Assembly Banner 2021
LIVE NOW

MP News Live Updates: नहीं निकलेगी गोडसे यात्रा, भाजपा-कांग्रेस पर लगाया आरोप, कोर्ट जाएगी हिंदू महासभा

MP News, 14 March 2021: हिंदू महासभा को बड़ा झटका लगा है. मप्र के बाद दिल्ली पुलिस ने भी गोडसे यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी. दिल्ली पुलिस लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ने की बात कर रही है.

Hindi.news18.com | March 14, 2021, 4:18 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 14, 2021
MP News Live Updates: नहीं निकलेगी गोडसे यात्रा, भाजपा-कांग्रेस पर लगाया आरोप, कोर्ट जाएगी हिंदू महासभा

हाइलाइट्स

4:18 pm (IST)
ग्वालियर. बच्चों के विवाद में बड़े उलझ गए. मुंहबाद गालियों में बदला और जमकर लाठियां चलीं. तीन युवकों ने एक किसान को सड़क पर पीटा. जब मोहल्ले के लोग बचाने आए तो हमलावर गोलियां चलाते हुए भाग गए. दो गोलियां किसान की कार में लगी हैं. जिससे कार का कांच फूट गया है. घटना रविवार सुबह गोला का मंदिर जड़ेरूआ की है. किसान के पैर में भी घाव है. पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. गोला का मंदिर थाना क्षेत्र स्थित जड़ेरूआ निवासी श्रीकृष्ण शर्मा पुत्र देवी सिंह शर्मा किसान है. उनके घर के पास ही सौरभ यादव का परिवार रहता है. कुछ दिन पहले सौरभ व उनके बच्चों के बीच क्रिकेट खेलने को लेकर झगड़ा हो गया था. उस समय मारपीट हुई और दोनों परिवारों के एकत्रित होने पर राजीनामा हो गया. पर शनिवार शाम अचानक श्रीकृष्ण के सामने आकर सौरभ और उसके परिजन ने गालियां देना शुरू कर दिया. बात खत्म करने के लिए श्रीकृष्ण उनकी बातों को अनसुना कर चला आया. रविवार सुबह सौरभ, आकाश यादव, अजय धाकड़ व एक अन्य उनके घर पहुंचे और मारपीट करना शुरू कर दी. श्रीकृष्ण को सड़क पर घसीटकर पीटने लगे. मारपीट होते देख आस-पास के लोग बीच बचाव कराने के लिए आए तो सौरभ व उसके साथियों ने कट्टे निकाल कर फायरिंग कर दी.

3:53 pm (IST)
भिंड. जिस उम्र में बच्चे ये नहीं समझ पाते कि उन्हें पढ़ाई किस सब्जेक्ट की करनी है, उस उम्र में भिंड के SP मनोज सिंह की बेटियों ने समाज को दिशा दिखाई है और बच्चों के आगे मिसाल पेश की है. 14 साल की भव्या-नव्या ट्विन्स हैं. दोनों ने माइक्रोटेल और मेंटल हेल्थ पर 3 किताबें लिखी हैं. इन्हें दिल्ली में होने वाले सेल्फी बुक फेयर में शो-केस किया गया है.भव्या और नव्या ने बताया कि उन्होंने 12 साल की उम्र में 2019 में इन किताबों को लिखना शुरू किया. इसके लिए पैरेंट्स ने उन्हें इंस्पायर किया. दोनों चाहती हैं कि अब वो आगे बढ़ें. भव्या और नव्या ने बताया कि उनकी किताबें स्वास्थ्य और जन संख्या दर जैसे कई मुद्दों पर लिखी गई हैं. उन्हें इस बात की खुशी है कि उनकी किताबें 12 मार्च से 14 मार्च तक चलने वाले दिल्ली सेल्फी बुक फेयर में रखी गई हैं.

3:20 pm (IST)
इंदौर. आय से अधिक संपत्ति के मामले में जिला आबकारी अफसर की पत्नी की अग्रिम जमानत का आवेदन विशेष न्यायालय ने खारिज कर दिया है. इस मामले में कोर्ट में शनिवार को सुनवाई हुई थी. तीन साल पहले धार में जिला आबकारी अधिकारी के पद पर रहते हुए पराक्रम सिंह चंद्रावत के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस को शिकायत मिली थी. इसके बाद लोकायुक्त ने उनके यहां छापा मारा. जांच एजेंसी ने वर्ष 2018 में चंद्रावत के घर व अन्य स्थानों पर छापा मारा, तो सवा तीन करोड़ रुपए की संपत्ति पाई गई थी, जिसका कोई हिसाब भी नहीं मिला. मामले में लोकायुक्त पुलिस ने चंद्रावत व उसकी पत्नी विभावरी कुमारी को भी आरोपी बनाया. इस मामले में विभावरी ने विशेष न्यायालय में अग्रिम जमानत का आवेदन दिया था. तर्क दिया था कि उसकी आय को गलत तरीके से आंका गया है, जबकि उसके नाम पर स्वंय का पेट्रोल पंप है, किंतु इसे जांच एजेंसी ने पति की संपत्ति मान लिया है. उसने स्वंय को आयकर दाता भी होना भी बताया था. विशेष न्यायाधीश यतींद्र कुमार गुरु के समक्ष लोकायुक्त पुलिस ने अग्रिम जमानत नहीं देने की गुहार लगाई थी. इसके बाद कोर्ट ने आवेदन निरस्त कर दिया.

2:57 pm (IST)
ग्वालियर. श्योपुर से PSC की तैयारी करने आई एक छात्रा से युवक ने कोचिंग में दोस्ती की. एक दिन वह छात्रा को अपने घर ले गया और दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया. इस वीडियो को दिखाकर छात्रा को ब्लैकमेल कर शोषण करने लगा. घटना हजीरा के बिरला नगर की है. पिछले एक साल से लगातार वह छात्रा को ब्लैकमेल कर रहा था. अभी छात्रा का PSC प्री में सलेक्शन हो गया. पर आरोपी ने ब्लैकमेल करना नहीं छोड़ा. इस पर पीड़ित छात्रा ने हजीरा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है. पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

2:20 pm (IST)
इंदौर. हातोद थाना क्षेत्र के बुडानिया रोड पर सीमेंट व्यापारी का शव मिला. पहले लोगों को लगा कि उसकी सड़क हादसे में मौत हुई है. राहगीरों ने परिजनों को सूचना दी. परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि सिर पर गोली लगी है और पास में ही पिस्टल पड़ी है. पुलिस को बुलाया गया. परिजनों का कहना है कि व्यापारी की हत्या की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. गौतमपुरा निवासी हरिसिंह राठौर सीमेंट के कारोबारी थे. वह पैसे के लेनदेन के चलते गौतमपुरा से इंदौर आए थे. घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी प्रशांत चौबे भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए MY अस्पताल भिजवाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पता चल सकेगा कि व्यापारी ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है.

1:40 pm (IST)
दमोह. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार कितना भी कह ले कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त है, लेकिन, सच्चाई अलग ही है. दमोह जिला अस्पताल किस कदर बदहाली का शिकार है इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि मंत्री के बोलने के बावजूद यहां मरीजों को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती. शनिवार को यहां दो वाकये हुए. दोनों वाकये अवैध वसूली से जुड़े हैं. हालांकि पहले मामले में तो मरीज के साथ कुछ भी हो सकता था.एक ऑटो चालक कल दमोह के जिला अस्पताल में भर्ती हुआ. उसने जहर खा लिया था. इस बीच अस्पताल पर कब्जा किए कुछ अवैध लोग उससे बार-बार किसी न किसी चीज के पैसे मांगे जा रहे थे. मरीज इस बात से परेशान हो गया और ड्रिप चढ़ी हालत में ही अस्पताल के ठीक सामने मानस भवन पहुंच गया. यहां सरकार के मंत्री भारत सिंह कुशवाहा संगोष्ठी मे आए हुए थे. जब मरीज ने देखा कि यहां उसकी कोई सुन नहीं रहा तो उसने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया.

1:17 pm (IST)
ग्वालियर. 2.51 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में फर्जी रिपोर्ट हाई कोर्ट में लगाना ASI को महंगा पड़ गया. ASI ने कोर्ट में कहा कि कोरोना के चलते संदेहियों से पूछताछ नहीं हो सकी. फोन भी लगाया, लेकिन नहीं लगा. घटना मार्च 2020 से मई 2020 के बीच बहोड़ापुर की है. हाई कोर्ट में लगाए ज्यादातर दस्तावेज की भाषा एक सी और सामान्य थी. इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई। SP को जांच के लिए कहा. जब ASI की मोबाइल की CDR (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकाली गई तो पता लगा कि वह न तो आरोपियों के घर तक गया और न ही कोई कॉल किया. इसके बाद SP ग्वालियर ने तत्काल ASI रामेन्द्र सेंगर को सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इस मामले में 15 मार्च को एसपी को कोर्ट में पालन प्रतिवेदन रिपोर्ट पेश करना है.

12:53 pm (IST)
भोपाल. स्वरोजगार के लिए समूह लोन दिलाने के नाम पर 23 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. तलैया इलाके में मुख्य आरोपी स्नेहलता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह महिलाओं के दस्तावेजों पर फाइनेंस कंपनियों व बैंक के एजेंट से मिलकर लोन स्वीकृत करा लेती थी. फिर राशि खाते में आने पर खुद लोन चुकता करने की बात कहकर पैसा ले लेती थी. इधर लोन की किश्त न भरने पर बैंक पीड़ित महिलाओं के घर वसूली करने पहुंच जाते थे. महिलाओं से अभद्रता करते थे. पुलिस फाइनेंस कंपनियों व बैंक की भूमिका की भी जांच कर रही है.

12:29 pm (IST)
उज्जैन. शिप्रा नदी में फरवरी-मार्च में हुए विस्फोट की जांच ONGC ने शुरू कर दी है. रविवार को देहरादून से ONGC की दो सदस्यीय टीम उज्जैन पहुंची. टीम में महाप्रबंधक (केमेस्ट्री) अमित सक्सेना और वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक अजय एन लाल शामिल हैं. टीम ने सात से आठ स्थानों से पानी और नदी के अंदर की मिट्‌टी के सैंपल लिए हैं. टीम को पानी में किसी गैस का रिसाव नहीं मिला. 15 दिन के अंदर टीम अपनी जांच रिपोर्ट उज्जैन कलेक्टर को सौंप देगी. भू-वैज्ञानिक अजय लाल ने बताया कि अभी सैंपल लिए गए हैं. इतनी जल्दी किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाना आसान नहीं है. जांच के बाद भी कुछ भी कह पाना संभव होगा. उन्होंने बताया कि जो भी स्पॉट देखे गए हैं वहां पानी में न तो बुलबुले ही निकल रहे हैं और न ही किसी तरह की गैस का रिसाव होते मिला है. इसलिए गैस का कलेक्शन नहीं हो पाया.

12:01 pm (IST)
ग्वालियर. सोशल मीडिया पर एक कांस्टेबल कोरोना के आंकड़ों को लेकर भड़क गया. उसने BJP पर अपनी भड़ास निकालकर गालियां लिख दीं. पुलिस जवान ने लिखा कि कोरोना चुनाव के समय ही क्यों कम हो जाता है. जब कोई त्योहार और अन्य कार्यक्रम हो तो बढ़ जाता है. उसका पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. घटना शनिवार की है. रात को ही SP ने उसे सस्पेंड कर दिया. ग्वालियर के कोतवाली थाने में धर्मेन्द्र पाठक कांस्टेबल के पद पर है. वह सोशल मीडिया पर एक न्यूज ग्रुप पर जुड़ा है. इस पोस्ट पर अचानक कांस्टेबल चिढ़ गया और उसने BJP लिखकर गाली लिख दी. जब उसे एडमिन ने समझाया कि यह सोशल ग्रुप है यहां अपनी अभद्र भाषा का उपयोग न करें. इस पर कांस्टेबल ने लिखा कि चुनाव आ गया तो अब कहां गया कोरोना. त्योहार और अन्य कार्यक्रम में कोरोना बढ़ जाता है. इसके बाद एडमिन ने आरक्षक को ग्रुप से हटा दिया.

LOAD MORE
ग्वालियर. फिलहाल गोडसे यात्रा नहीं निकलेगी. ग्वालियर के बाद अब दिल्ली पुलिस ने भी गोडसे यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी है. दिल्ली पुलिस का तर्क है, यात्रा से लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ सकती है. यात्रा की अनुमति नहीं मिलने से हिंदू महासभा आक्रोशित है. हिमस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज का कहना है कि यह BJP और कांग्रेस की मिलीभगत है. वो नहीं चाहते थे कि यात्रा निकले. गोडसे यात्रा को लेकर हिंदू महासभा अब कोर्ट जाएगी. अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा 14 मार्च को गोडसे यात्रा ग्वालियर से दिल्ली के लिए निकाली जाने वाली थी. इसके लिए दिल्ली प्रशासन-पुलिस द्वारा अनुमति नहीं दिए मिलने के बाद शनिवार शाम हिंदू महासभा भवन जिला अध्यक्ष हरिदास अग्रवाल की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई. इसमें कहा गया कि यात्रा की अनुमति नहीं देना गोडसे का अपमान है. साथ ही, अभिव्यक्ति की आजादी और लोकतंत्र की हत्या है. चूंकि हिन्दू महासभा संविधान को मानने वाला संगठन है, इसलिए प्रशासन के इस निर्णय को न्यायालय में लेकर जाने का निर्णय लिया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज