहां घंटों चली काउंसलिंग के बाद महिला और उसका प्रेमी अलग होने के लिए ‘फिलहाल’ मान गए.

    9:49 (IST)
    सागर. कोरोनाकाल में ट्यूशन फीस ही वसूलने और स्कूल नहीं खोलने के सरकार के फैसले के विरोध में सागर में भी प्राइवेट स्कूल सांकेतिक हड़ताल करेंगे. हड़ताल के दौरान 12 जुलाई को ऑनलाइन क्लासेस बंद रखी जाएंगी. लेकिन 13 जुलाई से रोज की तरह ऑनलाइन क्लासेस लगाकर विद्यार्थियों की पढ़ाई कराई जाएगी. सोसाइटी ऑफ एजुकेशनिस्ट एण्ड वेलफेयर एसोसिएशन (सेवा संगठन) के प्रदेशाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि शनिवार को संगठन की कोर समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में निर्णय लिया गया है कि 12 जुलाई को विरोध में सांकेतिक हड़ताल की जाएगी. इस दौरान सिर्फ 12 जुलाई को ही ऑनलाइन क्लासेस बंद रहेंगी. 13 जुलाई से पूर्वानुसार क्लासेस लगेंगी.

    भोपाल. प्रदेश में 12 जुलाई से प्राइवेट स्कूलों ने हड़ताल की घोषणा कर दी है. इसके बाद अब पैरेंट्स ने भी मोर्चा संभाल लिया है. एक तरफ जबलपुर में नागरिक उपभोक्ता मंच ने निजी स्कूल एसोसिएशन को 48 घंटे का नोटिस भेजा है, वहीं दूसरी तरफ भोपाल में पैरेंट्स सरकार के ट्यूशन फीस लेने और तीसरी लहर की आशंका के चलते अभी स्कूल नहीं खोलने के निर्णय का खुलकर समर्थन कर रहे हैं. पैरेंट्स के मुताबिक, जब पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है तो हम पूरी फीस क्यों चुकाएं? यदि जरूरत पड़ी तो वे हड़ताल के विरोध में कोर्ट जाएंगे.

    गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 6 जुलाई को स्कूल नहीं खोलने और सिर्फ ट्यूशन फीस ही लेने का ऐलान किया था. 8 जुलाई को प्राइवेट स्कूलों के एसोसिएशन ने इसका विरोध किया. एसोसिएशन ने 12 जुलाई से स्कूल बंद करने की चेतावनी दी थी. उनकी घोषणा के बाद फिर शाम को सरकार ने ट्यूशन फीस लेने का आदेश भी जारी कर दिया था. इसके चलते प्राइवेट स्कूल संचालकों ने 12 जुलाई से ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने करने की बात कही और अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी.