liveLIVE NOW

MP News Live Updates: सागर में छत पर सो रहे दूल्हे की हत्या, परिजनों को खून से सनी मिली लाश

Madhya Pradesh News, 16 July 2021 Live: सागर जिले के खुरई थाना क्षेत्र के ग्राम घोरट में वरमाला कार्यक्रम के बाद छत पर सो रहे दूल्हे की गला रेतकर हत्या कर दी गई. वारदात गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात की है. मृतक की 26 जून को शादी हुई थी.

  • News18Hindi
  • | July 16, 2021, 15:38 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 16 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:13 (IST)
    भोपाल. विदिशा में हुए दर्दनाक हादसे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट के बाद प्रदेश कांग्रेस हरकत में आ गई. कांग्रेस कार्यालय ने चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया. ये कमेटी मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जांच करेगी और घटनास्थल पर जरूरी बचाव राहत कार्य में मदद देगी. कमेटी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट कांग्रेस कार्यालय को सौंपेगी.

    14:48 (IST)
    भिंड. भिंड में दो भैंसों के चारा खाने की लड़ाई में पड़ोसी महिलाओं की बीच मारपीट हो गई. दोनों में जमकर लात-घूंसे चले. गांव वालों के बीच बचाव के लिए आना पड़ा. एक पक्ष ने दूसरे पर एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज कराया है तो दूसरे पक्ष ने मारपीट की FIR दर्ज की है. मामला जिले के मेहगांव के मौरोली गांव की है. पुलिस ने बताया कि ममता जाटव पत्नी वृंदावन और भूरी देवी पत्नी मुकेश बरैठा पड़ोसी हैं. दोनों की भैंस पास में ही बांधी जाती हैं. गुरुवार शाम एक पड़ोसी की भैंस खूंटी से छूट कर दूसरे पड़ोसी की भैंस से जा भिड़ी. चारा खाने को लेकर दोनों भैंसों की लड़ाई की जानकारी लगते हुए भूरी और ममता डंडे लेकर आ गईं. एक महिला ने पड़ोसी महिला की भैंस को डंडे ज्यादा मार दिए. इस बात पर दोनों में विवाद शुरू हो गया.

    14:20 (IST)
    भोपाल. विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं . शुक्रवार को सीएम ने मंत्रालय में बैठकर रेस्क्यू ऑपरेशन की Live मॉनिटरिंग की. मंत्रालय में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और तमाम आला अधिकारियों के बीच मुख्यमंत्री घटनास्थल पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की लाइव तस्वीरें देख रहे थे. आखिर मध्यप्रदेश में यह कैसे संभव हुआ है कि किसी भी आपदा की Live मॉनिटरिंग सरकार भोपाल में बैठकर कर सकती है. दरअसल, बीते हफ्ते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में राज्य स्तरीय सिचुएशन रूम और होमगार्ड मुख्यालय में स्थापित राज्य स्तरीय कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का लोकार्पण किया था. यह दोनों सेंटर आपदा के वक्त किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार किए गए हैं.

    13:53 (IST)
    ग्वालियर. मध्य प्रदेश को शुक्रवार को उड़ानों की बड़ी सौगात मिली. सेंट्रल सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर से 5 शहरों के लिए 8 उड़ानों का शुभारंभ किया. कार्यक्रम की शुरुआत सिंधिया की अध्यक्षता में वर्चुअल हुई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भोपाल से वर्चुअली जुड़े.

    13:27 (IST)
    भोपाल. मध्यप्रदेश में विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले सचिवालय ने माननीयों की जुबान पर लगाम लगाने की तैयारी कर ली है. सचिवालय ने असंसदीय शब्दों की डिक्शनरी तैयार की है. इसमें वो शब्द हैं जिनका प्रयोग विधायक सदन में नहीं कर सकेंगे. पप्पू, फेंकू, बंटाधार, चोर, झूठा, मूर्ख जैसे शब्द अब माननीय विधायक सदन में नहीं बोल सकेंगे.मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले और असंसदीय शब्दों की सूची सभी माननीयों को उपलब्ध करा दी जाएगी ताकि विधायक इन्हें ठीक से पढ़ और समझ लें और सदन में धोखे से भी ये शब्द मुंह से न निकालें. पिछले सत्रों में देखा गया था कि असंसदीय शब्दों का सदन में जमकर हुआ था. इसलिए सचिवालय ने तय किया था कि एक डिक्शनरी तैयार की जाएगी,जिसमें असंसदीय शब्दों को बैन किया जाएगा.

    12:45 (IST)
    ग्वालियर. ग्वालियर जिले के पदमपुर खेरिया गांव में एक सनसनीखेज वारदात का खुलासा हुआ है. गांव रहने वाले युवक ने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग छात्रा  का नहाते समय अश्लील वीडियो बना लिया. वीडियो के जरिए यवक ने नाबालिग को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म किया. इसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग छात्रा की बड़ी बहन को भी हवस का शिकार बनाया. आरोपी की प्रताड़ना से परेशान युवतियों ने अपने परिजनों को घटना बताई, परिजनों के साथ महाराजपुरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है.

    12:10 (IST)
    सागर. सागर जिले के खुरई थाना क्षेत्र के ग्राम घोरट में वरमाला कार्यक्रम के बाद छत पर सो रहे दूल्हे की गला रेतकर हत्या कर दी गई. वारदात गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात की है. मृतक की 26 जून को शादी हुई थी. 15 जुलाई को वरमाला और भंडारे का कार्यक्रम था. घटनाक्रम की सूचना पर खुरई थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की है. सूचना के अनुसार खुरई थाना क्षेत्र के ग्राम घोरट निवासी रघुराज कुशवाहा (28) की शादी होने के बाद गुरुवार को वरमाला और भंडारा कार्यक्रम था. घर में रिश्तेदार आए हुए थे. दिनभर कार्यक्रम चला. रात में दूल्हा रघुराज सोने के लिए छत पर चला गया. इसी बीच देर रात रघुराज की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई. सुबह रिश्तेदार सोकर उठे तो बिस्तर में खून से लथपथ रघुराज का शव पड़ा था.

    11:34 (IST)
    जबलपुर. मध्य प्रदेश का संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर में हवाला का कारोबार इस तरह फल फूल चुका है कि मानों लाखों रुपए की रकम बरामद होना आम सी बात हो गई हो. हर 15वें दिन में हवाला का एक बड़ा कैरियर रेलवे स्टेशन से दबोचा जा रहा है. हवाला की रकम की हेर फेर के लिए रेलवे एक बार फिर मुफीद रास्ता बन कर उभरा है. दरअसल बीते गुरुवार देर रात को जीआरपी थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुंबई हावड़ा मेल से सफर कर रहे एक शख्स को प्लेटफार्म नंबर एक पर पूछताछ के लिए जैसे ही पकड़ा तो उसके कब्जे से 30 लाख नगदी बरामद कर ली.

    11:07 (IST)
    कमिश्नर कवींद्र कियावत ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन सही समय पर शुरू हुआ. स्थानीय लोगों को सही समय पर मदद दी गई. समय और परिस्थिति को देखकर निर्णय लिया गया. स्थानीय लोगों के कुएं के पहले भी धसकने की शिकायत को गंभीरता से  न लेने के सवाल पर कमिश्नर ने कहा कि यह जांच का विषय है. कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए हैं. जांच के बाद लापरवाही बरतने वालों पर की जाएगी कार्रवाई.

    10:42 (IST)
    भोपाल. मध्य प्रदेश में बीजेपी नेताओं के बीच एक बार फिर हबीबगंज रेलवे स्टेशन नाम बदलने का मामला गरमाने लगा है. इस बार भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Thakur) ने इसका नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव राज्यसभा में रखने की बात कही है. रेलवे की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक डीआरएम कार्यालय में आयोजित की गई. बैठक में सदस्य के रूप में भोपाल सांसद ने कई सुझाव रखे.पिछली मीटिंग में आए सुझाव और उनकी स्थिति से सांसद को अवगत कराया गया. बैठक में डीआरएम ने बताया कि सुखी सेवनिया स्टेशन को डेवेलप करने की अनुमति हो चुकी है और जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने बताया कि भोपाल से इटारसी के बीच तीसरी लाइन का काम पूरा हो चुका है. अब पैसेंजर ट्रेन की जगह मेमो ट्रेन चलेगी, जिसमें स्टेशन का डिस्प्ले वॉशरूम और बैठक व्यवस्था पहले से बेहतर रहेगी.

    मुरैना. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने गुरुवार को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल पालन नहीं किया. जगह कम और आदमी अधिक होने के कारण भीड़ बहुत हो गई. केंद्रीय मंत्री तोमर के सामने ही लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे.



    गौरतलब है कि उस दौरान मंच से तोमर कोरोना की तीसरी लहर पर ही बात कर रहे थे. भीड़ में लोग उनके मंच पर ही चढ़ जाना चाहते थे. तोमर ने मंच से कहा कि तीसरी लहर आना लगभग तय है. इसलिए हमें हमेशा मुंह पर मास्क लगाए रहना चाहिए. जिस व्यक्ति को जेवर पहनने का शौक होता है तो वह उसे हर समय पहने रहता है. ठीक उसी प्रकार हम लोगों को भी मुंह पर मास्क लगाए रखना चाहिए. कोरोना की तीसरी लहर आना लगभग तय है इसलिए सोशल डिस्टिेंसिंग बहुत जरूरी है.