liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates: ग्वालियर हादसे के मृतकों को 4-4 लाख रुपए की सहायता, 2 निलंबित

MP News Live Updates: ग्वालियर हादसे के मृतकों को 4-4 लाख रुपए की सहायता, 2 निलंबित

Madhya Pradesh News, 14 August 2021 Live: ग्वालियर क्रेन हादसे के मृतकों के परिजनों को सरकार 4-4 लाख रुपए देगी. उन्हें सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि ग्वालियर हादसे की जांच कराई जाएगी.

  • News18Hindi
  • | August 14, 2021, 15:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:20 (IST)
    ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर जिले के एक गांव में 60 वर्षीय व्यक्ति ने उसके पोते की मौत पर शोक जताने आए लोगों पर कथित तौर पर गोलियां चलाईं, जिसमें छह लोग घायल हो गए. उटीला पुलिस थाने (Utila Police Station) के प्रभारी सुरजीत सिंह परमार ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार को जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बंधोली गांव (Bandholi Village) में हुई. घटना के बाद आरोपी उदय सिंह परिहार फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

    14:44 (IST)
    ग्वालियर क्रेन हादसे के मृतकों के परिजनों को सरकार 4-4 लाख रुपए देगी. उन्हें सरकारी नौकरी भी दी जाएगी. प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि  ग्वालियर हादसे की जांच कराई जाएगी. इस दर्दनाक हादसे पर शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया-  'ग्वालियर में महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस पर मशीन अनलोड करते समय हुई दुर्घटना में 3 कर्मचारियों के निधन व 3 लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!'

    13:18 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के साथ ही प्रदेश भर में एक महीने से ज्यादा समय से चल रहा बारिश का दौर फिलहाल थम गया है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश से लोगों को राहत मिली. बारिश के थमने के साथ ही लोग उमस और गर्मी से बेहाल नजर आए. भोपाल में 10साल में 5वीं बार अगस्त का महीना सबसे ज्यादा गरम रहा. बीते साल भी अगस्त के महीना खूब तपा था.  प्रदेश में भले ही एक महीने से ज्यादा समय तक लगातार बारिश का दौर जारी रहा. ग्वालियर चंबल अंचल बाढ़ से प्रभावित हुए. फिर भी प्रदेश में बारिश का कोटा भी पूरा नहीं हुआ है.

    12:49 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश के बहुचर्चित स्मार्ट सिटी घोटाले (Smart City Scam) में न्यूज़ 18 की खबर का बड़ा असर हुआ है. सरकार ने स्मार्ट सिटी के सीईओ आईएएस अफसर आदित्य सिंह (Aditya Singh) को हटा दिया है. उन्हें मंत्रालय उप सचिव के तौर पर अटैच किया गया है. न्यूज़ 18 ने इस घोटाले का खुलासा करते हुए खबर को प्रमुखता से दिखाया था. ईओडब्ल्यू (EOW) ने इस मामले में आदित्य सिंह को नोटिस भेजकर 10 दिनों में जमीन नीलामी प्रक्रिया से जुड़ी तमाम जानकारी मांगी थी. जब यह मामला सरकार के संज्ञान में आया तो तत्काल प्रभाव से आदित्य सिंह को हटाने का काम किया गया. यह सब इसलिए किया गया ताकि जांच प्रभावित न हो सके.

    12:16 (IST)
    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इंटेलिजेंस और खुफिया विभाग के इनपुट के बाद साइबर अटैक को लेकर खास तौर पर अलर्ट है. इसके अलावा इंटेलिजेंस ने सभी जिलों के SP को सुरक्षा बढ़ाने के साथ सतर्कता रखने के निर्देश भी दिए हैं. राज्य सायबर पुलिस ने डिजिटल, इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया के इंटरनेट नेटवर्क को हैक करने का खतरा बताया है. लाइव कार्यक्रम के दौरान दूसरे देश का झंडा फहराने और अलगाववादियों के वीडियो प्रसारित करने की साजिश की आशंका बताई है.

    11:38 (IST)
    प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि  ग्वालियर हादसे की जांच कराई जाएगी. इस दर्दनाक हादसे पर शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया-  'ग्वालियर में महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस पर मशीन अनलोड करते समय हुई दुर्घटना में 3 कर्मचारियों के निधन व 3 लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने व घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!'

    भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में 21 अगस्त तक मानसून गतिविधियां शुरू होंगी. तब तक मौसम गर्म रहने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में बारिश के लिए कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है. हालांकि, प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक,  मानसून ट्रफ प्रदेश से आगे बढ़ चुकी है. बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम 17 अगस्त के आसपास बन सकता है. इसके सिस्टम के निर्मित होने के 2 से 3 दिनों बाद बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

    गौरतलब है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में एक महीने से ज्यादा समय से चल रहा बारिश का दौर फिलहाल थम गया है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश से लोगों को राहत मिली थी. उसके थमने के बाद लोग उमस और गर्मी से बेहाल नजर आए. भोपाल में पारा 31 डिग्री से पार हो गया है. मौसम विभाग ने बताया कि ग्वालियर-चंबल अंचल बाढ़ से प्रभावित हुए. लेकिन, फिर भी प्रदेश में बारिश का कोटा भी पूरा नहीं हुआ. प्रदेश में 1 जून से 13 अगस्त तक सामान्य से 6 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. प्रदेश में 26 जिले ऐसे हैं जहां अभी भी सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई.

    विज्ञापन

    विज्ञापन