Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: महाकाल के चरणों में कैलाश विजयवर्गीय, लिया आशीर्वाद

MP News, 11 March 2021: BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार सुबह महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. उन्होंने देश के विकास और कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए भगवान शंकर का आशीर्वाद लिया.

Hindi.news18.com | March 11, 2021, 5:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 11, 2021
MP News Live Updates: महाकाल के चरणों में कैलाश विजयवर्गीय, लिया आशीर्वाद

हाइलाइट्स

3:16 pm (IST)
इंदौर. रहवासी इलाके में आतंक मचाने वाले तेंदुए को पकड़ लिया गया है. कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग ने रेस्कयू ऑपरेशन किया. पकड़ने के लिए तेंदुए को ट्रंक्युलाइज किया गया. वन विभाग तेंदुए का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा. तेंदुआ कल से रेस्क्यू ऑपरेशन होने तक 4 लोगों को घायल कर चुका था. बता दें, तेंदुआ पहले झाबुआ फार्म में दाखिल हुआ था  और उसके बाद लिम्बोदी इलाके में पहुंच गया था.

2:35 pm (IST)
जबलपुर. CRPF को जबलपुर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. उसने रेलवे स्टेशन पर एक युवक से हवाला के 11 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. CRPF मामले की जांच कर रही है. पिछले साल से ये चौथी बार है जब जबलपुर रेलवे स्टेशन से हवाला की रकम पकड़ी गई है.जानकारी के मुताबिक, CRPF स्टेशन पर चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान एक संदिग्ध युवक गलत रास्ते से निकलता हुआ दिखाई दिया. जवानों ने जब उससे पूछताछ करनी चाही तो उसने विवाद शुरू कर दिया. इस बीच आरपीएफ के अमले ने युवक की तलाशी ली तो उसके बैग में से 11 लाख रुपए नगद बरामद हुए.

2:13 pm (IST)
ग्वालियर. हिंदू महासभा की गोडसे यात्रा को लेकर तकरार बढ़ती जा रही है. जिला प्रशासन ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देते अनुमति देने से इनकार कर दिया है. गुरुवार को जिला प्रशासन ने गोडसे यात्रा निकालने की अनुमति देने से साफ मना कर दिया है. अनुमति नहीं मिलने से हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है. गोडसे यात्रा को लेकर 12 मार्च को एक बैठक बुलाई गई है. इसमें राष्ट्रीय नेतृत्व भी हिस्सा ले रहा है. इस बैठक में गोडसे यात्रा को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि गोडसे यात्रा को निकालकर ही रहेंगे.

1:47 pm (IST)
भोपाल. मध्यप्रदेश कुछ संभागों में आने वाले 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना बताई गई. वहीं, भोपाल में भी बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते आने वाले दो से तीन दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री की कमी आ सकती है. मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है. इससे अगले 24 घंटे में ग्वालियर, चंबल, रीवा, जबलपुर, सागर में हल्की बारिश होने की संभावना है. भोपाल में भी बादल छाने और बूंदाबांदी हो सकती है. शाह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण आने वाले दो से तीन दिनों में तापमान में भी एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. हालांकि इससे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.

1:14 pm (IST)
जबलपुर. जबलपुर में एक युवती के भाई ने झूठी शान में अपने जीजा की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. सिर बोरी में भरकर 7 किलोमीटर दूर थाने पहुंच गया. कुछ देर बाद बहन भी अपने घर में पंखे से बंधे फंदे में लटकी हुई मिली. घटना गुरुवार सुबह 9.30 बजे की है. 3 महीने पहले आरोपी की बहन ने घर से भागकर शादी की थी. इसके बाद से ही आरोपी बदला लेने के लिए घूम रहा था. हत्या के समय युवक जबलपुर से अपने गांव आया था. तिलवारा के शंकरघाट निवासी मिंटू शुक्ला उर्फ धीरज पुत्र शिवराम शुक्ला (35) तिलवारा थाने में बोरी लेकर पहुंचा. बोरी से खून रिस रहा था. पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पूछताछ में धीरज ने बताया कि उसने विजेत पुत्र सुरेंद्र कश्यप (32) की रमनगरा के बर्मन मोहल्ला में हत्या कर दी है.

12:52 pm (IST)
भोपाल.राम मंदिर निर्माण के बाद राम के नाम पर वोट बटोरने की कवायद फिर से जोर पकड़ती हुई नजर आ रही है. बीजेपी के राम भक्ति को हथियाने में लगे दूसरे सियासी दलों ने अब राम की नगरी ओरछा में बड़े आयोजन कर खुद को सबसे बड़ा राम भक्त बताने की कोशिशें तेज कर दी हैं. समाजवादी पार्टी के हाल ही में हुए राम की नगरी ओरछा में सम्मेलन के बाद अब कांग्रेस ओरछा में विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग लगाने की तैयारी में है. कमलनाथ अपनी टीम को अप्रैल महीने में ओरछा में मिशन 2023 का मंत्र देने की तैयारी में हैं. कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि 6 और 7 अप्रैल को ओरछा में कांग्रेस विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. विधायकों को आगामी नगरी निकाय चुनाव के साथ ही मिशन 2023 के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी. साथ ही बताया जाएगा कि विधायकों को बीजेपी के मुकाबले अपनी छवि को कैसे आम लोगों में बेहतर बनानी है.

12:29 pm (IST)
नरसिंहपुर. नरसिंहपुर में आस्था और भक्ति का अद्भुत स्थान है ‘जबरेश्वर महादेव.’ भगवान शंकर के इस रूप का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि संतान चाहने वाली महिलाएं यहां आकर उनके गले लगती हैं और उनकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है. महाशिवरात्रि पर तो भोलेनाथ की कृपा कई गुना बढ़ जाती है.किवदंती है कि ‘जबरेश्वर महादेव’ न यहां स्थापित किए और न ही नर्मदा से निकले. शंकर नर्मदा किनारे आकर खुद बस गए. जब से महादेव यहां आकर विराजित हुए हैं तब से इनका स्वरूप पहले से अब तक काफी बढ़ चुका है. कहते हैं कि ये शिवलिंग हर साल करीब एक इंच बढ़ जाता है. बताया जाता है कि करीब दो सौ साल पहले किसी राजा को स्वप्न आया था और वो राजा नरसिंहपुर के पास बसे बचई गांव के जंगल में भगवान शिव के स्वरूप को खोजने निकले और भगवान शिव का यह शिवलिंग खुद उनके तंबू के पास लुढ़कते हुए आ गया.

12:01 pm (IST)
जबलपुर. भेड़ाघाट पुलिस ने दो फरार जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया है. इन्होंने 83 लाख रुपए की जमीन बेचने का अनुबंध कर दूसरे खरीदारों से इकरारनामा कर लिया. पीड़ित ने भेड़ाघाट थाने में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. जानकारी के अनुसार धनवंतरी नगर निवासी सुनील सिंह चंदेल, गीता सिंह रावत, दिलीप चौधरी ने मिलकर लीलाबाई पटेल, शीला बाई पटेल, भूरा पटेल, हुकुम पटेल व पवन पटेल के स्वामित्व की चौकीताल की 26 हजार 893 वर्गफीट भूमि 83.36 लाख रुपए में खरीदने का अनुबंध किया था. सभी ने 76.76 लाख रुपए प्राप्त किए थे. सुनील के मुताबिक उसने अपने हिस्से का पूरा पैसा दे दिया था. इसके अलावा पवन पटेल को छत लगवाने के लिए पांच लाख रुपए का सामान भी दिलवाया था. ये पैसा भी उसने स्वयं दिया था. इसके बावजूद आरोपियों ने पूरी सम्पत्ति का अनुबंध अकेले गीता सिंह रावत के नाम कर दिया. पीड़ित सुनील सिंह के मुताबिक गीता सिंह रावत, भूरा पटेल, पवन पटेल ने इस तरह की ठगी कई लोगों से की है. जमीन मालिक आपस में सगे रिश्तेदार हैं. जबकि गीता सिंह रावत का पूरा परिवार आदतन अपराधी है. अलग-अलग थानों में कई प्रकरण दर्ज हैं.

11:36 am (IST)
भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भिंड आएंगे. यहां वे रावतपुरा धाम पर 85 फीट ऊंची भगवान शिव प्रतिमा का अनावरण करेंगे. उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, शिवराज और सिंधिया साढ़े तीन घंटे रावतपुरा धाम में रहेंगे. मुख्यमंत्री 12:50 पर हेलीपेड से उतरेंगे और 1:10 बजे आश्रम के मुख्यद्वार पर उनका आगमन होगा.

11:06 am (IST)
भोपाल. टीटी नगर पुलिस के हाथ एक ऐसा वाहन चोर लगा है, जिसके पास से चोरी के 9 वाहन जब्त किए गए हैं. आरोपी बीए पास है और चोरी के बाद ग्राहक के इंतजार में इन वाहनों को शहर की अलग-अलग पार्किंग में खड़ा कर देता था. इसकी एंट्री एक गोपनीय डायरी में करता था, ताकि वक्त आने पर कोई भी बाइक भूल न जाए. आरोपी के पास 50 डुप्लीकेट चाबियां भी मिलीं. टीआई शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि रंगमहल चौराहे पर चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध युवक को स्कूटर समेत रोका. व्हीकल डिटेक्शन पोर्टल (वीडीपी) की मदद से स्कूटर को आरटीओ की वेबसाइट पर सर्च किया तो वह चोरी की निकली. पकड़ा गया आरोपी कैलाश नगर, सेमरा निवासी संतोष यादव (40) है. उसने ये स्कूटर दो दिन पहले जवाहर चौक पुलिस चौकी के पास से चुराया था. संतोष ने खुलासा किया कि टीटी नगर से 4, स्टेशन बजरिया से 2, मंगलवारा से 2 और तलैया थाना क्षेत्र से एक वाहन चुराया. पुलिस द्वारा जब्त चोरी के 9 वाहनों की कीमत साढ़े सात लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस ने अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर ले लिया है.

LOAD MORE
भोपाल. निकाय चुनाव से ठीक पहले शुरू हुआ बीजेपी का कोरोना वैक्सिनेशन जागरूकता अभियान सियासी आरोपों में घिर गया है. 10 मार्च से शुरू हुए इस अभियान को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस की माने तो बीजेपी वैक्सीन का नहीं अपना प्रचार करने के लिए अभियान चला रही बीजेपी. कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी वैक्सीनेशन का राजनीतिकरण कर रही है. कांग्रेस के आरोपों के मुताबिक मध्यप्रदेश में आने वाले वक्त में निकाय चुनाव हैं लिहाजा बीजेपी वैक्सीनेशन के बहाने जनता तक अपना प्रचार करने की जुगत में है. उधर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस को हर चीज में राजनीति नजर आती है. बीजेपी के भोपाल जिले के अध्यक्ष सुमित पचौरी के मुताबिक वैक्सिनेशन के लिए लोगों की मदद करने का अभियान सिर्फ मध्यप्रदेश में नहीं बल्कि पूरे देश में बीजेपी की ओर से चलाया जा रहा है लिहाजा निकाय चुनाव से इसे जोड़कर देखना सही नहीं है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज