liveLIVE NOW

MP News Live Updates: टीकमगढ़ में रात को बच्चों के साथ लापता हुई महिला, सुबह कुएं से मिली लाशें

Madhya Pradesh News, 12 July 2021 Live: टीकमगढ़ जिले के खरगापुर थाना क्षेत्र में खेत के कुएं में मां और उसके तीन बेटों के शव मिले हैं. मां अपने बेटों के साथ रविवार से लापता थी. तलाशी के दौरान रात को पति ने गांव के पास कुएं देखा तो पत्नी का शव दिखा

  • News18Hindi
  • | July 12, 2021, 15:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 20 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:52 (IST)
    भोपाल. उत्तर प्रदेश में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश में भी रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. शहीद दिवस और स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ये सुनिश्चित कर लेना चाहती है कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं.गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में नक्सलवाद को फिर से पनपने नहीं देंगे. जहां भी इस प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां पाई जाएंगी, उनसे सख्ती से निपटा जाएगा. नक्सलवाद के खात्मे के लिए सेंट्रल फोर्स  के साथ मिलकर हमारी टास्क फोर्स लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों को पहले भी ढेर किया है, आगे भी करेंगे. पिछले हफ्ते ही मध्य प्रदेश में पुलिस ने नक्सलियों के नेटवर्क को ध्वस्त किया है.

    14:22 (IST)
    राजगढ़. मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के कुरावर में BJP नेता के दो बेटों ने जमकर उत्पात मचाया. आरोपियों ने शराब पीकर दुकान और गाड़ियों में तोड़फोड़ की. आरोपियों ने पुलिसकर्मी के बेटे की दुकान में तोड़फोड़ की. साथ ही मोहल्ले के कई घरों के गेट पर डंडे मारे. पुलिस ने आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है. सभी फरार हैं. राजगढ़ जिले के कुरावर में BJP नेता मोहन वर्मा के बेटे विक्की (24) और विजय वर्मा (26) ने रविवार रात नशे में कुरावर के पुरानी पोस्ट ऑफिस गली वार्ड नंबर 5 में जमकर उत्पात मचाया. दोनों ने पुलिसवाले को भी नहीं छोड़ा.

    13:55 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में 20 दिनों से चला आ सूखा अब खत्म हुआ है. प्रदेश के 17 जिलों में जोरदार बारिश हुई. इसके बावजूद लोग लगातार बढ़ रही उमस और गर्मी से बेहाल हैं. प्रदेश के 35 जिलों में अब तक सामान्य से कम बारिश दर्ज हुई है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में 3 सिस्टम के सक्रिय हैं, जिससे आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है.

    13:29 (IST)
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से उनके निवास पर मुलाकात की. उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (वर्ष 2021-22) के लिए सरप्लस शेयरिंग मॉडल को प्रदेश में लागू करने के लिए अनुमति देने की अपील की.मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2020 एवं रबी 2020-21 में लागू करने के लिए बीमा कम्पनियों का चयन किया जाना है. इन कंपनियों के चयन के लिए 3 बार निविदा जारी की गई किन्तु प्रीमियम दरें अधिक आने के कारण समस्या आई. 

    13:00 (IST)
    इंदौर. स्वच्छता में देश के नंबर वन शहर इंदौर को अब 'वाटर प्लस' की कसौटी पर परखा जाएगा. सबकुछ ठीक रहा तो इंदौर वाटर प्लस सर्टिफिकेट पाने वाला देश का पहला शहर बन सकता है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में सबसे कठिन माने जाने वाले वाटर प्लस सर्वे के लिए केंद्रीय टीम इंदौर पहुंच चुकी है. टीम ने कम्युनिटी टॉयलेट पब्लिक टॉयलेट (सीटीपीटी) के साथ 11 पैरामीटर पर सर्वे शुरू किया है. सर्वे तीन-चार दिन चलेगा. व्यवस्थाएं चाक चौबंद दिखाने के लिए अधिकारियों ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर को कंट्रोल रूम बना दिया है. 11 पैरामीटर्स पर करीब 200 लोकेशन देखने के बाद यह तय होगा कि शहर को वाटर प्लस सर्टिफिकेट मिलेगा या नहीं.

    12:32 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की जनपद पंचायत सीईओ और सचिव रोजगार सहायक की एक दिन की हड़ताल की वजह से 52 हजार गांवों के लोग परेशान हो रहे हैं. सोमवार को उनके जनपद और ग्राम पंचायत से जुड़े तमाम कामकाज पूरी तरह ठप हो गए. हड़ताल की वजह खरगोन में जनपद सीईओ और धार में उपयंत्री की आत्महत्या है. इन घटनाओं को लेकर हड़ताली सख्त कार्रवाई होने से नाराज हैं. उनका कहना है कि अगर सरकार ने मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

    12:07 (IST)
    बुरहानपुर. इनसे मिलिए, ये हैं सीमांचल महापात्रा. ये बुरहानपुर तो आए जवानी में, लेकिन अपने घर जा रहे हैं बुढ़ापे में. 40 साल बाद ये अपने परिवार से मिल रहे हैं. ये बात इसलिए खास है, क्योंकि सीमांचल की रियल स्टोरी किसी भी बॉलीवुड की रील स्टोरी से कम नहीं. इनकी कहानी पूरी फिल्मी है. बुरहानपुर की सामाजिक संस्था रोटी बैंक के संजय शिंदे और ओडीशा के सोशल वर्कर कमल राठी ने  बुजुर्ग को उनके परिवार से मिला दिया है. उनका परिवार उन्हें अपनाने के लिए राजी हो गया है. परिवार के सदस्य उन्हें लेने जल्द बुरहानपुर आएंगे.

    11:38 (IST)
    टीकमगढ़. टीकमगढ़ जिले के खरगापुर थाना क्षेत्र में खेत के कुएं में मां और उसके तीन बेटों के शव मिले हैं. मां अपने बेटों के साथ रविवार से लापता थी. तलाशी के दौरान रात को पति ने गांव के पास कुएं देखा तो पत्नी का शव दिखा. सोमवार सुबह खरगापुर और बल्देवगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कुएं से बाहर निकाला. बच्चों की उम्र 1 से 6 साल के बीच की है.

    11:16 (IST)
    रीवा. रीवा जिले के बिछिया थाना के भटलो गांव में आकाशीय बिजली के कहर का मामला सामने आया है. बताया गया कि गांव के चार युवक खेत में कार्य कर रहे थे. इसी बीच अचानक बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हुई. वर्षा से बचने के लिए चारों युवक मंदिर के समीप जाकर खड़े हो गए. तभी आकाशीय बिजली गिरने से चारों लोग चपेट में आ गए. इसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गई. जबकि तीन युवक घायल हो गए. जैसे ही गांव वालों को हादसे का आभास हुआ तो वह मौके पर पहुंच गए. तुरंत संजय गांधी ​स्मृति चिकित्सालय ले जाया गया. जहां पर तीन घायलों का उपचार किया जा रहा है. वहीं मृतक का शव सोमवार को पीएम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा.

    10:41 (IST)
    गुना. मध्य प्रदेश के गुना जिले से महिला प्रताड़ना की अजीबो-गरीब खबर आ रही है. यहां एक पति ने पत्नी को बेच दिया. जब उसने खरीदारों के साथ जाने से मना किया तो पति और ससुराल वालों ने उसे कुएं में फेंक दिया. गांव के चौकीदार ने महिला को बाहर निकाला. बाद में पिता भी पुलिस लेकर गांव पहुंच गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पति फिलहाल फरार है. घटना गुना के मृगवास थाने के अंतर्गत आने वाले सगोरिया गांव की है.

    भोपाल. रविवार को चांद दिखाई देने पर शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने ऐलान किया कि ईद उज्जूहा (बकरा ईद) का त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा. ईद की तैयारियों के बाजारों में रौनक बढ़ने लगी है. साथ ही शहर में कई जगहों पर अस्थाई बकरा बाजार भी नजर आने लगे हैं.

    मसाजिद कमेटी सचिव यासिर अराफात ने बताया कि इस्लामी कैलेंडर के मुताबिक रविवार को चांद देखने की रस्म अदा की गई. शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी और शहर मुफ्ती मोहम्मद अबुल कलाम कासमी के अलावा कई उलेमा ने ये रस्म पूरी करने के बाद ईद का ऐलान किया.

    कोविड गाइडलाइन के पालन की अपील

    ऑल इंडिया उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष काजी सैयद अनस अली नदवी ने कहा कि पिछले साल लॉक डाउन के हालात में लोग अपनी अकीदत पूरी नहीं कर पाए थे. इस बार हालात दुरुस्त होने लगे हैं, इसलिए त्योहार पूरे जोश और अकीदे के साथ मनाया जाएगा. ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी अध्यक्ष डॉ ओसाफ़ शाहमीरी खुर्रम ने लोगों से अपील की है कि महामारी के इस दौर में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं.