Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: प्रदेश में 24 घंटों में मिले कोरोना के 530 नए मरीज, इंदौर में 196

MP News, 12 March 2021: मध्य प्रदेश में कोरोना का 530 नए मरीज मिले. अलग-अलग जिलों में 4 लोगों की मौत की भी खबर है. 347 मरीज ठीक हुए हैं. भोपाल के लिए राहत की बात है, लेकिन इंदौर मं स्थिति गंभीर होती जा रही है.

Hindi.news18.com | March 12, 2021, 2:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 12, 2021
MP News Live Updates: प्रदेश में 24 घंटों में मिले कोरोना के 530 नए मरीज, इंदौर में 196

हाइलाइट्स

2:44 pm (IST)
इंदौर. राजेंद्र नगर थाना के ओमेक्स हिल्स में आधी रात को एक इंजीनियर के घर पर डकैती का मामला सामने आया है. मेन गेट का ताला तोड़कर भीतर घुसे हथियारबंद बदमाशों ने घर भीतर दाखिल होते ही परिवार के एक-एक सदस्य को अपनी गिरफ्त में ले लिया. उन्होंने परिवार से नकदी और जेवर मांगे. परिवार ने विरोध कर एक को दबोचा तो बदमाशों ने पत्थर और सरिए से परिवार पर हमला कर दिया. हमले में इंजीनियर सहित 3 लोगों को चोट आई है. इसमें से एक को गंभीर चोटें आई हैं. करीब आधे घंटे तक मारपीट करने के बाद बदमाश जेवर, नकदी और मोबाइल लेकर फरार हो गए.

2:13 pm (IST)
भिंड. जिले के दबोह कस्बे में एक मेडिकल संचालक बीमार महिला का इलाज कर रहा था. इसी दौरान महिला की मौत हो गई. मेडिकल संचालक ने परिजनों को शव ले जाने के लिए तत्काल कहा. इसके बाद परिजनों को न स्ट्रेचर मिला और ना ही एंबुलेंस. परिजन हाथ से ही शव उठाकर थाने तक ले गए. यहां से पोस्टमार्टम के लिए शव को लहार भेजा गया. आलमपुर के ग्राम खुर्द से चंद्रा पत्नी कल्लू जाटव (45) को बीमारी की स्थिति में परिजन दबोह कस्बे में लेकर आए. महिला को उपचार के लिए परिजन सीधे चावला मेडिकल स्टोर ले गए. यहां मेडिकल स्टोर संचालक ने महिला की हालत गंभीर बताई और ले जाने को कहा. लेकिन परिजन इलाज पर अड़ गए. इसके बाद मेडिकल संचालक ने उसे इंजेक्शन और दवा दी. उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई.

1:50 pm (IST)
ग्वालियर. काशीनरेश की गली के पास एक इंसानियत को शर्मासार करने वाली घटना हुई. 3 साल की मासूम के साथ उसके ही मामा ने दुष्कर्म किया है. वह उसे मंदिर घुमाने की कहकर ले गया था. खंडहर में ले जाकर गलत काम किया. बच्ची को तलाशते हुए मां घर के पास ही खंडहर में पहुंची तो आरोपी उसके साथ हैवानियत करता दिखा. घटना 11 मार्च दोपहर 1 बजे की है. मासूम के साथ क्या घटना घटी है यह वह बता भी नहीं पा रही है, सिर्फ रोए जा रही है. उसके अंगों पर कई घाव हैं. बच्ची की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मामा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है. आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

 

1:23 pm (IST)
जबलपुर. नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले कांग्रेस के उन दावेदारों के लिए एक बुरी खबर आई है जो अब तक पार्षद सीट पर जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. दरअसल कांग्रेस कमेटी की ओर से एक नई गाइडलाइन तैयार की गई है, जिसमें हैट्रिक मार चुके पार्षदों को अब संगठन में नई जिम्मेदारी दी जाएगी. जबकि उन वार्डों से युवा योग्य उम्मीदवारों का चयन निकाय चुनाव के लिए पार्टी करेगी. 

12:58 pm (IST)
इंदौर. लसूड़िया इलाके में स्थित शालीमार टाउनशिप की रहने वाली 59 वर्षीय महिला घर में ही पूजा का जलता दीया गिर जाने से झुलस गई. उसे बचाने के चक्कर में पति के भी हाथ पैर झुलसे हैं. दोनों को माइग्रेन की भी समस्या थी. बताते हैं हादसे के बाद दोनों ने बरनाल व अन्य क्रीम लगा लिए थे और रात में दवा लेकर सो गए थे. सुबह शरीर में फफोले पड़े और महिला की हालत बिगड़ी तो पति उसे बेटे की मदद से अस्पताल ले गए, जहां उसने 9 दिन उपचार के बाद दम तोड़ दिया.

12:33 pm (IST)
इंदौर. राजस्थान के रहने वाले एक व्यक्ति ने इंदौर की महिला व उसके माता-पिता पर बेटी को झूठी शादी करवाकर लोगों से रुपए हड़पने की शिकायत की है. उसने आरोप लगाए हैं कि पत्नी ने पहली शादी माता-पिता के कहने पर मुंबई में की, वहां पहले पति से एक बेटी है, उसे छोड़कर पत्नी उसके गहने व रुपए चुरा लाई. दूसरी शादी मुझसे राजस्थान में की. मुझसे दो बेटी हैं और मुझसे 6 लाख रुपए व जेवर लेने के बाद दो बच्ची होने के बाद भी मुझे पत्नी ने छोड़ दिया और माता-पिता के कहने पर अहमदाबाद में एक तीसरे व्यक्ति से शादी रचा ली. पूरे मामले में जांच के बाद महिला थाना पुलिस ने व्यक्ति की रिपोर्ट पर आरोपी पत्नी व सास-ससुर के खिलाफ झूठ बोलकर शादी करने व धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

11:58 am (IST)
श्योपुर. श्योपुर में रात भर से सुबह करीब 9:30 बजे तक तेज हवा के साथ रुक-रुक कर रिमझिम बारिश होती रही. इस वजह से किसानों के खेतों में कटने के लिए तैयार खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है. खलिहानों में रखी हुई सरसों चने की फसल भी भीग गई है. फिलहाल की स्थिति में फसलों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन, किसानों को डर है कि फिर से बारिश या ओलावृष्टि हुई तो उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

11:33 am (IST)
छिंदवाड़ा. बालाघाट से इंदौर जा रही वर्मा ट्रैवल्स की बस शुक्रवार तड़के छिंदवाड़ा के मैनिखापा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 2 महिलओं समेत 3 यात्रियों की मौत की सूचना है. हादसे में 22 लोग घायल हैं, जिसमें से कुछ की हालत गंभीर है. घायलों को बस की खिड़कियों के कांच तोड़कर बाहर निकाला गया. घायलों को छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर घायलों की संख्या ज्यादा होने की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

11:09 am (IST)
भोपाल. राजधानी में शुक्रवार सुबह मौसम अचानक बदल गया. बादलों में  गड़गड़ाहट के बाद बारिश शुरू हो गई. शहर में कहीं हल्की फुहारें तो कहीं बूंदाबांदी हुई. भोपाल समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश की खबर है. प्रदेश के कुछ संभागों में अगले 24 घंटे तक हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. भोपाल में सुबह से बादल छाने के साथ ही बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो से 3 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है और तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है.

10:44 am (IST)
जबलपुर. जबलपुर में गुरुवार सनसनी फैलाने वाले ऑनर किलिंग मामले में नई कहानी सामने आई है. जीजा के हत्यारे साले धीरज ने पुलिस को बर्बरता का पूरा वाकया बताया है. धीरज ने पुलिस को बताया कि उसका जीता विजेत बहन को परेशान करता था. धीरज ने 40 साल के विजेत को धारदार हंसिये से काटा. उसने करीब 500 मीटर दौड़कर उस पर हमला किया.धीरज ने पुलिस को बताया कि जैसे ही विजेत खेत की मेड़ पर गिरा, उसने उस पर 15 से 16 वार किए और सिर अलग होने के बाद ही रुका. धीरज ने कहा- मैं ठान चुका था कि आज वो नहीं या मैं नहीं. बता दें, 40 साल के विजेत ने अपने से 21 साल छोटी पूजा को भगाकर शादी की थी. तिलवारा पुलिस ने आरोपी धीरज की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हंसियानुमा धारदार हथियार और उसके कपड़े आदि जब्त कर लिए हैं.

LOAD MORE
भोपाल. कोरोना ने मध्यप्रदेश को फिर अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 530 नए मामले सामने आए हैं. 4 लोगों की मौत भी हुई. वहीं, 347 मरीज ठीक हुए हैं. नए मामलों में 410 मामले सिर्फ 11 जिलों से हैं. इसमें सबसे ज्यादा 196 मामले इंदौर से आए हैं. भोपाल के लिए राहत की बात है कि यहां 58 नए मामले आए हैं. एक दिन पहले 92 मामले आए थे. ऐसे 34 केस कम दर्ज किए गए. अभी प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 4094 पहुंच गए हैं. इसके अलावा बैतूल, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, गवालियर, जबलपुर, खरगोन, रतलाम, सागर, उज्जैन में 10 से ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज