liveLIVE NOW

MP News Live Updates: सेंट्रल जेल में बंद आतंकवादियों पर चौंकाने वाला खुलासा, इस वजह से ले रहे धर्म की आड़

Madhya Pradesh News, 13 June 2021 Live: प्रदेश की जेलों में शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत कैदियों को टीका लगाया जा रहा है. हर जेल में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है.

  • News18Hindi
  • | June 13, 2021, 12:17 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    15:27 (IST)
    इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर अब स्मगलिंग का केंद्र भी बनती दिखाई दे रही है. STF ने शहर से 3.75 किग्रा सोना और एक करोड़ कैश बरामद किया है. सोने की कीमत भी 1.55 करोड़ बताई जा रही है. मामले को लेकर STF ने चार ज्वैलर्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी विदेश से सोने के बिस्किट मंगवाकर मिलावटी बिस्किट तैयार करते थे.जानकारी के मुताबिक, STF इंदौर में पदस्थ आरक्षक ओमवीर को मुखबिर से सूचना मिली कि इंदौर के छोटा सराफा के आरबी ज्वैलर्स के संचालक रवि जैन ने लॉकडाउन में बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी की है. सूचना  मिलते ही STF की टीम ने एरोड्रम रोड पर महावीर एवेन्यू स्थित उसके घर पर छापे मारे. छापे में उसके पास से 3 किलो 75 ग्राम के सोने के चार बिस्किट और एक करोड़ कैश मिला. 

    14:59 (IST)
    इंदौर. इंदौर में सेल्फी लेते समय एक युवती के साथ बड़ा हादसा हुआ. रेलवे ओवरब्रिज से गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इंदौर की यह युवती सागर में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में MBBS की थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही थी और लॉकडाउन होने से इंदौर में घर आई हुई थी. युवती अपने भाई के साथ घूमने निकली थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. घटना शनिवार रात 8 बजे की है. राजेंद्रनगर पुलिस ने बताया कि सिलीकान सिटी निवासी नेहा आरसे (21) अपने भाई के साथ घूमने निकली थी. रात करीब 8 बजे दोनों राजेंद्र नगर रेलवे ओवरब्रिज के पास पहुंचे. भाई चिप्स लेने चला गया। इसी दौरान नेहा ओवरब्रिज से सेल्फी लेने लगी. उसका बैलेंस बिगड़ा और नीचे गिर गई. उसे प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया.

    14:19 (IST)
    मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर सुकून देने वाली खबर है. प्रदेश में संक्रमण की स्थिति अब सुधरने लगी है. पिछले 24 घंटे में 49 जिलों में 10 से कम नए संक्रमित मिले. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, केवल 3 जिले ऐसे हैं जहां 20 से ज्यादा नए केस मिले. 13 जिलों में एक भी नया संक्रमित मरीज नहीं मिला. विभाग का कहना है कि कोरोना की संक्रमण दर भी घटकर 0.4% पर गई है.

    13:47 (IST)
    जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में अपनी शादी के चार दिन बाद लापता युवक का नरकंकाल बीती 24 मई को घर से 15 किमी दूर हरगढ़ के जंगल में मिला था.उस दौरान पुलिस ने सुसाइड की आशंका व्यक्त करते हुए आगे की जांच शुरू की थी, लेकिन अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है. इससे पुलिस के होश उड़ गए हैं. दरअसल प्रेमिका ने अपने प्रेमी को वादाखिलाफी की वजह से जंगल में दर्दनाक मौत दी थी. पुलिस की जांच में पता चला है कि युवक ने सुसाइड नहीं किया था बल्कि उसकी हत्या हुई थी. हत्यारा भी और कोई नहीं बल्कि उसकी प्रेमिका ही निकली. उसने अपनी बहन के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

    13:18 (IST)
    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा. बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह खुद मुद्दों से भटकाने की राजनीति करते हैं. CBI, IT, ED का यहां पर कोई संबंध नहीं है. कांग्रेस सरकार के समय इन संस्थाओं ने घोटालों के बारे क्या-क्या कहा पूरा देश जानता है. News 18 से बातचीत में उन्होंने NIA और कानून जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

    12:53 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश पर मानसून महरबान है. मौसम विभाग का कहना है कि इस साल प्रदेश में झमाझम बारिश के संकेत हैं. प्रदेश के आधे से ज्यादा जिले तरबतर हो चुके हैं. मौसम विभाग ने आज भी जिलो में यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.इधर राजधानी भोपाल में अभी आधा जून भी नहीं बीता और महीने के कोटे की आधी बारिश हो चुकी है. मौसम विभाग ने पूर्वी मध्य प्रदेश के मंडला, बालाघाट समेत छह जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, भोपाल, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन समेत 22 जिलों के येलो अलर्ट जारी किया है.

    12:19 (IST)
    मुरैना. मुरैना अब वाहन चोरों का केन्द्र बनता जा रहा है. यहां के कबाड़ी इस धंधे में लिप्त हो रहे हैं. यह कबाड़ी चोरी के वाहनों को औने-पौने दामों में खरीद लेते हैं. उसके बाद उनको अपने गोदामों में गैस कटर से काटकर उनके कलपुर्ज बेच देते हैं. बाकी का सामान कबाड़ में चला जाता है. इस प्रकार 30 लाख रुपए के ट्रक को दो लाख में चोरों से खरीदते हैं. उसे काटकर 5 से 6 लाख रुपए कमा लेते हैं. कबाड़ियों के इस रैकेट का पर्दाफाश तब हुआ, जब कल मुरैना के एक भूरा कबाड़ी की दुकान पर पुलिस ने दबिश दी. दबिश में एक ट्रक कटते पाया गया. पुलिस को देखकर ट्रक काटने वाले मौके से फरार हो गए. यह ट्रक शुक्रवार को आगरा, सदर बाजार से चोरी हुआ था. पुलिस के मुखबिर ने बताया कि मुड़िया खेड़ा पेट्रोल पंप के पास मौजूद एक कबाड़े की दुकान पर एक नए ट्रक को काटा जा रहा है.

    11:53 (IST)
    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अजीबोगरीब वाकया हो गया. यहां दो युवतियां अचानक पुलिस थाने पहुंचीं और गैंगरेप की शिकायत की. पुलिस की जांच में सामने आया कि ये लड़कियां सेक्स रैकेट की सदस्य हैं. ग्राहकों से पैसे को लेकर विवाद हुआ तो थाने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने चली आईं.मामला इंदौर के लसूड़िया थाने का है. लड़कियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने होटल पर छापा मारा. पुलिस ने इन दो लड़कियों के साथ 8 युवकों को गिरफ्तार किया. दोनों युवतियां हैदराबाद की हैं.  एक दलाल के माध्यम से वह हैदराबाद से इंदौर पहुंची थीं. ये लड़कियां अक्सर इसी दलाल के माध्यम से इंदौर आती थीं. दलाल अक्सर बाहरी राज्यों की युवितयों को इंदौर बुलाता था.

    11:27 (IST)
    भोपाल. कोरोना से निपटने के लिए मप्र में आनन-फानन में 101 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी की गई थी, लेकिन 80 फीसदी प्लांट में सिर्फ चबूतरे और शेड ही बन पाया है. यही रफ्तार रही तो पूरे प्लांट शुरू होने में 3-4 माह और लगेंगे. सितंबर-अक्टूबर में तीसरी लहर आने का अनुमान है. ऐसे में फिर ऑक्सीजन की मारामारी हो सकती है. इस बीच राज्य सरकार ने 23 प्लांट लगा रही एयरऑक्स कंपनी का ठेका देरी के कारण हाल में कैंसिल किया है. अब इसकी प्रक्रिया नए सिरे से हुई है.

    10:48 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को बड़ी घटना घट गई. यहां पेड़ गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई. घटना इतनी तेजी से घटित हुई कि किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला. पेड़ के गिरने से कई घरों और दुकानों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंचा है. घटना के लिए लोगों ने नगर निगम को दोषी बताया है.गौरतलब है कि शनिवार को भोपाल में जबरदस्त बारिश हुई. तेज हवाओं की वजह से कई घरों और दुकानों के शेड उड़ गए. सबसे ज्यादा नुकसान भोपाल के पुराने इलाके हनुमान गंज और शाहजहांनाबाद में हुआ. यहां एक इतना बड़ा पेड़ गिर गया कि उसने घर और गाड़ियों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया. इसके नीचे 5 लोग दब गए. इनमें से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

    जबलपुर. चार रेमडेसिविर इंजेकशन के साथ बीते 20 अप्रैल को STF द्वारा दबोचे गए दो निजी अस्पताल के चिकित्सकों की डिग्री फर्जी निकली. एक अभी पढ़ाई कर रहा है, तो दूसरे ने कभी दाखिला ही नहीं लिया. एसटीएफ ने CMHO को पत्र भेजकर पूछा है कि ऐसे डॉक्टरों को नौकरी पर रखने वाले अस्पतालों के खिलाफ क्या मामला बन सकता है? आखिर ऐसे अनट्रेंड डॉक्टर इलाज करेंगे तो मरीज का भगवान ही मालिक है. एसटीएफ ने 20 अप्रैल को चार रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इसमें निजी अस्पताल के पैथालाजिस्ट सहित आशीष हॉस्पिटल में कार्यरत डॉ. नीरज साहू और लाइफ मेडिसिटी हॉस्पिटल में कार्यरत डॉ. जितेंद्र को गिरफ्तार किया था. जांच के दौरान ही उनकी योग्यता संबंधी दस्तावेज संदिग्ध लगे थे. दोनों चिकित्सकों की डिग्री की जांच को लेकर एसटीएफ ने कॉलेज प्रशासन से पत्राचार किया था.