LIVE NOW

MP News Live Updates: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा- अब वोटरों को खरीद रहे हैं सीएम शिवराज

MP News, 12 April 2021: Madhya Pradesh EX CM Digvijay Singh says CM Shivraj Singh Chouhan अब वोटरों को खरीद रहे है. बीजेपी के नेता खुद मास्क नहीं लगा रहे हैं और दुनिया को समझा रहे हैं.

Hindi.news18.com | April 12, 2021, 3:14 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 12, 2021
MP News Live Updates: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा- अब वोटरों को खरीद रहे हैं सीएम शिवराज

हाइलाइट्स

3:14 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश (MP) में आज से 9वीं और 11वीं क्लास की वार्षिक परीक्षाओं के साथ दसवीं और बारहवीं की प्री बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई हैं. लेकिन कोरोना के कारण इस बार सब बदला बदला है. परीक्षा (Exam) देने के लिए छात्रों ने स्कूल से पेपर और आंसर शीट कलेक्ट की. स्टूडेंट्स अपने घर पर परीक्षा देंगे और फिर एक हफ्ते के अंदर आंसर शीट स्कूल में जमा कराएंगे.स्टूडेंट्स ने अपने-अपने स्कूलों से स्टूडेंट प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 6 पेपर और आंसर शीट लीं. सोशल डिस्टेंस के तहत बच्चों को पेपर और आंसर शीट का सेट दिया गया. भेल के शासकीय महात्मा गांधी स्कूल में स्टूडेंट के लिए अलग से पेपर और आंसर शीट देने की व्यवस्था की गई. इस दौरान टीचर ने सभी को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पूरा सेट दिया. आंसर शीट और पेपर के पूरे सेट को सैनिटाइज किया गया. अगले सप्ताह तक स्कूल में वापस पेपर और आंसर शीट जमा करनी हैं. स्टूडेंट ने कहा हम घर पर भी पूरी ईमानदारी से पेपर देंगे. पहले ऑनलाइन परीक्षा देने की बात कही गई थी लेकिन अब स्टूडेंट स्कूल की जगह अपने घर पर बिना किसी के निगरानी के परीक्षा देंगे.

2:44 pm (IST)
रीवा. रीवा शहर के समदड़िया कॉम्प्लेक्स की फर्जी रजिस्ट्री दिखाकर 7 लाख की ठगी करने वाले दो ठगों को अमहिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया गया कि पीड़ित का आरोप था कि शातिर ठगों ने दूसरे जगह की रजिस्ट्री दिखाकर मुझसे सात लाख रुपए ऐंठ लिए. जब दुकान में कब्जा दिलाने की बात आई तो आना कानी करने लगे. रुपए खोने के डर से थक हारकर पुलिस के पास पहुंचा. जहां ठगी की पूरी कहानी पुलिस से बयां की. ऐसे में अमहिया पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को पकड़कर न्यायालय में पेश किया है. मिली जानकारी के मुताबिक 11 अप्रैल को फरियादी कुशाग्र अग्रवाल पिता अनिल कुमार अग्रवाल (25) निवासी घोघर ने अमहिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने कहा ​था कि 2 व्यक्तियों में प्रकाशचंद्र निगम उर्फ शैलू पिता सुरेंद्र निगम (45) निवासी पीटीएस चौराहा एवं शाहिल पिता रशीद खान (23) निवासी बड़ी दरगाह के पीछे अमहिया ने 7 लाख रुपए ठगे हैं. उन्होंने सिरमौर चौराहा समदड़िया कॉम्प्लेक्स​​​की दुकान नंबर 29 के फर्जी दस्तावेज दिखाकर सुरेंद्र सिंह पिता प्रकाश सिंह के नाम से तैयार कर मुझे 7 लाख रुपए में बेच दी गई है.

2:20 pm (IST)
पन्ना. पन्ना टाइगर रिजर्व में एक बार फिर खुशियां आई हैं. यहां पन्ना टाइगर रिजर्व की संस्थापक बाघिन टी-1 की बेटी बाघिन पी-151 ने दूसरी बार दो बाघ शावकों को जन्म दिया है. बाघिन पी-151 के शावकों का पहला वीडियो सामने आया है. बाघिन अपने दोनों शावकों के साथ पन्ना टाइगर रिजर्व के कमानी गेट के पास चहल-कदमी करते हुए देखी गई. पार्क प्रबंधन के अनुसार जन्मे दोनों बाघ शावकों की उम्र करीब 3 माह है. बाघिन पी 151 और उसके शावक स्वस्थ हैं. बाघिन पी-151 अपने दोनों शावकों के साथ पहली बार नजर आई है. पन्ना पार्क में घूमने आए कुछ पर्यटकों ने कमानी गेट के पास चहल-कदमी करते हुए बाघिन और उसके दो शावकों को देखा और वीडियो बनाया है. वीडियो 9, 10 अप्रैल का बताया जा रहा है. पार्क प्रबंधन के अनुसार बाघिन पी-151 पन्ना टाइगर रिजर्व की संस्थापक बाघिन टी-1 की बेटी है. इस बाघिन ने दूसरी बार शावकों को जन्म दिया है. इन बाघ शावकों के साथ अब टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या 80 हो गई है. शावकों की चहल-कदमी पर नजर रखी जा रही है.

1:57 pm (IST)
इंदौर. इंदौर की मालवा मिल सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ पहुंच गई. सुबह 3 घंटे की छूट मिलते ही लोग सब्जी मंडी में टूट पड़े. वहां पैर रखने तक की जगह नहीं थी. शहर में रविवार देर रात 923 नए पॉजिटिव संक्रमित आए, जहां 6 की मौत हो गई. इसके बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. रविवार को जिला प्रशासन ने सब्जी, दूध जैसी आवश्यक वस्तु के लिए सुबह 7 से 10 बजे तक सब्जी मंडी को खुले रहने के आदेश दिया था. इसके बाद सोमवार सुबह बड़ी संख्या में लोग सब्जी मंडी पहुंच गए. लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तक नहीं किया. कुछ लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया. शहर में चल रहे कोरोना के कारण लॉकडाउन के दौरान यह 20 पेट्रोल पंप सुबह 7:00 बजे से रात 11:00 बजे तक खुले रहेंगे.

1:35 pm (IST)
भोपाल. मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अब 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं जून में कराने का प्रस्ताव भेज दिया गया है. इस पर सिर्फ CM की मोहर लगनी बाकी है. 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल और 12वीं की परीक्षाएं एक मई से शुरू होनी थी. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है. ऐसे में परीक्षाएं करना संभव नहीं है. इन परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले ही जारी किया जा चुका था. स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. ऐसे हालातों में परीक्षाएं आयोजित कर बच्चों का जीवन खतरे में नहीं डाल सकते हैं.

1:12 pm (IST)
ग्वालियर. लॉकडाउन के बीच घर से जहरीली शराब बेच रहे बदमाश को पकड़ने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया. पथराव होते ही पुलिस ने अपनी पोजिशन ले ली, लेकिन एक दरोगा गाड़ी स्टार्ट नहीं होने पर वहीं फंस गया. दरोगा ने तत्काल गाड़ी छोड़कर खुद को बचाया. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर एक शराब तस्कर को पकड़ा है. उसके पास से नौ लीटर कच्ची शराब बरामद हुई है, जबकि एक आरोपी भाग गया है. पुलिस अफसरों का कहना है कि दबिश के समय पथराव नहीं हुआ है. बाद में हुआ हो तो पता नहीं है. थाटीपुर थाना पुलिस ने बताया कि रविवार रात सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के भीम नगर में दो तस्कर अवैध शराब बेच रहे हैं. यह शराब जहरीली हो सकती है. सूचना पर आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को आरोपियों को पकड़ने भेजा गया. भीम नगर में पुलिस टीम को देखते ही शराब बेच रहे दो तस्करों व उनके परिचितों ने पथराव कर दिया.

12:47 pm (IST)
रीवा. रीवा जिले में बीते दिन कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन में 107 नए पॉजिटिव केस आए हैं. ऐसे में जिलेभर में ​एक्टिव केसों की संख्या 616 पहुंच गई है. रिकॉर्ड 107 कोरोना संक्रमित मरीजों में अकेले 63 मरीज शहरी क्षेत्र के हैं. अगर ऐसा ही चलता रहा तो अगले वीकेंड तक एक्टिव केसों के आंकड़ा 1000 तक पहुंच सकता है. जो कि रीवा जिले के लिए अच्छी खबर नहीं है. फिलहाल लोगों को स्वयं जागरूकता का परिचय देते हुए इन आंकड़ों को बढ़ने से रोकने की जरूरत है. सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया, 11 अप्रैल को 1184 सैंपलों में अब तक का सर्वाधिक पॉजिटिव रिकॉर्ड 107 केस रविवार को रहा. पिछले चार दिनों में 8 अप्रैल को 82, 9 अप्रैल को 83 और 10 अप्रैल को 95 और 11 अप्रैल को 107 हो गया. 107 मामलों में से 63 केस अकेले रीवा शहर के हैँ. वहीं, गोविंदगढ़ में चार, नईगढ़ी में चार, गंगेव में पांच, मऊगंज में सात, हनुमाना पांच, त्योंथर में तीन, सिरमौर में 16 पॉ​जिटिव केस आए हैं.

12:20 pm (IST)
इंदौर. पेट्रोल पम्प कर्मचारी को नकली पिस्टल अड़ा कर लूट और केबिन में तोड़फोड़ करने वाले दो बदमाशों को संयोगितागंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नाइट कर्फ्यू में दोनों बदमाशों को घटना को अंजाम दिया था. फरियादी ललित पिता हरिप्रसाद मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह तीन इमली चौराहा स्थित एक पेट्रोल पम्प पर नौकरी करता है. शनिवार रात 10:45 बजे दो अज्ञात युवक आए और पिस्टल दिखाकर 2100 रुपए नकद और केबिन में तोड़फोड़ कर फरार हो गए. पुलिस ने पेट्रोल पम्प पर लगे CCTV फुटेज के आधार पर अमन और शहदाब को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटी गई राशि बरामद कर ली है. पुलिस किो स्पष्ट हुआ कि आरोपियों ने जो पिस्टल दिखाई वह नकली थी.

11:57 am (IST)
विदिशा. कुरवाई थाने के पीकलोन गांव में रविवार दोपहर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इसमें 65 वर्षीय दलित हरप्रसाद की मौत हो गई. गांव में अहिरवार समाज ने मंदिर बनाया है. यही लोग देखरेख करते हैं. रविवार को मोहनसिंह दांगी अपने खेत के लिए ट्रैक्टर लेकर पहुंचा. उसने रास्ते के किनारे लगी मंदिर की फेंसिंग और सरकारी हैंडपंप उखाड़ दिया. टीआई विजेन्द्र मार्सकोले ने बताया कि मंदिर वाली जगह सरकारी है. हरप्रसाद ने मोहनसिंह को रोकने की कोशिश की तो मोहन ने बुजुर्ग पर पहले ट्रैक्टर चढ़ाया, फिर मारपीट की. इसके बाद हरप्रसाद के परिजनों ने हमला कर दिया. बुरी तरह जख्मी हरप्रसाद की मौत हो गई. घटना में छह लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने मोहन सिंह व उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

11:33 am (IST)
जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे (पमरे) के जबलपुर रेल मंडल में लॉकडाउन के एक वर्ष बाद मेमू ट्रेन का संचालन शुरू हो रहा है. जबलपुर रेल मंडल में यह पहली मेमू ट्रेन है. आठ डिब्बे के इस मेमू ट्रेन का संचालन 13 अप्रैल दिन मंगलवार से होगा. कटनी और बीना के बीच में संचालित इस मेमू का बीच के 31 स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है. जानकारी के अनुसार पिछले एक साल से पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से छोटे स्टेशनों के यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. एक साल बाद पमरे ने तीन पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. अब बीना-कटनी के बीच आठ डिब्बों का मेमू ट्रेन शुरू होने जा रहा है. मेमू की खूबी ये है कि इसके दोनों तरफ इंजन होता है. यह तेजी से रुकती और रफ्तार पकड़ लेती है. इससे पहले बिलासपुर से कटनी के बीच में मेमू का संचालन होता था, जो लॉकडाउन के बाद बंद हो गया था.

LOAD MORE
दमोह. पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह कांग्रेस के पक्ष में प्रचार और सभाएं करने के लिए पिछले दो दिन से दमोह में हैं. उन्होंने रविवार को निजी गार्डन में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज ने पहले विधायकों को खरीदा और अब वोटरों को खरीदने में जुट गए हैं. उनके नेता बंगाल से यहां तक प्रचार और रोड शो कर रहे हैं, लेकिन मास्क नहीं पहन रहे. मध्य प्रदेश में सरकार के मंत्री भी मास्क नहीं लगा रहे हैं, सरकार ने कोरोना को ठीक ढंग से नियंत्रित नहीं किया है, जबकि राहुल गांधी ने 12 फरवरी को घोषणा कर दी थी, लेकिन उनका मजाक उड़ाया गया. यदि तभी विदेश से आनी वाली फ्लाइट को बंद कर दिया जाता तो शायद हमारे देश में कोरोना नहीं फैलता. अब बीजेपी आपदा में अवसर खोज रही हे. देश में वैक्सीन का टोटा है और विदेशों में अपनी छवि बनाने के लिए वैक्सीन भेजी जा रही है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज